BREAKING NEWS

राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा ने सीकर हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना◾नकवी ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बोले- भाजपा राज में हुए विकास से वोटों के स्वयंभू स्वामी दिवालिया हो चुके ◾भारत जोड़ो यात्रा बना बयानबाजी का प्लेटफॉर्म, राहुल ने ईंधन के दाम को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना ◾Pak नहीं आ रहा अपनी करतूतों से बाज, पंजाब के फाजिल्का में 25 kg हेरोइन, पिस्तौल एवं गोलाबारूद बरामद◾भूकंप के तेज झटकों से कांपा इंडोनेशिया का मुख्य द्वीप, रिक्टर स्केल पर 5.7 रही तीव्रता ◾UP News: सपा विधायक नाहिद हसन को मिली राहत, चित्रकूट जेल से हुए रिहा◾एमसीडी चुनाव में बीजेपी और केजरीवाल की तरफ से किए गए बड़े वादे, क्या जनता करेगी विश्वास?◾मां-बाप की मौत का बदला लेने के लिए बेटी बनी कातिल◾हाई अलर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी, MCD चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम◾Bharat Jodo Yatra: गहलोत-पायलट विवाद के बीच रविवार को राजस्थान पहुंचेगी राहुल की यात्रा, तैयारियों में जुटे नेता ◾MCD चुनाव में AIMIM की एंट्री से बिगड़ जाएगा समीकरण, ओवैसी के 15 उम्मीदवार दे रहे टक्कर ◾यूनियन कार्बाइड की ‘गलती और लापरवाही’ से भोपाल में ‘अविस्मरणीय’ आपदा हुई : CM शिवराज◾Maharashtra: शिंदे सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला ◾कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रही है भाजपा◾मथुरा : शौच के लिए गई दलित नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी◾UP News: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 'भड़काऊ' शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक और केस दर्ज ◾Tamil Nadu: किसानों को मिली राहत, बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिए 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज◾यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण : ओवैसी◾भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना बन गया है नया चलन◾राजस्थान के सीकर में गैंगवार, राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस गैंस के सदस्य ने ली जिम्मेदारी◾

Agneepath Scheme Protest: सड़कों पर उतरे नौजवानों से रेल मंत्री की अपील, बोले- रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति

Agneepath Scheme Protest: केंद्र सरकार (Central Government) की 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ देशभर के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार और उत्तर प्रदेश में युवाओं ने पथराव और तोड़फोड़ के साथ ट्रेनों में तक आग लगा दी। इसी बीच सबसे ज्यादा नुकसान  ट्रेनों को हो रहा है। जिसके चलते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर प्रदर्शनकारियों से हिंसक प्रदर्शन न करने की अपील की है। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि मेरा सभी से निवेदन है कि रेलवे आपकी और राष्ट्र की संपत्ति है। आप किसी भी तरह से हिंसक प्रदर्शन न करें। रेलवे की संपत्ति आपके सेवा के लिए है, इसलिए इसे बिल्कुल नुकसान न पहुंचाएं।
मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने अब तक 9 ट्रेनों को आग के हवाले किया। रेलवे के अनुसार 200 से अधिक ट्रेनों का परिचालन प्राभावित हुआ है। जबकि 35 ट्रेनों को रद्द और 13 का गंतव्य से पहले की समापन कर दिया गया।
बिहार में संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को किया आग के हवाले

बिहार में सशस्त्र बलों (Armed Forces) में भर्ती की नई अग्निपथ योजना के खिलाफ आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्रेन की 26 बोगियों में आग लगा दी। समस्तीपुर जिले में प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डब्बों को आग के हवाले कर दिया। दिल्ली से जयनगर जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन (Bihar Sampark Kranti Express train) के लगभग 10 डब्बे को काफी नुकसान पहुंचाया गया है। प्रदर्शकारियों ने समस्तीपुर में रेल गुमटी संख्या 54 पर भी रेलवे ट्रैक को नुकसान पहुंचाया और शहर में सड़कों पर खड़ी एक दर्जन से अधिक गाड़ियों में तोड़फोड़ की।
प्रदर्शनकारियों ने मुहद्दिनगर स्टेशन पर जम्मू से गुवाहाटी जाने वाली लोहित एक्सप्रेस ट्रेन  (Lohit Express train) में आग लगा दी जिससे उक्त ट्रेन के छह डिब्बे जलकर राख हो गए। लखीसराय में प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली से भागलपुर जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी। इस ट्रेन की 12 बोगी आग लगने से क्षतिग्रस्त हो गईं।
हरियाणा के नरवाना में रेल पटरियों पर प्रदर्शन

हरियाणा में युवओं द्वारा की जा रही प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान युवाओं ने सड़कों पर पहिए जलाए और कुछ युवा नरवाना में रेल पटरियों पर बैठ गए और जींद-बठिंडा रेल मार्ग को अवरुद्ध किया। रोहतक में प्रदर्शनकारी युवाओं ने पहिए जलाए, जबकि बल्लभगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग-19 (National Highway-19) पर वाहनों पर पथराव करने के आरोप में 40 से अधिक युवाओं को गिरफ्तार किया गया।