BREAKING NEWS

केरल : पलक्कड़ जिले में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 9 लोगों की मौत, 38 घायल◾गुजरात : भुज में विजय दशमी पर कांग्रेस ने ED-CBI का पुतला जलाकर मनाया दशहरा◾दशहरा रैली में शिंदे ने उद्धव ठाकरे को बताया 'वर्क फ्रॉम होम' वाला नेता, बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान ◾पश्चिम बंगाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से 7 लोगों की मौत, कई लापता ◾आज का राशिफल (06 अक्टूबर 2022)◾अरुणाचल में हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के वैमानिकी विभाग के लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत, सह पायलट घायल◾कुल्लू दशहरा में शामिल होने वाले पहले PM बने मोदी◾विजय दशमी पर सोनिया गांधी ने मैसुरू जिले के मंदिर में पूजा की◾PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल◾उद्धव का दशहरा रैली में शिंदे पर निशाना : गद्दार का धब्बा हमेशा रहेगा◾ इंस्टाग्राम पर देवर ने भाभी के साथ तस्वीर लगाकर लिखा- 'I Miss U जान', पति ने मचा दिया बवाल ◾PAN Card यूजर्स के लिए एक जरूरी सूचना, तुरंत करे ये काम, नहीं तो देना होगा10000 रुपये का जुर्माना!◾नीतीश कुमार के पीएम बनने की राह में आया एक और रोड़ा, इस दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री पद पर ठोकी दावेदारी ◾Dussehra festival : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾सचिन पायलट ने गहलोत कैंप में मारी बड़ी सेंध, अब क्या करेंगे राजस्थान सीएम?◾मुलायम सिंह यादव की हालत में हुआ सुधार, डॉक्टरों ने दी जानकारी ◾पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने बिलासपुर AIIMS का किया उद्घाटन◾राजस्थान में होगी फिर हलचल तेज, गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में आएगा नया मोड़◾आज मुंबई में शिंदे-ठाकरे गुट करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मैदानों में दहाड़ेंगे दोनों नेता◾दिल्ली के वाहन चालकों के लिए जरूरी सूचना, जानिए क्यों 19 लाख गाड़ियों का RC हो सकता है सस्पेंड?◾

Agneepath Yojna: अग्निपथ को लेकर राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, बोले- जब युद्ध होगा तब आएगा इसका नतीजा

सरकार की अग्निपथ योजना पर देश में विपक्ष और सड़कों पर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में अपने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सरकार पर हमला बोला और चेताते हुए कहा कि, जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा।

राहुल गांधी का भाजपा पर तीखा प्रहार

राहुल गांधी ने कहा, चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है, चीन की सेना ने हमारी जमीन हमसे छीनी है। यह सच्चाई है जो सरकार ने भी माना है। सेना को मजबूत करना चाहिए लेकिन सरकार सेना को कमजोर कर रही है। जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा। सब याद रखो, जो मैं बोल रहा हूं। हमारी सेना को यह लोग कमजोर कर रहे हैं। देश का नुकसान होगा और यह खुद को देशभक्त कहते हैं।उन्होंने आगे कहा, ईडी का छोटा मामला है, छोड़िये, सबसे जरूरी यह बात कि, यह हमारे युवा देशभक्ति के चिन्ह हैं। सुबह 4 बजे दौड़ते हैं। इनके भविष्य की रक्षा करना हमारा काम है।

राहुला गांधी ने मोदी को लेकर कही यह अहम बात

कांग्रेस ने कहा था किसानों के बिल वापस लेने पड़ेंगे, बाद में इन्होंने लिया ना? अब कांग्रेस कह रही है अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा, देश का हर युवा हमारे साथ खड़ा मिलेगा। क्योंकि देश का युवा जनता है सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने की होती, कमजोर करके नहीं होती है। सेना के साथ जो मोदी जी ने देश के साथ धोखा दिया है, इसको हम रद्द कराएंगे। इसके अलावा उन्होंने युवाओं के रोजगार की बात पर भी सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश की रीढ़ की हड्डी जिसमें छोटी- बड़ी इंडस्ट्री आती हैं, उन्हें तोड़ दिया है। हमारे युवा, हर रोज सुबह दौड़ते हैं, उनसे मैं कहता हूं हिदुस्तान के पीएम ने देश की रीड़ की हड्डी को तोड़ दिया है। अब यह देश युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा।

दो तीन बड़े उद्योगपति को देश पकड़ा दिया है, यह देश को रोजगार नहीं दिलवा सकते हैं। युवाओं के लिए जो आखिरी रास्ता था, देशभक्ति का, आर्मी और फोर्सस का अब इस रास्ते को इन लोगों ने बंद कर दिया है। वन रेंक वन पेंशन की बात करते थे, अब नो रेंक, नो पेंशन। अब सुबह दौड़ो, आर्मी में भर्ती हो और घर जाओ। जब आप घर जाओगे आर्मी के बाद, आपको कोई रोजगार नहीं मिलने वाला है। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन जारी हैं। प्रदर्शन को कई दिन बीत चुके हैं। बीते कुछ दिनों में प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में ट्रेन के डिब्बों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान तेलंगाना में एक व्यक्ति की मौत भी हुई।