BREAKING NEWS

आज का राशिफल (03 फरवरी 2023)◾पाकिस्तान: PM शहबाज शरीफ ने कराची में परमाणु संयंत्र की तीसरी इकाई का उद्घाटन किया◾वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा- 'दिल्ली के LG पर गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी करना उचित नहीं'◾यूपी: राम जन्मभूमि स्थल को बम से उड़ाने की 'धमकी', पुलिस सतर्क◾दिल्ली: HC का जेल अधिकारियों को निर्देश, PFI के पूर्व प्रमुख अबूबकर को प्रभावी इलाज कराया जाए उपलब्ध ◾CM योगी बोले- सप्तऋषि की तरह देश का मार्गदर्शन करेगा केंद्रीय बजट, यूपी को होगा विशेष लाभ◾महाराष्ट्र एटीएस ने PFI के पांच गिरफ्तार सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया ◾CM केजरीवाल ने कहा- मेरी अंग्रेजी इतनी अच्छी नहीं है, जितनी अच्छी हमारे स्कूलों के बच्चे बोलते हैं◾बिहार : 'वीडियो बंद करिए न', खगड़िया में महिला हेल्थ ऑफिसर से फेस मसाज कराने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला ◾स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- अपमानजनक टिप्पणियों का दर्द केवल महिलाएं और शूद्र ही समझ सकते हैं◾उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट GNCTD संशोधन अधिनियम को खत्म कर देगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल◾लश्कर के आतंकी के पास से पहली बार मिला 'Perfume Bomb', सरकारी स्कूल में पढ़ाता था आतंकी◾छत्तीसगढ़: CRPF ने नक्सल प्रभावित जिले में स्थापित किया शिविर◾बाल विवाह के खिलाफ असम में 4000 से ज्यादा मुकदमे, CM himant biswa लेंगे एक्शन◾रामचरितमानस विवाद: VHP की सपा व राजद की मान्यता रद्द करने की मांग, सीईसी से मिलने का समय मांगा◾कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी दलों ने Adani group के मामले में JPC जांच की मांग की◾मनीष सिसोदिया ने कहा- LG वीके सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश नहीं भेज पा रही◾पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लासबेला में भूकंप के झटके महसूस किए गए◾बिहार में बड़ा रेल हादसा : दो हिस्सों में बटी सत्याग्रह एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री◾अडानी पर हमलावर हुआ विपक्ष, पवन खेड़ा ने कहा- PM मोदी ने एक गुब्बारा फुलाया और वो फुस्स हो गया◾

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद फिर एक्टिव हुआ G-23 नेताओं का समूह

पांच राज्यों में कांग्रेस ने एक बार फिर करारी हार का सामना किया है। पंजाब में जहां कांग्रेस की सरकार थी, वहां से भी जनता ने पार्टी को नकार दिया है। खबर है कि कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी का असंतुष्ट खेमा यानि जी-23 ग्रुप फिर एक्टिव हो गया है। जिसमें वे आगे की रणनीति तय कर सकते हैं।
मीड़िया रिपोर्टस के अनुसार, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हो रही इस बैठक में कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी और कुछ अन्य नेता शामिल हैं। कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह में शामिल नेताओं ने अगस्त, 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में सक्रिय अध्यक्ष और संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन की मांग की थी।
5 राज्यों में हुई कांग्रेस की हार
उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद ‘जी 23’ समूह के नेताओं की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और उम्मीद जताई कि कांग्रेस बहुत जल्द जनता का विश्वास फिर से जीतेगी।
 विधानसभा चुनावों के नतीजों को देखना दुर्भाग्यपूर्ण था
राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खड़गे ने ट्वीट किया, ‘‘50 साल के मेरे राजनीतिक करियर में मैंने कई उतार और चढ़ाव देखे हैं। विधानसभा चुनावों के नतीजों को देखना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन हमें यह याद रखना चाहिए कि सिर्फ हम फासीवादी ताकतों से लड़ सकते हैं। हम जनता का विश्वास जल्द फिर से जीत लेंगे।’’