BREAKING NEWS

महागठबंधन में फूट : कांग्रेस बोली - मिले सम्मानजनक सीट नहीं तो 243 सीटों पर लड़ेंगे◾कृषि विधेयकों के मुद्दे पर अकाली दल ने NDA से तोड़ा 22 साल पुराना गठबंधन◾PM मोदी ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की◾देश के हितों की रक्षा करने में अपने सशस्त्र बलों की क्षमता पर विश्वास करने की जरूरत है : जयशंकर ◾KKR vs SRH (IPL 2020) : केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया◾देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब पहुंची◾UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾राहुल ने किया केंद्र से आग्रह : प्रस्तावित कृषि कानूनों को वापस ले सरकार, एमएसपी की गारंटी दे◾ड्रग्स केस : एनसीबी के सामने दीपिका पादुकोण ने कबूली ड्रग चैट की बात, पांच घंटे तक हुई पूछताछ ◾वैज्ञानिकों ने हर मुश्किल और सामने आई सभी चुनौतियों को अवसर में बदला है: हर्षवर्धन◾वीरेंद्र सहवाग ने CSK का उड़ाया मजाक, कहा - टीम के बल्लेबाजों को ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत ◾भारत ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की : विदेश मंत्रालय◾BJP की नई टीम का ऐलान, राम माधव सहित 4 महासचिव बदले, देखें पूरी लिस्ट◾कांग्रेस का तीखा वार : श्रम सुधार संबंधी संहिताएं मजूदर विरोधी, सरकार के ‘डीएनए में’ है निर्णय थोपना◾ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

देश में 24 घंटे के भीतर कोरोना से 49 हजार 769 मरीज हुए ठीक, मृत्यु दर घटकर 2.05 % हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 के प्रबंधन को लेकर भारत ने ‘दो उल्लेखनीय उपलब्धियां’ हासिल की हैं। कोरोना वायरस के संक्रमितों के स्वस्थ होने की दर लगातार बढ़ रही है और तीतथा संक्रमण से लोगों के मरने की दर वैश्विक औसत से बहुत नीचे बनी हुई है।

मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों की स्वस्थ होने की दर 67.98 फीसदी के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है जबकि संक्रमण के कारण मरने की दर घटकर 2.05 फीसदी रह गई है। मंत्रालय ने बताया कि 24 घंटे के भीतर 49,769 मरीज ठीक हुए और इसके साथ शुक्रवार को स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 13,78,105 हो गई। 

15 जून को स्वस्थ होने वालों की दर 51.08 फीसदी थी जो सात अगस्त तक बढ़कर 67.98 फीसदी हो गई। कोविड-19 के कुल मामलों में से इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 46.06 फीसदी थी जो अब घटकर 29.96 फीसदी रह गई है। मंत्रालय ने कहा, ‘‘भारत में, स्वस्थ हो चुके तथा इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या में 7.7 लाख का अंतर है, जो बढ़ रहा है।’’

यूपी में 24 घंटे में कोरोना से 63 लोगो की मौत, 4404 नए मामले

उसने बताया कि बीमारी से उबरने वाले लोगों का दैनिक औसत (सात दिन का मुविंग एवरेज) बीते दो हफ्ते में 26,000 मामलों से बढ़कर 44,000 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केंद्र, राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा व्यापक पैमाने पर जांच, पृथक-वास के दौरान उचित देखभाल, प्रभावी उपचार आदि सतत प्रयासों के चलते उपचार करवा रहे मरीजों की संख्या में कमी आई है और स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़ी है।

भारत में 24 घंटे के भीतर पहली बार कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या शुक्रवार को 20 लाख के पार चली गई जबकि इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या भी 13.78 लाख पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

शपथ ग्रहण के बाद बोले उपराज्यपाल सिन्हा-अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मुख्यधारा में आया J&K

महज दो दिन पहले ही कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 19 लाख के पार पहुंची थी। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में कोविड-19 के 62,538 मामले आने से संक्रमण के कुल मामले 20,27,074 पर पहुंच गए।

बीते 24 घंटे में 886 और लोगों के इस संक्रामक रोग से दम तोड़ने से मृतकों की कुल संख्या 41,585 पर पहुंच गई। साथ ही इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से उबरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 13,78,105 हो गई यानी कि स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर 67.98 प्रतिशत है। देश में अब भी 6,07,384 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।