आज का राशिफल (21 जून)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

आप उन लोगों में कुछ अनुशासन पैदा कर सकते हैं जो सरेआम किसी का अपमान कर देता है। पेशेवर मोर्चे पर किसी भी प्रकार का तनाव लेने से बच सकते हैं। गैर जरूरी सामान की खरीददारी कर सकते हैं। परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- लेवेन्डर।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

घरेलू स्तर पर किसी योजना को रूप देने में व्यस्त रहेंगे। किसी के प्रति सहयोगात्मक रवैये की प्रशंसा हो सकती है। जगह में बदलाव से आपकी जिंदगी में ताजगी आ सकती है। पेशेवर मोर्चे पर अपनी दक्षता साबित करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- पीच।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

सभी के साथ मिलकर रहने से काम में सहयोग मिलने की संभावना है। जिसे आप चाहते हैं वो आपको प्यार नहीं करता। घर में व्याप्त मानसिक बीमारी को दूर करने में कठिनाई होगी। कला संबंधी काम करने वालों की सराहना होने के संकेत हैं। आर्थिक मोर्चे पर स्थिति ठीक रहेगी। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- गुलाबी।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

मानसिक समस्या से बचने के लिए बेहतर होगा कि समस्या को बढऩे से पहले सुलझा लें। पेशेवर मोर्चे पर गोपनीयता बरतने की जरूरत है। घरेलू राजनीति में फंसने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। शुभ अंक-18, शुभ रंग-पीच।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

दो लोगों के बीच पऊंस गए हैं तो उस पर विचार कर रास्ता निकाल सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर सौंपे गए काम में अपनी महत्ता दिखाने के लिए उससे चिपके रहेंगे। लाभदायक उद्दयम के कारण आर्थिक मोर्चे पर मजबूती रहेगी। शैक्षणिक मोर्चे लोगों से अच्छा संपर्क बनाकर रख सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- गहरा लाल।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

किसी के लिए सही-गलत को निर्देशित करने की स्थिति में हो सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आरोप-प्रत्यारोप करने से बचें। शादीयोग्य लोगों के लिए सही जीवनसाथी ढूंढऩे में सफलता मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर एकाग्रता कायम रहेगी। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। शुभ अंक, शुभ रंग- सफेद।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

दिन को कायदे से गुजारना चाहते हैं तो समय का प्रबंधन सीखना होगा। अच्छे लोगों से मिलकर अपनी संभावनाओं के द्वार खोल सकते हैं। नई परियोजना में निवेश करने के कारण बजट में कटौती करनी पड़ सकती है। छरहरी काया पाने के लिए पसीना बहा सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- स्लेटी।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर मोर्चे पर ध्यान केंद्रित रहने के कारण किसी समस्या को सुलझाना आसान रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति को नियंत्रण में रखना समय की मांग है। सामाजिक मोर्चे पर सब कुछ अच्छा रहेगा। परिवार के साथ रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहेंगे। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- नारंगी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

मदद के लिए आवेदन स्वीकार होने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर अपनी प्रगति को लोगों से छिपाकर रख सकते हैं। संपत्ति खरीदने वालों को जल्द सफलता मिल सकती है। करीबी के साथ छुट्टियां बिताने बाहर जा सकते हैं। सौदा करने में सकारात्मक व्यवहार बनाए रहेंगे। शुभ अंक-17, शुभ रंग- गहरा सलेटी।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

गुप्त योजना को लेकर करीबी को विश्वास दिला सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आगे आने वाले सुनहरे अवसर का लाभ लेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर उदाहरण खड़ा कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहेंगे। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- भूरा।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर कोई भी मौका किस्मत का दरवाजा खोल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर समस्या को समय रहते दूर किए जाने की संभावना है। शारीरिक परेशानी के कारण डॉक्टर के चक्कर में पडऩा पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने के संकेत हैं। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- भूरा।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

किसी भी प्रकार की चाल में फंसना आपके विरुद्ध हो सकता है। बड़े काम को करने के लिए वित्तीय बैठक में आपको भी शामिल किया जा सकता है। परिवार का साथ और विश्वास आपके साथ बना रहेगा। फिट रहने के लिए व्यायाम का सहारा ले सकते हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- गहरा नीला।