BREAKING NEWS

निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में ब्रजेश ठाकुर आरोपी करार, 28 जनवरी को सजा पर आएगा फैसला ◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

मोदी के जन्मदिन पर 146 करोड़ के निर्माण कार्यों का होगा लोकार्पण

रायपुर: केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और छत्तीसगढ़ सरकार के श्रम दिवस के अवसर पर रायपुर जिले के ग्राम केन्द्री (विकासखण्ड-अभनपुर) में सवेरे 11 बजे स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में शामिल होंगी। वे इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित प्रदेश सरकार के मंत्रियों और वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों के साथ श्रमदान कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगी।

श्रीमती ईरानी और मुख्यमंत्री रमन इस अवसर पर केन्द्री में जिला खनिज न्यास निधि से निर्मित स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट आंगनबाड़ी केन्द्र और स्मार्ट ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद श्रीमती स्मृति ईरानी रायपुर जिले के ही ग्राम मंदिरहसौद (विकासखण्ड-आरंग) आएंगी और वहां दोपहर एक बजे 'स्वच्छता ही सेवा अभियान' में शामिल होकर लगभग 146 करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगी। समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे।

समारोह में रायपुर के लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस, पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चंद्राकर, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री तथा रायपुर जिले के प्रभारी श्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री श्री राजेश मूणत, पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री देवजी भाई पटेल, आरंग के विधायक श्री नवीन मारकण्डेय, अध्यक्ष जिला पंचायत रायपुर श्रीमती शारदा देवी वर्मा सहित अध्यक्ष जनपद पंचायत आरंग श्रीमती पुष्पा कुर्रे और सरपंच ग्राम पंचायत मंदिर हसौद श्रीमती धनमत गायकवाड़ विशेष अतिथि के रूप में शामिल होंगी। समारोह का आयोजन मंदिर हसौद स्थित मातृ सदन शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल परिसर में किया जाएगा।

समारोह में आरंग क्षेत्र में जनसुविधाओं के विकास के लिए लगभग 44 करोड़ रूपए की लागत से पूर्ण हो चुके 15 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 102 करोड़ रूपए के 13 नये स्वीकृत निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा। जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण होगा, उनमें 17 करोड़ 20 लाख रूपए की लागत से निर्मित नवागांव-गोढ़ी-भानसोज सड़क, पांच करोड़ 64 लाख रूपए की लागत से निर्मित ग्राम मंदिरहसौद-नकटी मार्ग चौड़ीकरण, मंदिरहसौद और चंदखुरी में निर्मित स्मार्ट स्कूल आदि शामिल हैं।

इनके अलावा समारोह में महानदी सिंचाई परियोजना के तहत मुख्य नहर लाईनिंग स्ट्रक्चर निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा, जिस पर 78 करोड़ रूपए की लागत आएगी। कार्यक्रम में चार करोड़ 88 लाख रूपए की आरंग-खमतराई-अमेठी सड़क और मंदिरहसौद में तीन करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से बनने वाले अनुसूचित जाति कन्या एवं बालक पोस्ट मैट्रिक छात्रावास भवन, खरोरा में एक करोड़ 28 लाख रूपए की लागत से बनने वाले 50 सीटर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास और आरंग में एक करोड़ रूपए की लागत से अटल विहार कॉलोनी में बनने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन और शिलान्यास किया जाएगा।