आज का राशिफल (24 जून)


horoscope

मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

व्यावसायिक मोर्चे पर लाभ मिलने की संभावना है। किसी से मिलने के लिए विदेश जाने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा प्रदर्शन करने के संकेत हैं। परिवार के हित के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। रोमांटिक शाम बिताए जाने की संभावना है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- चॉकलेट।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

पेशेवर मोर्चे पर अच्छी छवि बनाकार बड़ा मौका पा सकते हैं। शादीयोग्य लोंगो के लिए जोड़ीदार की तलाश पूरी हो सकती है। सामाजिक मोर्चे पर शोहरत मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर चुनौती को आसानी से पार कर लेने की संभावना है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- गुलाबी।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

दूसरों को समझाने से पहले खुद के भीतर झांक लें, फिर किसी को समझायें। दूसरों को नीचा दिखाने की आदत पर काबू रखें। जिस बात को लेकर आप लंबे समय से परेशान थे, अब उससे निजात मिलने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर बड़ी सफलता की संभावना है। शुभ अंक-2, शुभ रंग- गुलाबी।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

पेशेवर मोर्चे पर अच्छे से विचार कर काम करें। लिए गए काम में सफल होने के संकेत है। सामाजिक मोर्चे पर समारोह में शामिल महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क बढ़ाने का मौका मिल सकता है। कमीशन पर काम कर रहें लोगों को अच्छी आमदनी होने की संभावना है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- लेमन।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

पसंदीदा व्यक्ति के लिए समय निकालना पड़ सकता है। व्यापारिक सौदे में हो रही तरक्की को बारिकी से नजर रखने की आवश्यकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर उत्साहित करने वाली सफलता मिलेगी। समझदारी से किए गए निवेश के कारण आर्थिक मजबूती बनी रहेगी। शुभ अंक- 8,शुभ रंग- क्रीम।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

जिस काम का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे अब शुरुआत करने समय आ गया है। मनपसंद काम में व्यस्त रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर स्वत: कोई मौका आपके सामने आ सकता है, जिसे आप किसी हाल में भी हासिल करेंगे। करीबियों के साथ समय बिता सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- चॉकलेट।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

लंबे समय से इंतजार किया जाने वाला काम अब शुरू हो सकता है। सामने वाला काम के लिए अनिच्छुक दिख रहा है तो आप भी उसके साथ वैसा ही व्यवहार कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर चीजें स्पष्ट होने में अभी वक्त लग सकता है। समारोह में आमंत्रित किए जाएंगे। शुभ अंक-4, शुभ रंग-हल्का ब्लू।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

नीचा दिखाने वालों से हतोत्साहित महसूस कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर अपनी कमजोरी को दूर करने का प्रयास करेंगे। फिटनेस के लिए व्यायाम का सहारा लेंगे। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। रोमांटिक विचारों को किनारे करना पड़ सकता है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-केसरिया।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आपको हर तरह से सहायता मुहैया कराया जाएगा। कोई लंबे समय के लिए आपकी सर्विस लेने का करार कर सकता है। सामाजिक मोर्चे पर किसी काम में स्वयंसेवक की भूमिका निभा सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर पहले से अधिक मजबूत होंगे। शुभ अंक-15, शुभ रंग-हरा।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

बड़ों की सलाह न मानकर किसी खतरे में पड़ सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर आप हर तरह की प्रतियोगिता के लिए सक्षम रहेंगे। किसी बड़ी कंपनी का हिस्सा हो सकते हैं। करीबी लोगों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाए जाने के संकेत हैं। स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहने की संभावना है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-भूरा।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

किसी के साथ प्रतियोगी व्यवहार बना कर कुछ हल नहीं होगा। पेशेवर मोर्चे पर यदि कोई आपका बॉस बनने का प्रयास कर रहा है तो उसे अपनी जगह दिखा सकते हैं। फिजूलखर्ची की आदत पर नियंत्रण करने की जरूरत है। जंकफूड खाकर अपने लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं। शुभ अंक-22, शुभ रंग-ब्लू।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पेशेवर मोर्चे पर किसी ऐसे काम में व्यस्त रह सकते हैं जो आप के हिस्से का नहीं है। किसी निर्णय को लेने में हड़बड़ी न करें। किसी इंसान से मिलने के कारण आज मस्ती भरा दिन गुजारने की संभावना है। अटके हुआ काम पूरा होगा। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। शुभ अंक-17, शुभ रंग-लाल।