आज का राशिफल (23 नवंबर)


Today's horoscope

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

दिन प्रेम साझा करने के लिए बहुत अच्छा रहेगा। पेशेवर स्तर पर स्थिति अनुकूल रहेगी। कार्यस्थल पर लोगों के लिए एक उदाहरण पेश कर सकते हैं। मुश्किल समय को आसानी से झेलने में सक्षम साबित होंगे। घरेलू जिम्मेदारी निभाने में नाकामयाब रहने की संभावना है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- रोज।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

परिवार के सदस्यों को आनंदित महसूस करा सकते हैं। परिवार के बीमार सदस्य की जी-जान से सेवा करने के कारण तारीफ होने वाली है। कठिन काम को पूरा करने के लिए जी-तोड़ मेहनत आपके काम आएगी। बड़े मकसद के लिए ध्यान पैसा जोडऩे में लगा रहेगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का पीला।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

दोस्तों के साथ रात बिताए जाने की संभावना है। अवकाश में की गई यात्रा रोमांचक साबित होगी। पार्टनर रोमांचक शाम की योजना बना सकते हैं। शेप में बने रहने के लिए डाइट पर कंट्रोल कर सकते हैं। सीनियर के पास समय ना होने के कारण सारा काम पेंडिंग रह जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- फोरेस्ट ग्रीन।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

मन की हर इच्छा पूरी हो सकती है। पेशेवर स्तर पर काम की अहमियत समझे जाने की उम्मीद है। शैक्षणिक स्तर पर कठिनाई का सामना कर रहे लोगों को अब राहत मिल जाने की उम्मीद है। परिवार के साथ रोमांचक समय बिता सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक कर सकते हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लाल।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

शादी व्याह के मौसम में पार्टी के जरिए समाजिक दायरा बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। पेशेवर स्तर पर रखे गये सभी कदम हिट रहने वाले हैं। वित्तीय स्तर पर सुनहरा अवसर मिलने के संकेत हैं। पूर्व के पेंडिंग काम समारोह का लुत्फ उठाने से रोक सकता है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- डार्क परपल।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

छुट्टी का अप्लीकेशन पास हो जाने से उत्साहित रहेंगे। प्रॉपर्टी को अपने नाम करने में सफल रहेंगे। नाकारात्मकता को दूर कर खुशहाल जीवन जीने के लिए प्रयास किए जाने की उम्मीद है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पेशेवर कठिनाइयों से रास्ता निकालने में कामयाब रहेंगे। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- गहरा हरा।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

पेशेवर स्तर पर जो भी करेंगे उसमें सफलता मिलने की संभावना है। काम के मामले में अच्छा ब्रेक मिलने की उम्मीद है। धन की वर्षा होने के संकेत हैं। बीमार लोगों की सेहत में तेजी से सुधार देखा जा सकता है। परिवार का माहौल उत्साही रहने वाला है। जल्द ही किसी के प्यार में पड़ सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- कॉफी।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

लम्बी यात्रा का अरमान पूरा हो सकता है। पेशेवर स्तर पर किसी और के भरोसे काम टालना मुश्किल में डाल सकता है। काम का बोझ के चक्कर में छुट्टी की एप्लीकेशन ना मंजूर हो सकती है। फिजूलखर्ची के कारण सेविंग्स में हाथ लगाने की नौबत आ जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- गहरा पीला।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

कारोबारियों के लिए उत्साहित करने वाला समय रहने वाला है। बोनस मिलने की उम्मीद है। संयमित जीवनशैली रखने के कारण सेहत को लेकर निश्चिंत रहेंगे। समाजिक जिम्मेदारियों के कारण काम टालना पड़ सकता है। ज्यादा यात्रा करने के कारण थकान महसूस करेंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- रोजी ब्राउन।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

वित्तीय स्तर पर मजबूती आने की संभावना है। शारिरीक परेशानियों से छुटकारा पाने का प्रयास कर सकते हैं। पेशेवर स्तर पर उचित समय दे पाने में असमर्थ साबित होंगे। समाजिक समारोह में हिस्सा लेने के कारण समय का भाव बना रहेगा। गंतव्य पर पहुंचने में देरी होने के संकेत हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का ग्रे।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

समाजिक स्तर पर उत्साहित रहेंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात का मौका मिलने वाला है। पेशेवर स्तर पर अपनी अहमियत साबित कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। रोमांटिक स्तर स्थिति संतोषजनक रहेगी। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- आरेंज।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

आध्यात्मिकता की तरफ झुकाव बढऩे की संभावना है। पेशेवर स्तर पर असंतोष को दूर करने में सफल रहेंगे। समाजिक स्तर पर सक्रिय रहने के कारण आनंदित महसूस करेंगे। समारोह के आयोजन में व्यस्त रहने की उम्मीद है। फिटनेस के लिए ठोस कदम उठाए जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- बैंगनी।