BREAKING NEWS

आप नेता सुनीता, उमेद और अनवर भाजपा में शामिल◾बैंक धोखाधड़ी : हीरा कारोबारी के 13 ठिकानों पर सीबीआई छापे◾केजरीवाल के नामांकन पत्र दाखिले में चुनाव आयोग ने जानबूझकर विलंब नहीं किया : दिल्ली निर्वाचन कार्यालय◾केजरीवाल के पास कुल 3.4 करोड़ रुपये की संपत्ति, 2015 से 1.3 करोड़ रुपये बढ़त◾दावोस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले इमरान , अमेरिकी राष्ट्रपति बोले- कश्मीर पर करीबी नजर◾टुकड़े-टुकड़े गैंग का अस्तित्व है और वह सरकार चला रहा है : थरूर◾गणतंत्र दिवस : 23 जनवरी को परेड रिहर्सल, दिल्ली पुलिस ने जारी की सूचना, ये मार्ग रहेंगे बंद, यहां से जाना होगा !◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो शुक्रवार को चार दिवसीय यात्रा पर आएंगे भारत◾दिल्ली को सर्दी से मिली फौरी तौर पर राहत, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अभी भी शीत लहर ◾भारत कठिन दौर से गुजर रहा है, नीचे बनी रहेगी आर्थिक वृद्धि दर : अर्थशास्त्री◾अदालत ने आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾अमित शाह की रैली में शरणार्थियों का छलका दर्द◾जम्मू कश्मीर के लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में सुनना चाहता है केंद्र : नकवी ◾छह घंटे के इंतजार के बाद केजरीवाल ने नामांकन पत्र किया दाखिल◾TOP 20 NEWS 21 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बेटियों के खिलाफ FIRदर्ज होने पर मुनव्वर राना बोले- मुझ पर दर्ज करो मुकदमा, मैंने ऐसी बागी बेटियां पैदा की◾कोर्ट ने चंद्रशेखर आजाद की जमानत शर्तों में बदलाव कर चिकित्सा, चुनावी कारणों से दिल्ली आने की इजाजत दी◾कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने CAA पर PM मोदी और अमित शाह को बहस की चुनौती दी◾लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾

अनुराग ठाकुर बोले- कालाधन वापस लाने को लेकर प्रयास कर रही है सरकार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि कुछ भारतीयों द्वारा विभिन्न विदेशी बैंकों में जमा कालाधन को वापस लाने को लेकर प्रयास जारी हैं। वित्त और कॉरपोरेट कार्य मामलों के राज्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही। मंत्री ने कहा, ‘‘कार्रवाई जारी है। 

सरकार इस मामले में निष्क्रिय नहीं बैठी है। यह लंबी कानूनी प्रक्रिया है। इस संदर्भ में कुछ देशों के साथ समझौते हुए हैं। इसका परिणाम जल्दी देखने को मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि पूर्व संप्रग सरकार ने कालाधन मामले में उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद इस मामले में कुछ नहीं किया। मोदी सरकार ने ही इसके लिये ए पी शाह आयोग का गठन किया। 

स्विट्जरलैंड ने सूचना की स्वत: आदान-प्रदान व्यवस्था के तहत स्विस बैंकों में भारतीय खाताधारकों के बारे में जानकारी साझा करना शुरू कर दिया है। हालांकि बैंक और नियामकीय अधिकारियों का कहना है कि पहले चरण में जो आंकड़े साझा किये गये, वे खातें कार्रवाई की डर से पहले ही बंद किये जा चुके हैं। 

NRC की अंतिम सूची में कुछ त्रुटियां, सरकार को इन्हें दूर कर आगे बढ़ना चाहिए : RSS

आयकर विभाग की पहल के बारे में मंत्री ने कहा, ‘‘मोदी सरकार का इस धारणा में भरोसा है कि ‘सभी पर संदेह करें लेकिन सभी करदाताओं का सम्मान’ करें। इसी के तहत आयकर रिटर्न का आकलन अधिकारियों और करदाताओं का आमना-सामना किये बिना आकलन व्यवस्था शुरू की गयी। 

ठाकुर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहले 100 दिनों में कामकाज को गिनाया। इसमें 370 और 35ए को हटाना शामिल हैं। यह तब किया गया जब संसद के उच्च सदन में बहुमत नहीं है। इसी प्रकार, मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिये तीन तलाक को अवैध घोषित करने का कानून पारित किराया। मंत्री ने कहा, ‘‘यह पहला मौका है जब कोई सरकार आजादी के बाद पहले 100 दिनों में ही कई ऐतिहासिक निर्णय किये।’’