BREAKING NEWS

CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾भाजपा ने ट्रंप के दावे पर विपक्ष के रूख को गैर जिम्मेदाराना बताया ◾कर्नाटक संकट: भाजपा ने कुमारस्वामी पर करदाताओं का पैसा बर्बाद करने का लगाया आरोप◾गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, चिराग पासवान समेत कई बड़े नेताओं की सुरक्षा◾SC ने NRC प्रकाशन की समय सीमा बढ़ाई, 20 फीसदी नमूनों के पुन: सत्यापन का अनुरोध ठुकराया◾PM मोदी देश को बताएं कि उनकी ट्रंप से क्या बात हुई थी : राहुल गांधी◾

देश

लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार देर रात 29 सवारियों से भरा एक पिकअप वाहन इंदिरा नहर में जा गिरा। इस हादसे में 22 लोगों को किसी तरह सही सलामत बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चे अभी भी लापता हैं। 

आईजी रेंज लखनऊ एस.के. भगत ने बताया, बुधवार रात करीब दो बजे 29 लोग पिकअप में सवार होकर नगराम से एक शादी समारोह से लौट रहे थे। नहर के पास एक पतली पगडंडी पर पिकअप फंस गया। जिसके बाद ड्राईवर ने वाहन को बायीं ओर मोड़ना चाहा, लेकिन जगह न होने की वजह से पिकअप इंदिरा नहर में जा गिरा। 

तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !

उन्होंने बताया, लोगों ने किसी तरह से एक-दूसरे को खींचकर नहर से बाहर निकाला। देर रात क्रेन की मदद से पिकअप को बाहर निकाला गया जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने बताया, अब तक 22 लोगों को बचाया जा चुका है, सात बच्चे अभी भी लापता हैं। बचाव अभियान जारी है। घटना के बाद सुबह चार बजे से एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बच्चों का पता नहीं लग पाया। वहीं, मौके पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद हैं। 

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने अफसरों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में मदद करने का आदेश दिया है। आईजी रेंज लखनऊ एसके भगत भी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि वाहन में 29 लोग मौजूद थे, जिनमें से 22 को बचा लिया गया है। 7 बच्चे अब भी लापता हैं। एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर राहत एवं बचाव कार्य को अंजाम दे रहे।