BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश : फतेहपुर में दोहराया गया 'उन्नाव कांड', बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया ◾साबित हो गया कि मोदी ने झूठे वादे किए थे : मनमोहन सिंह◾जम्मू-कश्मीर : फारुक अब्दुल्ला की हिरासत अवधि 3 महीने और बढ़ी◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾

देश

लखनऊ में बड़ा हादसा : 29 बारातियों से भरा वाहन नहर में गिरा, 7 बच्चे लापता

 luk

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार देर रात 29 सवारियों से भरा एक पिकअप वाहन इंदिरा नहर में जा गिरा। इस हादसे में 22 लोगों को किसी तरह सही सलामत बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चे अभी भी लापता हैं। 

आईजी रेंज लखनऊ एस.के. भगत ने बताया, बुधवार रात करीब दो बजे 29 लोग पिकअप में सवार होकर नगराम से एक शादी समारोह से लौट रहे थे। नहर के पास एक पतली पगडंडी पर पिकअप फंस गया। जिसके बाद ड्राईवर ने वाहन को बायीं ओर मोड़ना चाहा, लेकिन जगह न होने की वजह से पिकअप इंदिरा नहर में जा गिरा। 

तीन दिन बाद फिर घटे डीजल के दाम, पेट्रोल स्थिर !

उन्होंने बताया, लोगों ने किसी तरह से एक-दूसरे को खींचकर नहर से बाहर निकाला। देर रात क्रेन की मदद से पिकअप को बाहर निकाला गया जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। उन्होंने बताया, अब तक 22 लोगों को बचाया जा चुका है, सात बच्चे अभी भी लापता हैं। बचाव अभियान जारी है। घटना के बाद सुबह चार बजे से एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन बच्चों का पता नहीं लग पाया। वहीं, मौके पर पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद हैं। 

इस मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया। उन्होंने अफसरों को घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में मदद करने का आदेश दिया है। आईजी रेंज लखनऊ एसके भगत भी मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि वाहन में 29 लोग मौजूद थे, जिनमें से 22 को बचा लिया गया है। 7 बच्चे अब भी लापता हैं। एनडीआरएफ और स्थानीय गोताखोर राहत एवं बचाव कार्य को अंजाम दे रहे।