BREAKING NEWS

दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से मनोज तिवारी का हुआ पत्ता साफ, आदेश गुप्ता को सौंपा गया कार्यभार◾दिल्ली हिंसा मामले में ताहिर हुसैन समेत 15 के खिलाफ दायर हुई चार्जशीट◾Covid-19 : अब घर बैठे मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, CM केजरीवाल ने लॉन्च किया ऐप◾कारोबारियों से बोले PM मोदी-देश को आत्मनिर्भर बनाने का लें संकल्प, सरकार आपके साथ खड़ी है◾ ‘बीएए3’ रेटिंग को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-अभी तो स्थिति ज्यादा खराब होगी ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर तंज, कहा- 6 साल का बदलाव, मूडीज का डाउनग्रेड अब कहां गए मोदी जी?◾महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' चक्रवात का खतरा, राज्यों में जारी किया गया अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से 5598 लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 लाख के करीब ◾Covid-19 : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों की संख्या 62 लाख के पार पहुंची ◾डॉक्टर ने की जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की पुष्टि, कहा- गर्दन पर दबाव बनाने के कारण रुकी दिल की गति◾अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी, मरीजों की आंकड़ा 18 लाख के पार हुआ ◾भारत में कोविड-19 से ठीक होने की दर पहुंची 48.19 प्रतिशत,अब तक 91,818 लोग हुए स्वस्थ : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,361 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार, अकेले मुंबई में 40 हजार से ज्यादा केस◾दिल्ली - NCR में सीएनजी प्रति किलो एक रुपये महंगी , जानिये अब क्या होंगी नयी कीमतें ◾कोविड-19 : CBI मुख्यालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो अधिकारी संक्रमित ◾कोरोना के बीच, 9 जून को बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे अमित शाह, ऑनलाइन रैली कर जनता को करेंगे संबोधित ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 20 हजार के पार, बीते 24 घंटे में 990 नए मामले◾50 लाख से ज्यादा रेहड़ी - पटरी वालों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेगा 10 हजार रुपये का लोन◾MSME और किसानों को राहत देने के लिए मोदी सरकार की कैबिनेट बैठक में लिए गए ये बड़े अहम फैसले ◾घरेलू उड़ानों में खाली रखें बीच की सीट अन्यथा एयरलाइन्स करें सुरक्षात्मक उपकरण की पूरी व्यवस्था : DGCA ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है सरकार : सदानंद गौड़ा

चीन में फैले कोरोना वायरस का असर अब धीरे-धीरे भारत में भी फैलता नजर आ रहा हैं। जहां विश्वभर में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसे खत्म करने के इलाज खोजे जा रहे है। वहीं भारत ने भी कोरोना वायरस के कहर से निपटारे के लिये एक नई पहल की है। 

रसायन और उर्वरक मंत्री डी. वी. सदानंद गौड़ा ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए कई कदम उठा रही है और देश में दवाओं और उसके कच्चे माल की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में इस बीमारी के असर को पूरी तरह रोकने के लिए सभी तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। गौड़ा ने कहा, ‘‘देश में दवाओं के विनिर्माण में उपयोग होने वाले कच्चे माल (एपीआई) की कोई कमी नहीं है। 

हमारे पास देश में पर्याप्य मात्रा में दवा और उसका कच्चा माल उपलब्ध है।’’ गौड़ा दवा उद्योग पर पांचवी अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे इसी दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से बचाव की उनकी कोशिशों के बारे में बताया।इस कार्यक्रम का आयोजन औषधि विभाग, गुजरात सरकार और उद्योग मंडल फिक्की द्वारा किया गया था। 

कोरोना वायरस को लेकर राज्यसभा में बोले हर्षवर्धन- भारत ने WHO की सलाह से बहुत पहले शुरू कर दी थी तैयारी