BREAKING NEWS

आज का राशिफल (08 जून 2023)◾विश्वविद्यालय परिसर के भीतर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक - जेएनयू प्रशासन◾केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ स्टे ऑर्डर के लिए जाएंगे उच्चतम न्यायालय : केजरीवाल◾नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष ने ओडिशा ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच के मुद्दे पर कांग्रेस के रूख पर उठाया सवाल ◾3 दिवसीय राजकीय यात्रा पर सर्बिया पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ◾MOC की 100वीं बैठक में अनुराग ठाकुर करेंगे एशियाई खेलों की तैयारी की समीक्षा◾उच्चतम न्यायालय रैपिडो को मिले नोटिस पर रोक के खिलाफ याचिका पर 9 जून को करेगा सुनवाई◾पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल-केजरीवाल सहित ये नेता होंगे शामिल ◾अनुप्रिया पटेल को केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर Y + श्रेणी की सुरक्षा ◾बेंगलुरु में फारूक अब्दुल्ला ने पूर्व PM देवेगौड़ा से की मुलाकात, कश्मीर फाइल्स-केरल स्टोरी फिल्म पर कही ये बात ◾कुड़मी जाति को ST का दर्जा देने के सवाल पर झारखंड से बंगाल तक बवाल, बन रहे जातीय टकराव के हालात◾पहलवानों के खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी वापस लेंगे : अनुराग ठाकुर◾ कर्नाटक : बैंक धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय कड़ी करवाई ◾मोदी सरकार का किसानों को बड़ा तोहफा, इन फसलों के MSP में की भारी बढ़ोतरी, देखें लिस्ट ◾तज़ाकिस्तान दौरे पर रुसी मंत्री ने अफगानिस्तान के हालात पर चिंता व्यक्त की ◾खुशखबरी! केंद्रीय कैबिनेट ने हुडा सिटी सेंटर से गुरुग्राम के साइबर सिटी तक मेट्रो कनेक्टिविटी को दी मंजूरी◾असम में मालगाड़ी उतरी पटरी से ,किसी के हताहत की कोई खबर नहीं ◾Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत बोले- जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है गहलोत सरकार ◾पाकिस्तान में हैवानियत की सारी हदे पार पांच साल के मासूम के हाथ डाले खौलते तेल मे, बाल मज़दूरी पाकिस्तानी समाज का आदर्श ◾UP: गैंगस्टर संजीव जीवा की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, शूटर गिरफ्तार◾

पिछली सरकारों की वजह से कलंकित हुआ आजमगढ़: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि पिछली सरकारों की वजह से आजमगढ़ में जातिवाद, क्षेत्रवाद और आतंकवाद का जहर फैलाकर इस जिले को कलंकित किया गया। उनकी सरकार ने इस दाग को मिटाने की कोशिश की है। योगी ने यहां 212 करोड़ रुपये की 48 योजनाओं का लोकार्पण और 340 करोड़ रुपये की 113 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य की पिछली सरकारों की वजह से आजमगढ़ में जातिवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद का जहर फैलाया गया, जिसकी वजह से ये जनपद कलंकित हुआ।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने अब तक के नौ माह के कार्यकाल में इस कलंक को पूरी तरह मिटाने का प्रयास किया। अब आजमगढ़ की पहचान को दूसरे प्रांतों तथा विदेशों में विकास से जोड़कर बेहतर किया जायेगा। अब आजमगढ़ कलंकित नहीं होगा। जाति, मजहब और धर्म के आधार पर बांटने वालों को बेनकाब किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 22 करोड़ लोगों की सुरक्षा एवं नौजवानों तथा किसानों की खुशहाली के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। प्रदेश में भ्रष्टाचार व अपराध फैलाने वाले अब जेलो में होंगे। नौजवानों के लिए शीघ, ही रोजगार के रास्ते खुलेंगे। वर्ष 2022 तक सभी गरीबों के पास अपना आवास होगा।

योगी आजमगढ़ जिले के सठियांव ब्लाक स्थित किसान सहकारी मिल परिसर में आसवानी एंव एथेनॉल प्लान्ट सहित 552 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास तथा लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार भारत को पूरी दुनिया में श्रेष्ठ देश बनाना चाहती है। इसके लिए 125 करोड़ लोगों को सरकार का साथ देना होगा। कुछ लोग देश को जाति, धर्म, मजहब, क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने की लगातार साजिश कर रहे है लेकिन सरकार उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे