आज का राशिफल (24 नवंबर)


horoscope

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है। पेशेवर स्तर पर लक्ष्य में सफलता मिलने की संभावना है। अच्छे सौदे को नाम कराने में सफल रहेंगे। शैक्षणिक स्तर पर चमकने वाले हैं। धार्मिक प्रवृति वाले लोग पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं। महत्वपूर्ण काम के लिए पैसा इकट्ठा करने में परेशानी नहीं होगी। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- बैंगनी।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

यात्रा के दौरान लोगों का साथ मिल जाने से सफर अच्छा कट जाने की उम्मीद है। अनुकूल आवास मिल जाने की उम्मीद है। पेशेवर स्तर पर चाह कर भी जिम्मेदारी से भाग नहीं सकते। अनायास आए खर्च के कारण बजट बिगड़ जाने की संभावना है। कोई मुद्दा रिश्ते में खटास पैदा कर सकता है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- ग्रे।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

पेशेवर स्तर पर धीमी प्रगति बैचेन कर सकती है। नए व्यापार को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी। घरलू स्तर पर अधिक खर्च होने की संभावना है। रोमांटिक लेवल पर खोए-खोए रहने के संकेत हैं। शहर से बाहर जाने की आवश्यकता हो पड़ सकती है। सेहत सामान्य बनी रहेगी। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लेमन।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

पेशेवर स्तर पर योजना अधूरी रह जाने की संभावना है। काम में श्रमिकों की संख्या कम करने पर जोर दे सकते हैं। वित्तीय स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं। किसी के प्यार में पड़ जाने की संभावना है। शादी योग्य लोगों को मन पसंद साथी मिल जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- लाल।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

सपने को पूरा करने में परिवार सपोर्ट नहीं मिलने से फ्रस्टेशन का शिकार हो सकते हैं। किसी की परेशानी का कारण बन सकते हैं। अवकाश की अर्जी पास कराने में पसीने छूट सकते हैं। काम के लिए पैसा जमा करने के मकसद से बजट में कटौती कर सकते हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- हल्का हरा।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

घर पर गेट-टुगेदर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। समाजिक स्तर पर महत्वपूर्ण लोगों के मन में जगह बनाने में सफल साबित होंगे। रोमांटिक स्तर पर चाहत पूरी हो जाने की संभावना है। खास के साथ ग्रामिण इलाकों की सैर पर जाना रोमांचक साबित होगा। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- मेहरुन।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

बीमार लोगों को जल्द ही रिलीफ मिलने की उम्मीद है। जीवनशैली में परिवर्तन कर फिटनेस में सुधार ला सकते हैं। पेशेवर स्तर पर कुछ नया शुरु करने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। किसी के द्वारा उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार की संभावना है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- गहरा नारंगी।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

जींदगी के शानदार दौर से गुजरता हुआ महसूस करेंगे। नया स्थान रोमांटिक स्तर पर किसी के करीब ला सकता है। नए काम की शुरूआत अच्छी रहेगी। आमदनी में बढ़ोत्तरी की संभावना है। कार्यस्थल पर सलाह को महत्व दिए जाने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी पर कोई दावेदारी जता सकता है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- एक्वा ग्रीन।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

बाहरी लोगों से मदद मिलने की अपेक्षा रख सकते हैं। पेशेवर स्तर पर प्रतियोगिता में बने रहने के लिए स्किल में बढ़ोत्तरी करने की जरूरत है। पूर्व के निवेश से आमदनी आनी शुरु हो है। आपको लेकर लोगों की राय गलत हो सकती है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- क्रीम।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

पेशेवर स्तर पर अहमियत बनाए रखने में सफल साबित होंगे। जीवनसाथी के प्रति स्नेह परिवार के माहौल को स्वर्ग जैसा बना सकता है। समाजिक स्तर पर खोई हुई साख दुबारा मिल सकती है। प्रेम संबंध में रोमांच बरकरार रहेगा। वित्तीय स्तर पर सावधान रहने की जरूरत है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- क्रीम।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

शैक्षणिक स्तर पर नई ऊंचाईयों को छू सकते हैं। पेशेवर स्तर पर कठिनाइ से निपटने में कामयाब रहेंगे। परिवार के समारोह के आयोजन में व्यस्त रहने की संभावना है। समाजिक स्तर पर लोगों से संपर्क बनाए रखने का प्रयास कर सकते हैं। रोमांटिक भावों को दरकिनार करना पड़ सकता है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- केसरिया।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

परिवारिक जीवन में सुकून बना रहेगा। दोस्त पर उम्मीद रखना आपको निराश कर सकता है। किसी का रोमांटिक मिजाज देखकर गुस्सा आने के संकेत हैं। किसी के घर समय पर पहुंचने में कामयाब रहेंगे। आमदनी बढऩे के संकेत हैं। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- गुलाबी।