BREAKING NEWS

निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾

देश

पाक के बेतुके फैसले के बाद भारतीय इंजन के साथ अटारी स्टेशन लौटी समझौता एक्सप्रेस

 samjhota

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान में बौखलाहट इस कदर बढ़ गई है कि वह पिछले 24 घंटे में लगातार बेतुके फैसले लेने से बाज़ नहीं आ रहा है। ताज़ा खबर है कि अब पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस बीच में ही रोकते हुए कहा कि वह अपना ड्राइवर नहीं भेजेगा। जिसके बाद भारत ने तुरंत कार्यवाही करते हुए ट्रेन को लाने के लिए स्टॉफ भेजा। अब ट्रेन भारतीय इंजन के साथ अटारी स्टेशन पर पहुँच चुकी है। 

उत्तर रेलवे के मुताबिक पाकिस्तान की इस हरकत के बाद समझौता एक्सप्रेस को बाघा से अटारी लाने के लिए रेलवे स्टॉफ भेजा गया। पाक की ओर से बिना कोई जानकारी दिए सीमा पर समझौता एक्सप्रेस छोड़ दिए जाने से ट्रेन में सवार यात्रियों काफ़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस फैसले का असर उन यात्रियों पर भी पड़ा जो ट्रेन से पाकिस्तान जाने वाले थे। 

मालूम हो कि, पाकिस्तान की ओर से अपने रेलवे स्टॉफ हटाए जाने के बाद भारत ने अपना स्टॉफ भेजा। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद भारतीय इंजन को ट्रेन से जोड़ कर उसे वहां से रवाना किया गिया। इसके बाद ट्रेन शाम सवा 5 बजे के करीब अटारी रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। 

आज दोपहर नॉर्थ रेलवे के CPRO दीपक कुमार की तरफ से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, समझौता एक्सप्रेस को सस्पेंड नहीं किया गया है, ट्रेन आगे भी जारी रहेगी। सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि "पाकिस्तान ने सुरक्षा की वजह से अपना गार्ड और क्रू नहीं भेजा।" 


रेलवे के अनुसार, कुल 110 यात्रियों को पाकिस्तान कि ओर से भारत आना था और 70 लोगों को यहां से उस तरफ जाना था। यात्रियों को उनके गंतव्य तक सही  सलामत पहुंचाने के लिए भारत को तुरंत ठोस कदम उठाना पड़ा।