BREAKING NEWS

पाकिस्तान से 290 से अधिक अफगान कैदियों को रिहा किए जाने की संभावना है : रिपोर्ट◾आबकारी नीति केस: ED की चौथी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल का नाम, क्या बढ़ेगी मुश्किलें?◾समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले के अपमानजनक लेख से नाराज NCP नेता , महाराष्ट्र CM शिंदे को लिखा पत्र ◾Air India: फ्लाइट में यात्री ने किया हंगामा, क्रू को पहले गालियां दीं फिर की मारपीट◾Wrestlers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा 1 जून को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ करेगा विरोध प्रदर्शन◾हरियाणा में बारिश के साथ तेज हवाओ की आक्षांका ◾देवेंद्र फडणवीस सबसे ज्यादा असंतुष्ट हैं - संजय राउत◾लुधियाना ब्लास्ट केस: NIA ने दो लोगों के खिलाफ दाखिल की सप्लीमेंट्री चार्जशीट, विस्फोट में गई थी एक की जान◾साक्षी हत्याकांड: DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात, न्याय का दिया आश्वासन◾मनसुख मंडाविया ने कहा- "हिंदी सरकारी मामलों में हमारे स्वाभिमान का प्रतीक भाषा बन सकती है ..." ◾हिंदी सरकारी मामलों में हमारे स्वाभिमान का प्रतीक भाषा बन सकती है - मनसुख मंडाविया◾दिल्ली में 24 घंटे में दूसरा मर्डर, 35 साल की महिला की चाकू मारकर हत्या◾Madhya Pradesh: पशुधन संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष ने 'गौ मंत्रालय' स्थापित करने का राज्य सरकार किया आग्रह◾आरबीआई का बड़ा दावा, 2023-24 में भारत की विकास गति कायम रहने की संभावना◾चंद्रपुर लोकसभा सांसद बालूधानोरकर का दिल्ली के निजी अस्पताल में निधन ◾Delhi Politics: मीनाक्षी लेखी का बड़ा बयान, बोलीं- सही जांच के लिए सिसोदिया को जेल में रखना जरूरी◾शिक्षा का मतलब भावनाओं को समझना - सीएम योगी◾कंबोडिया नरेश की भारतीय उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात ◾ गंगा में मेडल बहाएंगे पहलवान, आमरण अनशन का कर दिया एलान◾Sakshi Murder Case: परिजनों से मिले BJP नेता हंसराज हंस, पीड़ित परिवार के सदस्य को 1 लाख रुपये का चेक सौंपा◾

सिंघु और टीकरी के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर हुआ खाली, राकेश टिकैत ने उठाई अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग

कृषि कानून और अन्य मांगों पर सरकार के साथ सहमति बनने के बाद किसान दिल्ली सीमाओं से वापस अपने घर की ओर रवाना हो गए हैं। गाजीपुर बॉर्डर पर बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के नेतृत्व में सभी किसानों ने आज बॉर्डर को पूर्ण रूप से खाली कर दिया है।

किसानों ने सुबह हवन के बाद खाली किया गाजीपुर बॉर्डर 

गाजीपुर बॉर्डर खाली करने से पहले किसानों ने सुबह हवन किया और सभी को धन्यवाद देते हुए बॉर्डर खाली कर दिया। इस अवसर पर राकेश टिकैत व अन्य किसान अब जीत का जश्न मनाते हुए बॉर्डर से मोदीनगर, मेरठ, दौराला टोल प्लाजा, मंसूरपुर होते हुए सौरम और अपने गांव सिसौली पहुंचेंगे।

राकेश टिकैत बोले आंदोलन खत्म नहीं स्थगित हुआ है 

भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बॉर्डर खाली करने के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि, मैं सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। दिल्ली की सीमाओं पर जिन लोगों ने लंगर चलाया, उनको भी धन्यवाद देना चाहता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि, अभी आंदोलन खत्म नहीं हुआ है सिर्फ स्थगित हुआ है। गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह से ही काफी जश्न का माहौल था। बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं खुशी में थिरकते हुए भी नजर आए। नौजवान युवाओं ने ट्रैक्टरों पर गाने बजाकर अपनी खुशी का इजहार किया।

अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की उठाई मांग 

घर वापसी से पहले राकेश टिकैत ने कहा, 'हम 13 महीने यहां रहे, अब 13 घंटे मुजफ्फरनगर में बिताएंगे।' किसान आंदोलन की सबसे बड़ी खासियत के बारे में बात करते हुए टिकैत ने कहा, 'एकजुटता, शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन और सबका सहयोग' है महतवपूरण घटक। लखीमपुर हिंसा पर राकेश टिकैत ने कहा, 'अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाना चाहिए, क्योंकि वह भी हिंसा में शामिल हैं।

दुल्हन की तरह सजाया गया सिसौली गांव 

किसानों के स्वागत के लिए सिसौली गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है। किसान भवन को भी रौशनी से जग मग किया गया है, क्योंकि राकेश टिकैत व अन्य किसान 380 दिनों से अधिक समय बाद अपने घर की दहलीज पर कदम रखेंगे।

इससे पहले सिंघु व टीकरी बॉर्डर से किसानों ने बॉर्डर खाली कर दिया था। अब नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के कर्मचारी एक्सप्रेस वे पर सफाई, बिजली के तारों की मरम्मत में लगे हुए हैं ताकि आम नागरिकों के लिए जल्द तमाम मार्गों को खोला जा सके।

UP में विधानसभा सत्र शुरू, सदन के बाहर विपक्षी दलों ने महंगाई, कानून-व्यवस्था पर जताया अपना विरोध