BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब में अलग-अलग सड़क हादसों में 6 की मौत, 3 घायल

लुधियाना  : लुधियाना-चंडीगढ़ राजमार्ग पर स्थित गांव चकसरवननाथ के नजदीक एक भयानक सडक़ हादसे में पति-पत्नी और उनकी बेटी की मौत हो गई जबकि दो बेटे गंभीर जख्मी हुए है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी कटानी कलां के इंचार्ज परमजीत सिंह अपने पुलिस मुलाजिम जसबीर सिंह, सुखदेव सिंह और गुरनाम सिंह समेत घटना स्थल पर पहुंचे।

उन्होंने घायल अवस्था में सवारियों को कार के शीशे तोडक़र बाहर निकाला। प्राप्त सूचना के मुताबिक 42 वर्षीय गुरविंद्र सिंह पुत्र राम सिंह निवासी शीलोकलां जिला लुधियाना अपनी कार में सवार होकर अपनी 40 वर्षीय पत्नी अनुराधा, एक 16 वर्षीय बेटी लवप्रीत और 14 वर्षीय बेटे मनप्रीत व 7 वर्षीय बेटे ओमकार के साथ सुबह साढ़े आठ बजे के करीब शीलोगांव से कुहाड़ा-समराला की तरफ जा रहे थे। अनुराधा ने समराला पहुंचकर अपने भाई को भाईदूज का तिलक लगाया और उसके बाद खुशियों भरा भाईदूज त्यौहार मनाया परंतु बुरी किस्मत, उनकी कार के सामने वापिस आते समय तेज रफतार पीआरटीसी फरीदकोट डिपो की बस आ भिड़ी, जिसकी चपेट में आते ही हाहाकार मच गई।

पुलिस द्वारा मिली सूचना अनुसार घायलों को बड़ी मशक्त के उपरांत बाहर निकाला गया और जिस वक्त एम्बूलेंस द्वारा अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया जा रहा था, तो रास्ते में गुरिंद्र सिंह समेत उसकी धर्मपत्नी अनुराधा ने दम तोड़ दिया जबकि उनकी नाबालिग बेटी लवप्रीत भी कुछ वक्त अस्पताल में इलाज के दौरान जख्मों के दर्द को ना सहते हुए दम तोड़ गई। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार बस चालक मौके से फरार हो गया। हवालदार मुंशी सुखदेव के मुताबिक पुलिस फरार बस चालक की तलाश में जुटी है और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके लाशों का पंचनामा तैयार करके पोस्टमार्टम हेतु अस्पताल भेज दिया है और मृतकों के वारिसों को इस अनहोनी की सूचना दे दी गई है।

उधर संगरूर में हुए एक बड़े हादसे में बाप-बेटे समेत तीन लोगों की मौत हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव भिंडरा के पास घटित एक सडक़ हादसे में बाप-बेटे व अन्य की मौत होने का समाचार है जबकि एक महिला गंभीर जख्मी हुई है, जिसको पीजीआई चंडीगढ़ में रेफर कर दिया गया है। पटियाला-बठिण्डा राजमार्ग पर स्थित हुए हादसे में पटियाला से संगरूर आ रही बस के पीछे आ रही एक जैन कार ने पहले मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारी और इसके बाद बस से जा भिड़ी।

इस हादसे में मोटर साइकिल सवार 35 वर्षीय हरविंद्र सिंह और कार में सवार 80 वर्षीय अजीत सिंह और उसका बेटा 45 वर्षीय रमनदीप सिंह की मौत हो गई। मृतकों में बाप-बेटे पटियाला के रहने वाले बताएं जा रहे है जबकि मोटरसाइकिल सवार मृतक गांव लडडा का रहने वाला है। कार में 80 सवार महिला महिंद्र कौर पत्नी अजीत सिंह भी जख्मी है, जिसे गंभीर देखते हुए चंडीगढ़ रैफर कर दिया है। पुलिस स्टेशनस संगरूर के एसएचओ रंजीत सिंह ने स्पष्ट किया कि मामले की जांच जारी है।

- सुनीलराय कामरेड