BREAKING NEWS

Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾

देश

मॉन्ट ब्लांक पेन से पाटेक फिलिप घड़ियों तक महंगे ब्रांड्स के शौकीन थे अरुण जेटली

कुर्ता पायजामा और जैकेट के साथ जेटली की राजनीतिक छवि अक्सर अखबारों और टीवी पर सुर्खियों में रहती थी लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि राजनीतिक रंग में रंगने से पहले पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली महंगे ब्रांडस के शौकीन थे, फिर चाहे वो लंदन की बेस्पोक शर्ट हो या फिर जॉन लॉब द्वारा हस्तनिर्मित जूते हों। 

जेटली को मॉन्ट ब्लांक पेन और पटेक फिलिप ब्रांड की घड़ी भी खासी पसंद थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री का शनिवार को 66 वर्ष की उम्र में एम्स में निधन हो गया । वह नौ अगस्त से यहां भर्ती थे। पूर्व वित्त मंत्री घड़ियों, कलमों, शॉल, शर्ट और यहां तक की जूतों का भी शौक रखते थे और उनके कलेक्शन में "पटेक फिलिप (घड़ियों में) से मॉन्ट ब्लांक (कलमों में)" तक शामिल हैं। 

लेखक-पत्रकार कुमकुम चड्ढा ने अपनी किताब ‘द मैरीगोल्ड स्टोरी’ के "अरुण जेटली: द पाइड पाइपर" शीर्षक वाले एक अध्याय में कहा है, "...अरुण की मॉन्ट ब्लांक कलमों और उत्कृष्ट 'जामावार' शॉल के कलेक्शन के जिक्र की जरूरत है। वह मॉन्ट ब्लांक की नई कलमों के लॉन्च होने के साथ ही उन्हें खरीदने वालों में से थे।"

किताब में जेटली के एक करीबी मित्र को उद्धृत किया गया है जो स्वीकार करते हैं कि "तड़क-भड़क से सादगीपूर्ण” झुकाव के बावजूद वकील से राजनेता बने जेटली "ब्रांड को लेकर सजग" बने रहे। उन्होंने लिखा, "यद्यपि अरुण जेटली ने अपने पहनावे में काफी बदलाव कर लिया है लेकिन ब्रांड को लेकर वो अब भी सजग हैं। उन्होंने अपने बेटे रोहन के लिये जूतों की जो पहली जोड़ी खरीदी थी वह सल्वाटोर फैरागामो (प्रसिद्ध इतालवी लग्जरी ब्रांड) की थी।"