2024... नीतीश होगा फेल! डिप्टी सीएम मौर्य का कटाक्ष- यूपी में पल्टूबाज के लिए कोई जगह नहीं, मुंह की खाने पड़ेगी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

2024… नीतीश होगा फेल! डिप्टी सीएम मौर्य का कटाक्ष- यूपी में पल्टूबाज के लिए कोई जगह नहीं, मुंह की खाने पड़ेगी

समाजवादी पार्टी के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2024 में उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित करने की खबरों के बाद राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

2024 के चुनाव के लिये राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज हो गई और जिसके लिए विपक्ष एकत्रित होकर मोदी के मकसदों को नाकाम करना चाहते हैं। इसलिए नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री लगातार दिल्ली के दौरे पर होकर विपक्ष को एक धागे की डोर में पिरोना चाहते हैं। इसी मुद्दे को लेकर नीतीश को यपी में 2024 लोकसभा चुनाव पर भाजपा ने यह स्पष्ट कर दिया कि उत्तप्रदेश में पलटूबाजों के लिए कोई भी जगह नहीं हैं। 
डिप्टी सीएम ने नीतीश को लेकर कही यह बड़ी बात
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए उत्तर प्रदेश में कोई जगह नहीं है। अपने दम पर, नीतीश कुमार मुश्किल से दो सीट जीत पाए। बाद के चुनावों में उनकी सीट का हिस्सा बढ़ गया क्योंकि वो भाजपा के समर्थन से लड़े। लेकिन, अब, मोदी के चेहरे के बिना, उनके पास यूपी और यहां तक कि बिहार में भी कोई मौका नहीं है। चीजें मुश्किल हैं। वास्तव में, वह अपना खाता नहीं खोल पाएंगे, मौर्य ने कहा।
UP Deputy CM Keshav Prasad Maurya Slams Nitish Kumar Who Cannot Become CM  Without Crutches How Will Become PM ANN | Bihar Politics: नीतीश कुमार पर  भड़के यूपी के डिप्टी सीएम, बोले- जो बिना बैसाखी के CM नहीं बन सकता वो PM  क्या बनेगा
जद (यू) की रिपोर्ट में कहा गया है कि नीतीश कुमार को मिर्जापुर या फूलपुर लोकसभा सीट से लड़ने के लिए आमंत्रित किया गया है, दोनों जगह कुर्मी आबादी अच्छी है। मिर्जापुर सीट वर्तमान में केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल के पास है। अपना दल एक कुर्मी-केंद्रित पार्टी है जो भाजपा की सहयोगी है। फूलपुर सीट 2019 में बीजेपी की केशरी देवी पटेल ने जीती थी। गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्य ने 2014 में बीजेपी के लिए पहली बार फूलपुर लोकसभा सीट जीती।
नीतीश जल्द होगा सूपड़ा साफ- भाजपा
उपमुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने फूलपुर के सांसद का पद छोड़ दिया और एमएलसी बन गए। नीतीश कुमार कुमार और मौर्य दोनों ही अपनी-अपनी पार्टियों के लिए अपने-अपने राज्यों में ओबीसी नेता हैं और जब से नीतीश कुमार ने बीजेपी को छोड़ा है और सरकार बनाने के लिए राष्ट्रीय जनता दल के साथ समझौता किया, बीजेपी नीतीश कुमार को निशाना बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।