BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : SIT ने शुरू की जांच, मीडिया और चश्मदीदों से मांगे 7 दिन में सबूत◾PM मोदी प्रयागराज में 26,526 दिव्यांगों, बुजुर्गों को बांटेंगे उपकरण◾ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾

फडणवीस, शिंदे, अजित पवार सहित 5,534 प्रत्याशियों ने नामांकन किया दाखिल

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और राकांपा नेता अजित पवार समेत 3,754 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को पर्चा दाखिल किया। 

विधानसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करने का आज आखिरी दिन था। अभी तक कुल 5,534 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है। 

चुनाव आयोग के अनुसार, नांदेड़ जिले के भेकर सीट से सबसे ज्यादा 135 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है, जबकि सबसे कम महज चार-चार प्रत्याशियों ने मुंबई के माहिम और सेवरी से पर्चा दाखिल किया है। 

राज्य में भाजपा के पहले मुख्यमंत्री फड़णवीस ने दक्षिण-पश्चिम नागपुर निर्वाचन क्षेत्र से पर्चा भरा है। 

पर्चा दाखिल करने के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी उनके साथ मौजूद थे। 

इस सीट से फड़णवीस के खिलाफ कांग्रेस के आशीष देशमुख चुनाव लड़ रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि आशीर्वाद हमारे साथ है। मैं रिकार्ड जीत दर्ज करूंगा।’’ 

वित्त मंत्री एवं भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार चंद्रपुर जिले के बल्लारपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। आवास मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने क्रमश: शिरडी और एरोली सीटों से पर्चा भरा। नाइक हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। 

शिवसेना नेता शिंदे ने ठाणे जिले के कोपरी पचपाखाड़ी सीट से नामांकन दाखिल किया। 

पवार ने बारामती सीट से नामांकन दायर किया है। वह वर्तमान में भी विधानसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। महाराष्ट्र के इस पूर्व उपमुख्यमंत्री का मुकाबला भाजपा के गोपीचंद पडालकर से होगा। 

पवार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चुनाव नतीजे के दिन महाराष्ट्र के लोग देखेंगे कि बारामती के लोग मुझ पर कितना भरोसा रखते हैं।’’ 

राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने नासिक जिले में यीओला सीट से नामांकन दाखिल किया है। 

कंकावली सीट से भाजपा उम्मीदवार नीतेश राणे ने भी पर्चा भरा। 

नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर है जबकि नामांकन पर्चों की जांच पांच अक्टूबर को की जाएगी। सात अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 

राज्य में विधानसभा की 288 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।