BREAKING NEWS

CM नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की ◾मोबाइल वैन के जरिए प्याज बेचने की दिल्ली सरकार की योजना बेहद सफल रही : केजरीवाल ◾रविशंकर प्रसाद बोले- अफवाह फैलाने वाले संदेशों के स्रोत तक हो एजेंसियों की पहुंच◾भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को मिला अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, PM ने ट्वीट कर दी बधाई◾TOP 20 NEWS 14 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ PM नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के राजा-रानी से वार्ता की ◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : PM मोदी बोले- विपक्ष में दम तो कहे कि 370 वापस लाएंगे◾हरियाणा: राहुल का PM पर वार, बोले- अडानी और अंबानी के लाउडस्पीकर हैं मोदी◾अयोध्या विवाद : मुस्लिम पक्षकारों का आरोप-हिन्दु पक्ष से नहीं सिर्फ हमसे ही किए जा रहे है सवाल◾हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार◾उत्तर प्रदेश: मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट से मरने वालो की संख्या हुई 12 ◾जम्मू-कश्मीर में पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा हुई बहाल, 72 दिन से ठप थी सेवा ◾ अजीत डोभाल बोले- FATF का पाकिस्तान पर गहरा दबाव◾NIA का बड़ा खुलासा, कहा-देश के 4 राज्यों में सक्रिय है बांग्लादेश का खूंखार आतंकी संगठन JMB ◾होशंगाबाद: कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, कमलनाथ और शिवराज ने जताया शोक◾हरियाणा में आज PM मोदी, शाह और राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, इन जगहों पर करेंगे रैली◾राम जन्मभूमि विवाद : आज से सुप्रीम कोर्ट करेगा अयोध्या मामले की अंतिम दौर की सुनवाई ◾महाराष्ट्र में राहुल गांधी की मौजूदगी का मतलब है भाजपा की जीत : योगी आदित्यनाथ◾भारत-सियेरा लियोन के बीच छह समझौतों पर हस्ताक्षर◾प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾

देश

पूर्व मंत्री पी. चिदंबरम को स्पेशल कोर्ट का बड़ा झटका, 26 अगस्त तक CBI रिमांड पर भेजा

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में बृहस्पतिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था ।  मामले की सुनवाई करते हुए विशेष कोर्ट ने पी. चिदंबरम  को 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टीडी में भेज दिया है । बुधवार रात करीब 10 बज कर 16 मिनट पर सीबीआई ने अपने दफ्तर में कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया गया था।

अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- भ्रष्टाचार के पक्ष में क्रांति कर रही है

गिरफ्तार करने से पहले सीबीआई ने पी चिदंबरम को उनके जोरबाग स्थित घर से हिरासत में लिया गया। हालांकि, हिरासत में लेने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। इससे पहले चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करने के बाद अपने आवास पर पहुंचे थे।

सीबीआई के अधिकारियों की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पर पहुंची। कुछ देर मुख्य दरवाजा खटखटाने के बाद अधिकारियों ने परिसर की दीवार फांदकर घर में प्रवेश किया। उन्हें  आज दोपहर 2 बजे के बाद चिदंबरम को सीबीआई रौस अवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। 

LIVE UPDATE : - 


-पी. चिदंबरम को कोर्ट का बड़ा झटका, कोर्ट ने  पी. चिदंबरम  को 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टीडी में भेजा 


-आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में बहस पूरी हो गयी है. इस पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया कोर्ट आधे घंटे अपना फैसला सुनाएगा । 

-चिदंबरम के बचाव में मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा कि सीबीआई ने 14 महीने में एक बार बुलाया। फिर कहते हैं सहयोग नहीं कर रहे हैं। सहयोग नहीं करना तब होता है जब जांच एजेंसी मुझे पांच बार बुलाए और मैं न जाऊं। सहयोग न देने का मतलब यह नहीं होता कि वे जैसा चाहें वैसा ही जवाब हम दें।

-चिदंबरम के बचाव में कोर्ट में मनु सिंघवी ने कहा,11-12 से कोई पूछताछ नहीं हुई, अब पुराने बयान पर इतनी जल्दबाजी क्यों?

-कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम आरोपी हैं। जिन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ने बेल दी है।  सुप्रीम कोर्ट ने भी जमानत देने से इनकार नहीं किया। कपिल सिब्बल ने कहा कि केस के अन्य आरोपियों को जमानत मिल गई है।

-कोर्ट में कपिल सिब्बल ने कहा सीबीआई जानबूझकर चिदंबरम को फंसाना चाहती है।

- CBI कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। CBI के लिए जनरल सॉलिसिटर तुषार मेहता ने पांच दिनों की रिमांड की मांग की।

-CBI दफ्तर से पी चिदंबरम को सीबीआई कोर्ट ले जाया गया। थोड़ी देर में चिदंबरम की पेशी होगी।

-कोर्ट के कटघरे में खड़े है चिदंबरम, सीबीआई के वकील ने कहा चिदंबरम के खिलाफ पुख्ता सबूत है।

-चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति सहित उनके परिवार के सदस्य भी डी कृष्णन सहित अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ अदालत कक्ष मौजूद है।

-पी चिदंबरम का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकीलों के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी नलिनी और पुत्र कार्ति आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई से पहले राउज एवेन्यू अदालत परिसर पहुंचे। 



-कांग्रेस पार्टी के नेता एवं वरिष्ठ अधिवक्ता--कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी, विवेक तन्खा और डी कृष्णन- सहित अन्य भी अदालत परिसर पहुंचे।-CBI के द्वारा पी. चिदंबरम से पूछताछ खत्म हो गई है। 3 घंटे के करीब ये पूछताछ चली. अब सीबीआई के अफसर बैठक कर रहे हैं, जिसमें आगे की रणनीति तय हो रही है।

-सीबीआई की से पी. चिदंबरम से पूछताछ जारी है। सूत्रों के अनुसार खबर है की चिदंबरम पूछताछ में अफसरों की मदद नहीं कर रहे हैं और उनके अधिकतर जवाब टाले जा रहे हैं।

-पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया के प्रमोटर पीटर मुखर्जी या उसकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी से किसी भी प्रकार का संबंध होने से किया इनकार।

-CBI  हेडक्वार्टर में अफसरों ने पूर्व गृह मंत्रीपी. चिदंबरम से पूछताछ कि शुरू ।

-प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पी. चिदंबरम के खिलाफ एक भी सबूत नहीं हैं, फिर भी सरकार ने कानून का गलत इस्तेमाल करके उन्हें सलाखों के पीछे डाला है।

- पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को लेकर  कपिल सिब्बल के घर वकीलों की बड़ी बैठक चल रही है. अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद भी शामिल हैं।

- पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम दिल्ली पहुंच. उन्होंने कहा कि  जंतर मंतर पर बैठकर प्रदर्शन करेंगे और सीबीआई की गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।

- पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा है कि उनपर किसी तरह का मामला नहीं बनता है, ये जो भी हो रहा है वो राजनीति से प्रेरित है।  आज फिर पी. चिदंबरम की ओर से अदालत में जमानत याचिका दायर की जाएगी।