BREAKING NEWS

झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾CM केजरीवाल बोले- प्रदूषण का स्तर कम हुआ, अब Odd-Even योजना की कोई आवश्यकता नहीं है ◾महाराष्ट्र: शिवसेना संग गठबंधन पर शरद पवार का यू-टर्न, दिया ये बयान◾ JNU स्टूडेंट्स का संसद तक मार्च शुरू, छात्रों ने तोड़ा बैरिकेड, पुलिस की 10 कंपनियां तैनात◾शीतकालीन सत्र: NDA से अलग होते ही शिवसेना ने दिखाए तेवर, संसद में किसानों के मुद्दे पर किया प्रदर्शन◾शीतकालीन सत्र: चिदंबरम ने कांग्रेस से कहा- मोदी सरकार को अर्थव्यवस्था पर करें बेनकाब◾ PM मोदी ने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सभी दलों से सहयोग की उम्मीद जताई ◾संजय राउत ने ट्वीट कर BJP पर साधा निशाना, कहा- '...उसको अपने खुदा होने पर इतना यकीं था'◾देश के 47वें CJI बने जस्टिस बोबडे, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (30 जून)

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल) कोई आप आपसे उम्मीद से ज्यादा उधार मांग सकता है लेकिन आप उसे निराश नहीं करेंगे। समूह में व्यायाम करने का अलग ही फायदा होता है। कुछ लोग घरेलू मोर्चे पर फिजूलखर्ची कर बजट से बाहर जा सकते हैं। रोमांटिक वादा निभाने की जरुरत हो सकती है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- गहरा सलेटी। 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) स्वास्थ समस्याओं से निजात मिल सकता है। आर्थिक परेशानी से बचने के लिए बचत पर ध्यान दे सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर आप अपने प्रेमी के मनोभाव का ध्यान रख सकते हैं। किसी परिवारिक समस्याओं में व्यस्त रहने की संभावना है। सड़क यात्रा ध्यान से करें। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- बैंगनी। 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून) आपका स्वास्थ बहुत बेहतर रहने वाला है। स्थानांतरण होने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर जिस काम की योजना बहुत ध्यानपूर्वक बनाई गई है वो सही दिशा में चलती रह सकती है। किसी परिवारिक समारोह में शामिल होना शादीयोग्य लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- पीच। 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) जो कुछ खरीदने जा रहे हैं उसका सही विकल्प जल्दी मिलने की संभावना नहीं है। किसी को पैसे उधार देना जोखिम से भरा हो सकता है। कोई आपको पार्टी दे सकता है। प्रेमियों के साथ में वक्त गुजारने की संभावना है। स्वास्थ संतोषजनक बना रहेगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- पेरॉट। 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त) कोई आपके काम में दिलचस्पी ले इसके लिए आप आगे बढ़कर पहल कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर वरिष्ठ आपकी सहायता करने  की पूर्ण कोशिश कर सकते हैं। आप शैक्षणिक मोर्चे पर बहुत बेहतर कर सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर आपके जीवन में किसी के आने की संभावना  है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- क्रीम। 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर) प्रतिद्वंदि के चाल पर नजर बनाए रखने के लिए आपको उसकी चाल पर नजर बनाए रखनी होगी। कार्यस्थल पर कोई प्रतिद्वंदि आपके काम में रोड़ा अटका सकता है। घर का कोई बुजूर्ग कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकते हैं जो आप करना नहीं चाह रहे। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- पीला। 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर) अपनी तय दिनचर्या में आरामदायक महसूस कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर बहुत अच्छा समय रह सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आप जो भी करना चाहते हैं पूरे जोश के साथ करने की जरुरत है। किसी निवेश से अच्छा मुनाफा आने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा। 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर) कार्यस्थल पर खुद से ज्यादा अनुभव वाले इंसान के दिखाए गए रास्ते पर चलना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर सब कुछ बेहद अच्छा रहने की संभावना है। काम पर आपकी उदासीनता लोगों को भी नजर आ सकती है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- लाल। 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर) घरेलू मोर्चे पर किसी मुश्किल परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। किसी विशेष समारोह में जाने का अवसर मिल सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर किसी की सुंदरता और आकर्षण पर फिदा हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- गहरा गुलाबी। 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) कार्यस्थल पर जिस काम में आपकी दिलचस्पी है उसे पूरा करने के लिए किसी बाहरी के मदद की जरुरत हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर यदि आप समय दें तो किसी समस्या का सामाधान संभव है। बिना किसी ठोस कारण के आप थोड़ा खराब मूड में रह सकते हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- सफेद। 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) रोमांचक समय शुरु हो रहा है। आप कार्यस्थल पर अपनी मजबूती बनाने में कामयाब रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर मिला हुआ काम आप संतोषजनक रूप से पूरा कर सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर धीमी गति से चलने वाले संबंध को आगे बढ़ा सकते हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- लेमन। 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) जिस तरह आपको वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान मिल रहा है उसकी वजह से आप वर्तमान परियोजना में अपने प्रयासों को बेकार नहीं जाने दे सकते हैं। परिवार में आपको सबका प्यार और सहयोग मिलेगा। जो लोग प्रेम प्रसंग में हैं वो परम आनंद महसूस कर सकते हैं। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- गुलाबी।