नीट परीक्षा धांधली: नीट मामले के तार महाराष्ट्र से भी जुड़े, दो शिक्षक गिरफ्तार

नीट परीक्षा धांधली: नीट मामले के तार महाराष्ट्र से भी जुड़े, दो शिक्षक गिरफ्तार

नीट परीक्षा धांधली

नीट परीक्षा धांधली: पेपर लीक मामले में बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र का कनेक्शन भी सामने आया है। नांदेड़ की एटीएस टीम ने संदेह के आधार पर लातूर से दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है।

Highlights
. नीट परीक्षा धांधली में नया खुलासा
. नीट मामले के तार महाराष्ट्र से भी जुड़े मिले
. इस मामले में महाराष्ट्र से दो शिक्षक गिरफ्तार हुए हैं

नीट परीक्षा धांधली में नया खुलासा

पेपर लीक मामले में बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब महाराष्ट्र का कनेक्शन भी सामने आया है। नांदेड़ की एटीएस टीम ने संदेह के आधार पर लातूर से दो शिक्षकों को गिरफ्तार किया है।ये दोनों शिक्षक संजय तुकाराम जाधव और जलील उमर खां पठान जिला स्कूल परिषद के शिक्षक हैं, जिन्हें पूछताछ के बाद रविवार को नोटिस देकर छोड़ दिया गया। इनको शनिावार को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पूछताछ के लिए उन्हें दोबारा अरेस्ट कर लिया गया है।

नीट मामले के तार महाराष्ट्र से भी जुड़े, दो शिक्षक गिरफ्तार

मामले में महाराष्ट्र से दो शिक्षक गिरफ्तार हुए

दरअसल एटीएस की टीम को इन दोनों शिक्षकों के मोबाइल फोन में नीट(नीट परीक्षा धांधली) से जुड़े कई छात्रों के हाल टिकट मिले हैं। साथ ही कुछ ऐसे सबूत भी हाथ लगे हैं जिनसे पैसों का लेनदेन हुआ है। इन तथ्यों के चलते एटीएस की टीम ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में दोनों संदिग्ध शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पूछताछ के बाद दोनों शिक्षकों को छोड़ दिया गया था, लेकिन सबूत मिलने के बाद इन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।

NEET paper leak case is not only linked to Bihar but also to Maharashtra  two teachers questioned - India Hindi News - बिहार ही नहीं, महाराष्ट्र से भी  जुड़े NEET पेपर लीक

गौरतलब है कि 5 मई को हुई नीट की परीक्षा में धांधली की बात सामने आई थी। 4 जून को आए इसके नतीजे के बीच पेपर लीक की खबरों ने तूल पकड़ लिया। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई और बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों से इसके तार जुड़े होने की बात सामने आई है।इसे मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। बिहार सरकार की आर्थिक अपराध इकाई ने अपनी जांच में साफ किया कि पेपर लीक हुआ है। ईओयू ने अपनी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप दी है, जिसके बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।