BREAKING NEWS

योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोरोना पॉजिटिव◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 224 लोगों की मौत, 5134 नये मामले ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 2008 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1,02,831 तक पहुंचा◾पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ के पार, मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾राहुल का केंद्र सरकार से सवाल, कहा- भारतीय जमीन पर निहत्थे जवानों की हत्या को कैसे सही ठहरा रहा चीन?◾भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

आज का राशिफल (19 सितम्बर)

मेष (ARIES) : 21 मार्च से 20 अप्रैल :  किसी की सहायता करने की उम्मीद है। स्वास्थ्य समस्या दूर होगी। पेशेवर स्तर पर काम समाप्त हो जाने की उम्मीद है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। रोमांटिक स्तर पर प्रयास सफल रहेगा। फिजूलखर्ची पर रोक लगाना समय की जरूरत हो सकती है। शुभ अंक-2, शुभ रंग-नारंगी।  
वृष ( TAURUS) : 21 अप्रैल से 20 मई : घरेलू स्तर की समस्या पर ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है। प्रदर्शन से बॉस के खुश करने की उम्मीद है। उधार दिया पैसा मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। पुराने मित्रों से मिलने बाहर जा सकते हैं। लोगों को योगा टिप्स दे सकते है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-सुनहरा।  
मिथुन (GEMINI) : 21 मई से 21 जून : परिवार के लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। हैल्दी लाइफ स्टाइल अपनाए जाने की उम्मीद है। पेशेवर लोगों को कुछ बड़े ग्राहक मिलने की उम्मीद है। लोगों की सराहना जीत सकते हैं। किसी को लेकर आपकी शंका सच साबित होगी। घूमने का प्लान बना सकते हैं। शुभ अंक-15, शुभ रंग-पीच।    
कर्क (CANCER) : 22 जून से 23 जुलाई : कार्य को लेकर आपकी लगन का पूरा फायदा मिलने वाला है। मानसिक शांति तलाशने में सफल रहेंगे। परिवार के किसी सदस्य का साथ मिलने की उम्मीद है। परिवार का कोई बुजुर्ग आपकी अच्छाई से प्रसन्न होकर प्रशंसा कर सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-7, शुभ रंग-ऑफ व्हाइट।  
सिंह (LEO) : 24 जुलाई से 22 अगस्त :पेशेवर स्तर पर गलती का परिणाम भुगतना पड़ सकता है। किसी से मदद मिलने की अपेक्षा रख सकते हैं। आमदनी में कमी आने के संकेत हैं। कुछ वैकल्पिक रास्ते पर विचार किए जाने की संभावना है। रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत के संकेत हैं। जोखिम उठाने से बचें। शुभ अंक-1, शुभ रंग-गुलाबी ।  
कन्या (VIRGO) : 23 अगस्त से 22 सितंबर : लंबे समय तक कायम रहने वाल संबंध में पडऩे वाले हैं। अंतिम समय में की जाने वाली गलती से बचने के लिए अपना मानसिक नियंत्रण बनाए रख सकते हैं। माता-पिता और परिवार का प्यार आगे बढऩे का साहस देगा। स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा। शुभ अंक-8, शुभ रंग-मेटालिक ब्लू ।    
तुला (LIBRA) : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर :शुभचिंतक की मदद से काम को कार्पोरेट की ऊंचाई पर पहुंचा सकते हैं। जीवनसाथी की तलाश पूरी होने की उम्मीद है। किसी बात के लिए परिवार वालों को राजी कर सकते हैं। बीमारी ठीक होने के आसार हैं। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-फिरोजा।    
वृश्चिक (SCORPIO) : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर : परिवार वालों के साथ रोमांचक यात्रा पर जाने की चाहत रख सकते हैं। किसी का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्तर पर बुलंदी आने के संकेत हैं। पेशेवर स्तर पर लोगों को आपसे उम्मीदें बढऩे की संभावना है। मानसिक स्तर पर सुकून कायम रहेगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-लैवेन्डर।  
धनु (SAGITTARIUS) : 22 नवंबर से 21 दिसंबर : दिल जीतने में सफलता मिलेगी, रोमांस की शुरुआत संभव है। काम में नए लोग जल्द ही गति हासिल करेंगे। वित्तीय स्तर पर परेशानी आने की संभावना है। दोस्त को कठिन समस्या से निकालने में मददगार होंगे। समारोह के माध्यम से आप मशहूर हो सकते हैं। शुभ अंक-3, शुभ रंग-बैंगनी।  
मकर (CAPRICORN) : 21 दिसंबर से 19 जनवरी : खुद को ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं। पारिवारिक मित्र के प्रस्ताव को इन्कार नहीं कर पाएंगे। काम पर ध्यान बनाए रखने में दिक्कतों की संभावना है। काम में उत्साह दिख सकता है। फिजूलखर्च रोकने के लिए उचित कदम उठा सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-17, शुभ रंग-गहरा फिरोजा।  
कुम्भ (AQUARIUS) : 20 जनवरी से 18 फरवरी : अपनी बुरी आदतों से छुटकारा पाना मुश्किल लग रहा है। दोस्त की मदद मिल सकती है, किसी परियोजना को पाने के लिए ज्यादा मेहनत करन पड़ सकती है। नौजवान आपकी भावना का सम्मान कर सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देंने की संभावना है। शुभ अंक-11, शुभ रंग-नीला।    
मीन (PISCES) : 19 फरवरी से 20 मार्च : दिन आपके लिए भाग्यशाली साबित होने वाला है। कोई निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। परिवार के नौजवान आपके लिए वक्त निकाल सकते हैं। सेहत के प्रति सचेत रहकर अच्छे स्वास्थ्य का लाभ लेंगे। दोस्तों के साथ की जाने वाली यात्रा बहुत रोमांचक रहने वाली है। शुभ अंक-7, शुभ रंग-मेहरून।