BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾आर्यन खान ड्रग्स मामला : NCB ने क्रूज मामले की बेहद ढीली जांच की - SIT◾RR vs RCB ( IPL 2022) : बटलर के चौथे शतक से राजस्थान रॉयल्स फाइनल में , 29 मई को गुजरात से होगा मुकाबला ◾राजनाथ ने भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस घड़ियाल के चालक दल से बात की◾केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना◾CBI ने ‘वीजा रिश्वत’ मामले में कार्ति चिदंबरम से आठ घंटे पूछताछ की◾मंकीपॉक्स की चपेट में आए 20+ देश! जानें कैसे फैल रही यह बिमारी.. WHO ने दी अहम जानकारियां ◾ Ladakh News: लद्दाख दुर्घटना को लेकर देशवासियों को लगा जोरदार झटका, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख◾ UCC लागू करने की दिशा में उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया कदम, CM धामी बताया कब से होगा लागू◾UP News: योगी पर प्रहार करते हुए अखिलेश यादव बोले- यूपी को किया तहस नहस! शिक्षा व्यवस्था पर भी कसा तंज◾ Gyanvapi Case: सोमवार को हिंदू और मुस्लिम पक्ष को मिलेंगी सर्वे की वीडियो और फोटो◾ RR vs RCB ipl 2022: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI◾नेहरू की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी का मोदी पर प्रहार, बोले- 8 सालों में भाजपा ने लोकतंत्र को किया कमजोर◾Sri Lanka crisis: आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका में निजी कंपनियां भी कर सकेगी तेल आयात◾ नजर नहीं है नजारों की बात करते हैं, जमीं पे चांद सितारों की बात करते...शायराना अंदाज में योगी का विपक्ष पर निशाना ◾Ladakh Accident News: लद्दाख के तुरतुक में हुआ खौफनाक हादसा, सेना की गाड़ी श्योक नदी में गिरी, 7 जवानों की हुई मौत◾ कर्नाटक में हिन्दू लड़के को मुस्लिम लड़की से प्यार करने की मिली सजा, नाराज भाईयों ने चाकू से गोदकर की हत्या◾कांग्रेस को मझदार में छोड़ अब हार्दिक पटेल कर रहे BJP के जहाज में सवारी की तैयारी? दिए यह बड़े संकेत ◾RBI ने कहा- खुदरा महंगाई पर दबाव डाल सकती है थोक मुद्रास्फीति की ऊंची दर◾ SC से सपा नेता आजम खान को राहत, जौहर यूनिवर्सिटी के हिस्सों को गिराने की कार्रवाई पर रोक◾

Italy से Amritsar पहुंची एअर इंडिया की फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

पंजाब में कोरोना एक बार फिर कहर बरपाने लगा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के बाद से संक्रमण रोजाना जिस रफ्तार से बढ़ रहा वो बेहद खतरनाक साबित हो सकता है। इसी बीच अमृतसर एयरपोर्ट से एक डरावनी खबर सामने आई है, जहां गुरुवार को पहुंची एअर इंडिया की फ्लाइट में 125 पैसेंजर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। क्योंकि तीसरी लहर की आहट के दौरान पहली बार ऐसा देखने को मिला है जब किसी फ्लाइट में इतनी ज्यादा संख्या में लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

यात्रियों को किया गया आइसोलेट

इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों के कोविड पॉजिटिव मिलने के बाद एयरपोर्ट में हलचल मच गई। सभी यात्रियों को आइसोलेट किया गया है। उनके सैंपल लेकर जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजे गए हैं।

पंजाब में संक्रमण दर बढ़ी 

पंजाब में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 7.95 प्रतिशत पहुंच गई है। सक्रिय मामले भी 4434 दर्ज किए गए हैं। पटियाला, मोहाली और पठानकोट जिलों में हालात ज्यादा खराब हो गए हैं। अब तक 16905814 लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं, जिनमें 608723 लोगों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। 16657 संक्रमितों की अब तक सूबे में मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने रोज लिए जाने वाले नमूनों की संख्या बढ़ाकर 23 हजार से अधिक कर दी है। इससे पहले औसतन विभाग की ओर से 15 से 17 हजार नमूने ही लिए जा रहे थे। 

बुधवार को बरनाला, फरीदकोट, जालंधर और मुक्तसर में 1-1 संक्रमित की मौत हो गई है। पंजाब के प्रमुख शहरों में शुमार पटियाला, मोहाली और पठानकोट में हालात ज्यादा खराब हो गए हैं। पटियाला में 24 घंटे के भीतर सबसे अधिक 598 नए केस मिले हैं। इसके बाद मोहाली में 300 और पठानकोट में 163 मामले सामने आए हैं। सूबे का सिर्फ मानसा ऐसा जिला है जिसमें अभी तक कोई संक्रमित नहीं मिला है।

बूस्टर डोज की तैयारी, 10 जनवरी से लगनी होगी शुरू

पंजाब में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने बूस्टर डोज को लेकर बड़ा फैसला किया है। सरकार 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाना शुरू करेगी। पहले चरण में हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर और वरिष्ठ नागरिकों को ही इसमें शामिल किया जाएगा। सरकार की ओर से कहा गया है कि दूसरी खुराक के नौ महीनों के बाद ही बूस्टर डोज दी जाएगी।