BREAKING NEWS

अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾खामोश हो गई वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी कुमार चोपड़ा जी की आवाज, कल होगा अंतिम संस्कार◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾

6 साल की बच्ची ने अपने पिता के इलाज के लिए पीएम मोदी को चिट्ठी , सीएम योगी ने की सहायता

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के गंगोह इलाके के अलीपुरा गांव की रहने वाली मासूम इशू के पिता कोमा में थे। अपने पिता की मदद के लिए मासूम ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई थी। आपको बता दे कि इशू की यह गुहार रंग लाई और यह खबर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंची और उन्होंने मदद के लिए निर्देश दे दिए हैं।

\"मासूम

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के डीएम को इशू के पिता की ठीक तरीके से इलाज करवाने और परिवार की मदद के निर्देश दिए। वही पीड़ित को मदद पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

\"\"

एसडीएम और तहसीलदार देर रात पीड़ित के घर पहुंचे और उन्हें मदद का आश्वासन दिया। सहारनपुर के एक निजी अस्पताल में अरुण का इलाज किया जा रहा है।

\"cm

जानिए , क्या है है ये पूरा मामला

सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के गांव अलीपुरा निवासी अरुण फोटोग्राफर का काम करता था । करीब एक साल पहले वह थाना मिर्जापुर के एक गांव में फोटोग्राफरी कर बाइक पर वापस लौट रहा था। इसी दौरान एक ट्रैक्टर-ट्राली ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी थी। जिसमें उसे गंभीर चोटें आई थी और वह कोमा में चला गया था। परिवार में अरुण ही इकलौता कमाने वाला शख्स था। बेटी इशू उस वक्त 5 साल की थी।

\"letter\"

दुर्घटना के बाद अरुण की पत्नी प्रियंका ने जगाधरी में उसका उपचार कराया। लेकिन गंभीर हालत के चलते उसे वहां से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। करीब एक साल तक उपचार कराने के बाद भी उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ और उनकी सारी जमा पूंजी भी खत्म हो गई थी।

\"\"

पैसे नहीं होने के कारण इशु के पिता को घर वापिस ले आया गया। एक साल से वो परिवार के कच्चे मकान में ही एक बिस्तर पर हैं। आखिरकार इशु ने पिता के लिए मदद मांगते हुए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी। कॉपी के पेज पर लिखी इस चिट्ठी का फोटो किसी ने ट्विटर पर शेयर कर दिया। जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने सहारनपुर जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार से संपर्क कर उन्हें मदद मुहैया करवाने का निर्देश दिया।

#UPCM श्री #YogiAdityanath ने जिलाधिकारी सहारनपुर को श्री अरुण कुमार के उपचार की अविलम्ब व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। pic.twitter.com/hXhNCQiLif

— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) September 15, 2017

इसके बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर सहारनपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी ने इशु के पिता को सहारनपुर लाकर इलाज की मुकम्मल व्यवस्था करवाई। कार्रवाई से संबंधित निर्देश के बारे में बताते हुए यूपी सीएमओ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट की गई ।