आज का राशिफल (30 जून)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

काम को समय पर पूरा करने के लिए उसमें पूरी तरह से डूबना पड़ सकता है। प्यार को समय न देने के कारण अवसाद महसूस कर सकते हैं। नौकरी के लिए सही लोगों की तलाश करना आसान नहीं होगा। पेशेवर मोर्चे पर काम को जल्द पूरा किए जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- गहरा सलेटी।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

पेशेवर मोर्चे पर कर्मचारियों के लिए एक मानदंड तय कर सकते हैं। प्रभावशाली व्यक्ति को सहायता देने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा सकते हैं। जो आपको समझता हो उसके सामने दिल की बात साझा करना सुकूनदायक साबित हो सकता है। घर में मेहमान के आने से माहौल खुशनुमा रहेगा। शुभ अंक- 2, शुभ रग- हल्का सलेटी।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

गहरी समस्या की जड़ तक जाके समस्या का हल पा सकते हैं। अपने अंदर इच्छाशक्ति जगाने की जरूरत महसूस कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर ध्यान केंद्रित रहने की संभावना है। कार्यस्थल पर काम को समय पर समाप्त करने पर सहकर्मियों का साथ मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- मजेंटा।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

नया अनुभव सुनहरी यादों का हिस्सा बन जाने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर समस्या को सुलझा सकते हैं। सुझाव में हित की ही बातें हैं उसे नजरअंदाज करने से बचें। स्वास्थ्य मोर्चे पर। मोटी आमदनी आने की संभावना है। जिसे प्यार करते हैं उसकी तरफ से साकारात्मक संकेत मिल सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

ताजगी और बदलाव के लिए पर्यटन पर निकल सकते हैं। जरूरत मंद के लिए सहारा बनने की संभावना है। थोड़ी व्यस्तता का सामना करना पड़ सकता है। घर के बच्चे के साथ दूरी और कङवाहट मिटा कर भरोसा पैदा करने में सफल रहेंगे। प्यार से कोई सरप्राईज मिल सकता है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- पीच।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

शैक्षणिक मोर्चे पर भटकाव लक्ष्य से दूर कर सकता है। पेशेवर मोर्चे पर गलती करने से बचें, प्रतिकूल साबित हो सकता है। काम के लिए लोगों से संपर्क किए जाने की संभावना है। मंहगा सामान खरीदे जाने के संकेत हैं। वित्तीय मोर्चे पर कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- लेमन।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

व्यक्तिगत काम को लेकर गंभीर होना पड़ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर कोई सहकर्मी आपका भार हल्का करने में मदद कर सकता है। फ्रिलांसर शर्तों पर काम करने के लिए क्लाइंट को राजी कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर समस्याओं का निदान करने में व्यस्त रहने की संभावना है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- लेवेन्डर।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

मामले को निपटाने में जल्दबाजी करने से गलती की संभावना है। ताकत और क्षमता में सामंजस्य बिठाने की जरूरत है। शैक्षणिक मोर्चे पर बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। स्वास्थ्य समस्या पूरी तरह समाप्त हो जाने की संभावना है। वित्तीय मोर्चे पर बजट पर जोर रहेगा। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हल्का सलेटी।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आपकी छवि को कोई खराब कर सकता है। कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल रहने की संभावना है। आकादमिक स्तर पर जिसका बेसब्री से इंतजार था उसे पूरा होने में वक्त लग सकता है। निजी जीवन में आ रही की समस्या दूर हो जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- हल्का हरा।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

काम में बाहरी हस्तक्षेप के कारण दिमाग भटक सकता है। दूसरे के मामले में फंसने से बचें। घरेलू मोर्चे पर कोई उलझन में फंसा सकता है। पेशेवर मोर्चे पर छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। किसी पर पैसा खर्च करना सही साबित होगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- सफेद।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर अच्छे दिन आने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति बेहतर होने के संकेत हैं। व्यायाम और उचित जीवनशैली के कारण अच्छे स्वास्थ का आनंद ले सकते हैं। प्यार की तलाश में लगे लोगों को और इंतजार करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- हल्का सलेटी।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

अपनी शर्तों पर रहने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। सफलता चाहते हैं तो जो साथ मेहनत कर रहा है उसके लिए आपको भी समझदारी दिखानी होगी। निजी जीवन में बहुत कुछ सुलझाया जाना आवश्यक है, जिसे छुपाने से काम नहीं चलेगा। घरेलू उपचार का स्वास्थ्य पर अच्छा असर हो सकता है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का भूरा।