BREAKING NEWS

ट्रंप की मुम्बई में बास्केटबाल प्रतियोगिता देखने आने की इच्छा , मोदी ने दिया न्योता ◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का किया आह्वान◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : PM मोदी ने 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय को किया संबोधित◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : अब की बार, ट्रंप सरकार - PM मोदी◾'Howdy Modi' कार्यक्रम : हमने आर्टिकल 370 को फेयरवेल दे दिया - PM मोदी◾Howdy Modi : मोदी ने ट्रंप को बताया विशेष शख्सियत, उनके योगदान की सराहना की ◾अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾ट्रंप-मोदी ने कहा, टेक्सास मे आज का दिन बेहद अहम◾Howdy Modi : मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा NRG स्टेडियम◾हम भारत की ऊर्जा सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने को प्रतिबद्ध : सऊदी अरब ◾अनुच्छेद 370 समाप्त होने से कश्मीर के जनजातीयों को मिलेगा आरक्षण का लाभ : रविशंकर◾भारतीय समय अनुसार रात 9 बजे 'हाउडी मोदी' में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे PM मोदी ◾कश्मीरी पंडितों का मोदी को पुरजोर समर्थन, सिखों ने कहा ‘शेर’◾TOP 20 NEWS 22 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शिवसेना का नाम लिए बिना बोले अमित शाह-महाराष्ट्र में NDA को मिलेगा तीन चौथाई बहुमत ◾पटना से पाक को राजनाथ की चेतावनी, कहा-1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराए◾महाराष्ट्र में अमित शाह ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार◾राज बब्बर बोले-अन्य विपक्षी पार्टियां डरी हुई हैं केवल कांग्रेस ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है◾अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस वाहन पर 4 अज्ञात बदमाशों ने की गोलीबारी◾मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर थरूर ने केंद्र पर उठाए सवाल, बोले-पिछले 6 वर्षों में क्या देखा◾

देश

श्रीलंका में PM मोदी ने भारतीय समुदाय को किया संबोधित, बोले- कई मुद्दों पर हमारी सोच एक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंच चुके है। जहां उनकी आगवानी श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने की। पीएम मोदी 9:00 बजकर 20 मिनट पर मालदीव से श्रीलंका के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से मिले। 

UPDATES : 


- कोलंबो के इंडिया हाउस में अपने संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बधाई दी।

- आज दुनिया में भारत की स्थिति मजबूत हो रही है और उस ऋण का एक बड़ा हिस्सा भारतीय प्रवासियों को जाता है। मैं जहां भी जाता हूं, जिस भी देश में जाता हूँ, भारतीय प्रवासी की सफलताओं और उपलब्धियों के बारे में बताया जाता है : मोदी 

- अपने संबोधन में मोदी ने कहा, मुझे यह साझा करने में खुशी हो रही है कि कई मुद्दों की बात आने पर भारतीय समुदाय और विदेशों में भारत सरकार की सोच एक ही पृष्ठ पर हैं।


- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलंबो में इंडिया हाउस में भारतीय समुदाय को संबोधित करने पहुंचे हैं।


- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलंबो में तमिल नेशनल एलायंस (TNA) के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के विपक्ष के नेता और पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे से भी मुलाकात की।


- प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति सचिवालय में आगंतुकों की पुस्तक पर हस्ताक्षर किये।

- पीएम मोदी में राष्ट्रपति सचिवालय में एक पौधा लगाया। 

- प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का श्रीलंका में औपचारिक स्वागत किया। इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना भी उपस्थित रहे। 

- ईस्टर के दिन श्रीलंका में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए लोगों को पीएम मोदी ने कोलंबो के सेंट एंथोनी चर्च में श्रद्धांजलि अर्पित की। 

श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि 'आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकतें श्रीलंका के जोश व जज्बे (स्पिरिट) को नहीं हरा सकतीं। प्रधानमंत्री ने अपने श्रीलंका के एक दिवसीय दौरे की शुरुआत पर ट्वीट किया, 'मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर से ऊपर उठेगा। आतंकवादियों की कायरतापूर्ण हरकतें श्रीलंका के जोश व जज्बे को नहीं हरा सकतीं। भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।'

मोदी ने श्रीलंका पहुंचने के बाद ट्वीट किया, ‘‘श्रीलंका में पहुंचकर बहुत खुश हूँ, चार वर्षों में इस सुंदर द्वीप में मेरी तीसरी यात्रा है। श्रीलंका की जनता की गर्मजोशी को साझा कर रहा हूँ। भारत जरुरत के समय अपने दोस्तों को कभी नहीं भूलता।’’ 

उन्होंने लिखा, ‘‘औपचारिक स्वागत से बहुत प्रभावित हुआ हूँ।’’ प्रधानमंत्री बनने के बाद मालदीव के पहली यात्रा के बाद अपनी यात्रा के दूसरे चरण में श्रीलंका पहुंचे और मोदी सरकार ने ‘नेबरहुड फर्स्ट’ की पहली नीति के महत्व को प्रदर्शित करने की कोशिश की। 

श्रीलंकाई पुलिस ने बताया कि उसने मोदी की यात्रा के मद्देनजर यातायात संबंधी प्रतिबंधों समेत सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं।  2 बजकर 5 मिनट पर राष्ट्रपति के सचिवालय में उनका आधिकारिक स्वागत किया जाएगा। 12 बजकर 25 मिनट पर पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन में वृक्षारोपण करेंगे। इसके बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ उनकी बैठक है। 

12 बजकर 40 मिनट पर श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ के साथ पीएम दिन का खाना खाएंगे। दोपहर एक बजकर 35 मिनट पर पीएम मोदी श्रीलंका के नेता विपक्ष के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद मोदी श्रीलंका की तमिल नेशनल एलायंस के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। 2 बजकर 5 मिनट पर पीएम मोदी एक और कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 3 बजे वे भारत के लिए रवाना हो जाएंगे।