BREAKING NEWS

PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾कृषि कानूनों पर रोक को तैयार हुई सरकार, अगली बैठक 22 जनवरी को◾TMC कार्यकर्ताओं ने रैली में की विवादित नारेबाजी, नारे से तृणमूल ने खुद को किया अलग◾चुनावों से पहले ममता को एक और झटका, BJP में शामिल हुए अरिंदम भट्टाचार्य◾कृषि कानूनों के खिलाफ टिकरी बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान ने खाया जहर, इलाज़ के दौरान हुई मौत◾PM वास्तविकता के प्रति आंखे खोले, शौचालय, आवास और ओडीएफ के 'आंकड़े' को नहीं दोहराना चाहिए : चिदंबरम ◾क्या 26 जनवरी को निकलेगी किसानों की ट्रैक्टर रैली? कमेटी पर उठ रहे सवालों पर CJI सख्त◾आवास योजना के तहत PM मोदी ने जारी की वित्तीय मदद, 2022 तक सबको घर देने का रखा लक्ष्य◾बंगाल : जलपाईगुड़ी सड़क हादसे में 13 की मौत और 18 गंभीर रूप से घायल, PM मोदी ने जताया शोक◾बजट से पहले मोदी कैबिनेट की तैयारी, 30 जनवरी को बुलाई सर्वदलीय बैठक ◾जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने तीन घुसपैठियों को मार गिराया, 4 जवान घायल ◾अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर बाइडन आज लेंगे शपथ, बयान देते समय हुए भावुक ◾TOP 5 NEWS 20 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान में अब तक 6.31 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया◾मोदी आज प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के लाभार्थियों को जारी करेंगे वित्तीय सहायता ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अमित शाह बोले- राहुल और प्रियंका संशोधित नागरिकता कानून पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं

गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी वाड्रा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर झूठ बोल कर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं। शाह ने यहां एक समारोह में आरोप लगाया, ‘‘राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पूरे देश भर के अल्पसंख्यकों को गुमराह किया कि वे देश के नागरिक नहीं रह पायेंगे, जबकि संशोधित नागरिकता कानून में किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है।’’ 

उन्होंने सवाल किया कि आप झूठ क्यों बोल रहे हो। उन्होंने आरोप लगाया कि देश देख रहा है कि राहुल गांधी दंगाइयों का समर्थन कर रहे हैं। अमित शाह ने आरोप लगाया कि दिल्ली को दंगों की आग में झुलसाने का पाप कांग्रेस और 'आप' ने किया, दिल्ली की जनता उनसे इसका हिसाब मांगेगी। 

उन्होंने कहा कि चार-चार दिन तक दिल्ली में दिक्कतें रहीं, दंगे हुए और इसके लिए कांग्रेस और 'आप' जिम्मेदार है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरण लेने वाले उन देशों के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिये नया कानून लेकर आए लेकिन कांग्रेस और आप, विशेष तौर से राहुल, प्रियंका पूरे देश के अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं। 

उन्होंने आरोप लगाया कि ये झूठ बोल रहे हैं और उनसे कह रहे हैं कि सीएए के कारण उनकी नागरिकता चली जायेगी । लेकिन संशोधित कानून में ऐसी कोई बात नहीं है। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और आप युवाओं और दिल्ली के लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है और दिल्ली को दंगे की आग में झोंकने का पाप कर रही है ।