BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

विमानन घोटाला : अदालत ने दीपक तलवार की सहयोगी की हिरासत बढ़ाई

दिल्ली की एक अदालत ने धन शोधन के एक मामले में कॉरपोरेट लॉबिइस्ट दीपक तलवार की करीबी सहयोगी से हिरासत में पूछताछ की अवधि नौ दिन तक बढ़ा दी। यह मामला उस बातचीत से संबंधित है जिसमें कथित तौर पर विदेशी निजी एयरलाइनों का समर्थन किया गया और सरकारी स्वामित्व वाली एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाया गया। 

कपूर को छह दिन की हिरासत समाप्त होने के बाद विशेष न्यायाधीश अनुराधा शुक्ला भारद्वाज के समक्ष पेश किया गया। ईडी की तरफ से विशेष लोक अभियोजक नीतेश राणा ने अदालत से कहा कि व्यापक साजिश का पता लगाने के लिये पूछताछ की खातिर उनकी हिरासत की जरूरत है। 

जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि कपूर का मामले में दस्तावेजों और अन्य सह-आरोपियों से सामना कराने की जरूरत है। 

प्रवर्तन निदेशालय ने यास्मीन कपूर को अदालत के समक्ष पेश किये जाने पर उन्हें तीन अक्टूबर को हिरासत में लिया था। वह एक अन्य मामले में तिहाड़ जेल में बंद है, जिसकी सीबीआई जांच कर रही है। 

कपूर फिलहाल तलवार के एनजीओ ‘एडवांटेज इंडिया’ द्वारा विदेशी मुद्रा विनिमय नियमों के कथित उल्लंघन के मामले में हिरासत में है। यह मामला विदेशों से ‘एडवांटेज इंडिया’ को मिले 90 करोड़ रुपये के कथित गबन से संबंधित है। 

अदालत ने पिछले महीने कपूर को धन शोधन के एक मामले में दी गई अग्रिम जमानत रद्द कर दी थी। राणा ने कहा था कि वह जमानत का दुरुपयोग कर रही हैं जिसकी वजह से अदालत ने यह आदेश दिया था। 

कपूर को अदालत ने 22 मार्च को अग्रिम जमानत दी थी जबकि तलवार ईडी द्वारा दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत में है। 

राणा ने कहा कि इस बात को मानने के कारण हैं कि विदेशी एयरलाइन से मिले धन का इस्तेमाल नयी दिल्ली में कपूर की आवासीय संपत्ति को खरीदने में किया गया। 

ईडी ने दावा किया कि कई कंपनियों ने अपराध से प्राप्त धन हासिल किया। इन कंपनियों में तलवार के साथ कपूर शेयरधारक हैं। एजेंसी ने कहा कि उसकी जांच अब भी चल रही है। 

कपूर ने यह दावा करते हुए अग्रिम जमानत की मांग की थी कि ईडी ने उसे नाम लेने के लिये धमकाया था और तलवार को यह समझाने को कहा था कि वह सरकारी अधिकारियों या राजनीतिक पदाधिकारियों का नाम लें। ऐसा नहीं करने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 

तलवार को धन शोधन के मामले के सिलसिले में यूएई से प्रत्यर्पित करके भारत लाया गया था।