BREAKING NEWS

INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾आतंक वित्तपोषण : प्रवर्तन निदेशालय ने सलाहुद्दीन, अन्य से जुड़ी सम्पत्तियों को कब्जे में लिया ◾श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति 29 नवम्बर को आयेंगे भारत की यात्रा पर : जयशंकर ◾रजनीकांत, हासन ने तमिलनाडु की भलाई के लिए हाथ मिलाने के दिए संकेत◾

देश

फिलहाल पाकिस्तान के साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती : सिंधिया

भारत-पाक सीमा पर तनाव की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान ने बातचीत के लिए अनुकूल माहौल नहीं बनाया है और ऐसे में फिलहाल उसके साथ कोई बातचीत नहीं हो सकती। इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी जवानों की शहादत और पाकिस्तान में आतंकी ठिकाने के खिलाफ वायुसेना की कार्रवाई का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है।

सिंधिया ने कहा, ‘‘पुलवामा के बाद के घटनाक्रम पर बीजेपी नेताओं और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा के बयान से स्पष्ट है कि बीजेपी जवानों के शौर्य का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है। इसकी कड़े शब्दों में निंदा होनी चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि क्या यह पहली बार हुआ कि भारत सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक किया हो?

आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई को लेकर देश एक है, यह बीजेपी-कांग्रेस का मसला नहीं है। जब हमारा जवान पाकिस्तान के कब्जे में था, प्रधानमंत्री बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थें। कांग्रेस ने कार्य समिति की बैठक रद्द की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा दोनों देशों से संयम बरतने की अपील के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत के लिए अनुकूल माहौल होना चाहिए।

विंग कमांडर अभिनंदन को लेने अमृतसर पहुंचे उनके माता पिता, हुआ शानदार स्वागत

यह माहौल फिलहाल नहीं है। मुद्दों का हल बातचीत से होगा, लेकिन फिलहाल बातचीत के लिए माहौल नहीं है। पाकिस्तान ने अनुकूल माहौल बनाने के लिए जो करना चाहिए वो नहीं किया। ऐसे में उसके साथ फिलहाल कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि ‘असहिष्णुता के प्रति सहिष्णुता’ का माहौल पैदा हो गया है। यह भारत नहीं है। हमें पहले वाले भारत के रास्ते पर लौटना है।

सिंधिया ने कहा, ‘‘देश में दो तरह के नेता हैं। एक बहुत वादे करते हैं, लेकिन काम कम करते हैं। दूसरे वो नेता है जो वादे कम करते हैं, लेकिन काम ज्यादा करते हैं। मैं दूसरे वाले नेताओं को तवज्जो दूंगा।’’ राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि इस सरकार में भारत परेशानी में है। किसान परेशान हैं और युवा परेशान हैं। इस बार सिर्फ बातों से काम नहीं चलेगा। आपको काम दिखाना होगा। जब जनता तय कर लेती है तो ये पन्ना प्रमुख और दूसरी सब चीजें उड़ जाती हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘ पांच साल पहले मैं लिंचिंग (पीट-पीटकर हत्या) के बारे में नहीं सुनता था। इस सरकार में गोरक्षकों की हिंसा, लव जेहाद के बारे में सुनने को मिलता है। मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री रहते हुए ऐसा कभी नहीं सुना जाता था।’’ पायलट ने कहा कि जिस तरह से भाजपा के सहयोगी भाग रहे हैं उससे स्पष्ट है कि बीजेपी अपनी जमीन खो रही है। इसलिए हताशा में आकर वह सहयोगी तलाश कर रही है।