BREAKING NEWS

भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾BJP द्वारा सरकार बनाने से इंकार किए जाने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में उभर रहे नए राजनीतिक समीकरण◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (20 जून)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) : नियमित व्यायाम करने से अच्छी सेहत प्राप्त होगी। आर्थिक मामले जल्दी ही सुलझेंगे। मन के मुताबिक नौकरी मिलने के आसार हैं।कोई परिवार के सदस्य को आपके खिलाफ  कर सकता है। यात्रा पर जाते समय थोड़ा सतर्क रहें। प्रॉप्रर्टी को लेकर झगड़ा हो सकता है।  शुभ अंक : 2, शुभ रंग : गुलाबी।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) : सेहतमंद रहने के लिए व्यामात करें। धन संबंधित मामलों में सोच समझकर निवेश करें। कार्यक्षेत्र पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। फ्लैट का मालिकाना हक प्राप्त हो सकता है। समाज में प्रतिष्ठा को लेकर सतर्क रहें।  शुभ अंक : 9, शुभ रंग : पीला।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) : सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत है। आर्थिक स्थित मजबूत होगी। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। परिवार के लोगों के साथ समय बिताएंगे। प्रॉप्रर्टी के मामलों में अपने विवेक से काम लें। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। शुभ अंक : 3, शुभ रंग : सुनहरा भूरा।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) : किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा। धन संबंधित मामलों में सोच समझकर निर्णय लें। कार्यक्षेत्र पर समस्या का सामना करना पड़ेगा। परिवार के साथ अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामले आपके पक्ष में जाएंगे। किसी सामाजिक कार्य के लिए पैसा जमा करेंगे। शुभ अंक : 4, शुभ रंग : नीला।  

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) : अच्छी सेहत के लिए खुद पर नियंत्रण रखना सीखें। आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। अच्छी नौकरी पाने के लिए नई-नई चीजें सीखें। घर पर शांति का माहौल बनाने की कोशिश करें। सड़क पर चलते समय सतर्क रहें। प्रॉप्रर्टी से जुड़े काम अटक सकते हैं। शुभ अंक : 22 शुभ रंग : हल्का नीला।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) : लंबे समय से चली आ रही बीमारी दूर होगी। गाड़ी खरीदने के लिए लोन मिल सकता है। अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। परिवार में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़ें काम करने के लिए दिन अच्छा है। शुभ अंक : 6 शुभ रंग :वॉयलेट।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) : एलर्जी की समस्या होने पर खानपान पर ध्यान दें। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। करियर के लिए दिन अच्छा है। परिवार के किसी सदस्य की सेहत में सुधार होगा। अपने घर का मालिकाना हक मिल सकता है। दिल की बात शेयर ना करें।  शुभ अंक : 6, शुभ रंग : गहरा हरा।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) : व्यायाम के साथ खानपान पर भी ध्यान दें। दोस्त की सलाह मानकर निवेश करें। करियर में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता से कुछ छुपाने की कोशिश ना करें। प्रॉप्रर्टी से जुड़े कामों में पेपर वर्क ज्यादा करना पड़ेगा।  शुभ अंक : 7, शुभ रंग : गुलाबी।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) : लंबी चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक पक्ष मज़बूत रहेगा। नौकरी में कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें।परिवार का कोई सदस्य काफी  समय बाद वापिस आएगा। प्रॉप्रर्टी से जुड़े मामलों में लाभ मिलेगा। रोमांस के लिए समय कठिन है।  शुभ अंक : 17, शुभ रंग : सफेद।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : सेहत संबंधित मामलों में सुधार होगा। आर्थिक हालात मज़बूत होंगे।  प्रोफेशनली और पर्सनली दिन अच्छा रहेगा।परिवार के सदस्य आपकी तारीफ  करेंगे। समाज में मान प्रतिष्ठा को लेकर सतर्क रहें। अपने साथी के साथ दिन बिताना पसंद करेंगे। शुभ अंक : 18 शुभ रंग : पीच।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) : अपने वजन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आर्थिक रुप से परेशानी महसूस कर सकते हैं। करियर में अपने काम की गुणवत्ता पर ध्यान दें। गृहणियों के लिए दिन मुश्किल भरा रहेगा। करीबियों के साथ घूमने जा सकते हैं। दोस्तों के साथ मुसीबत में खड़े रहेंगे।शुभ अंक : 18, शुभ रंग : केसरिया

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) : आर्थिक रुप से दिन अच्छा रहेगा। मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। परिवार की मदद से सफ लता प्राप्त करेंगे। प्रॉप्रर्टी खरीदने की सोच सकते हैं। किसी समारोह में जाना नहीं हो पाएगा। प्रेमी या प्रेमिका के साथ डिनर एंजॉय करेंगे। शुभ अंक : 1, शुभ रंग : गुलाबी।