BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾

देश

नई पीढ़ को भारतीय मूल्यों से जोड़ने के लिए सभी समाज प्रयास करें : कमलनाथ

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि नई पीढ़ को भारतीय मूल्यों से जोड़ने के लिए सभी समाजों को प्रयास करना होंगे। यह इसलिए जरूरी है कि पूरे विश्व में भारत की जो एक अलग पहचान है वह कायम रहे और हमारी ताकत बनी रहे। 

श्री कमलनाथ आज यहां मेहरा डेहरिया समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में भारत अपने सामाजिक अध्यात्मिक मूल्यों और अपनी संस्कृति के कारण पहचाना जाता है। यही हमारी शक्ति भी है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में इतनी अनेकताएं और विविधताएं होने के बावजूद भी अगर हम एक झण्डे के नीचे पूरे एकता के साथ खड़ है तो इसकी पीछे हमारे मूल्य हैं।

 

उन्होंने कहा कि सभी समाज को आत्मिक चिंतन की जरूरत है कि वे नई पीढ़ में आ रहे भटकाव को रोकें। वे अपनी जड़ से जुड़ रहें इसके लिए हमें विशेष प्रयास करना होंगे। भारत की अपनी विशेषताओं के कारण ही आज पूरा विश्व भारत की ओर देखता है। हमारी यह ताकत बनी रहे। यह देश की मजबूती के लिए जरूरी है। 

मुख्यमंत्री ने मेहरा डेहरिया समाज द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नव दंपत्तियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस आयोजन में 185 जोड़ परिणय सूत्र में बंधे। उन्होंने डेहरिया मेहरा समाज के प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित किया। 

इसमें छिन्दवाडा जिले के तामिया विकासखंड की कुमारी भावना डेहरिया को हिमालय फतह करने पर, ओम जगदेव को स्केटिंग खेल में राष्ट्रीय समिति द्वारा चयन होने पर तथा सचिन डेहरिया का जूडो कराटे खेल में राष्ट्रीय टीम में चयन होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ओ’ की थीम पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीताराम डेहरिया द्वारा निर्मित फिल्म ‘‘बेटियाँ’’ का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में सांसद नकुलनाथ, पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना एवं बड़ संख्या में डेहरिया समाज के लोग उपस्थित थे।