BREAKING NEWS

Indonesia: इंडोनेशिया में पुलिस थाने के बाहर विस्फोट में एक अधिकारी की मौत, 11 घायल ◾यूपी के गाजीपुर में हैवानियत! प्रेमी जोड़े को गांव के प्रधान ने दी क्रूर सजा, जमकर की पिटाई , फिर चटवाया धूक◾पाकिस्तान से निकले तालिबान ने कर दी, 17 पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम ◾हिमाचल विश्वविद्यालय में मचा बवाल, लेफ्ट-राइट फिर आमने-सामने, पुलिस ने डाला डेरा ◾केजरीवाल ने MCD में फेरी झाड़ू, CM बोले- दिल्ली को बदलने के लिए PM मोदी के आशीर्वाद की जरूरत ◾Bihar News: एक मुस्लिम और दूसरा हिन्दू बेटा, मां के अंतिम संस्कार को लेकर भाई के बीच हुआ विवाद ◾खुद को पैगम्बर बताने वाले बेटमैन की 20 नाबालिग पत्नियां, बेटी के साथ भी की शादी◾पंजाब: पॉपुलर गायक बब्बू मान से मानसा में पूछताछ हो रही, मारने की मिली थी धमकी, जानें पूरा मामला ◾MCD Election Result: क्या गुजरात-हिमाचल में भी पलटेगी बाजी? दिल्ली में Exit Polls क्यों हुए फेल◾MCD Results: दिल्ली में बड़ा चेहरा न होने से फंसी भाजपा, केजरीवाल के इलाके में किसने मारी बाजी, यहां देखे ◾Kanpur News: BJP नेता को घसीटकर MCD के दफ्तर से बाहर फेंका, जानें पूरा मामला◾राजधानी में 'मेयर' भी केजरीवाल का! जश्न में जुटी 'AAP' पार्टी ने दी BJP को चुनौती- अब बनाकर दिखाओ◾लगेगा ट्रैफिक जाम की समस्या पर लगाम, दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर बनेगी 6 लेन वाली टनल, जानें इसके फायदे ◾MCD ELECTION 2022 : आप ने दर्ज की जीत, भाजपा प्रवक्ता ने CM केजरीवाल के दावे को याद दिलाया ◾Delhi MCD Results: राजधानी में नही चला 'मोदी मंत्र', केजरीवाल की 'झाड़ू' ने 'कमल' को किया साफ◾केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का विवादित बयान, कहा-‘नीतीश कुमार नपुंसकता के शिकार हो गए हैं…’◾ कांग्रेस ने 'BSP' बन किया खेल खराब, पहले से ज्यादा वोट पाकर भी AAP से क्यों पिछड़ी BJP◾MCD में भाजपा शासन का अंत, AAP ने लहराया परचम, CM केजरीवाल का रिएक्शन- अब नए युग की शुरूआत◾ दोस्तों ने युवती को उठाकर तीसरी मंज़िल से नीचे फेंका, PRANK VIDEO VIRAL◾इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान का ट्वीट- दिल गलती कर बैठा है... अब बोल तुम्‍हारा क्‍या होगा?◾

Nupur Sharma: धार्मिक सहिष्णुता पर भारत को लेक्चर की जरूरत नहीं... BJP की कार्रवाई ढोंग, कांग्रेस का तंज

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के पूर्व प्रवक्ताओं के बयानों पर विवाद के बीच कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को कहा कि भारत (India) को धार्मिक सहिष्णुता पर किसी देश से लेक्चर की जरूरत नहीं है लेकिन क्षुद्र राजनीतिक लाभ के लिए देश की पहचान को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए।

भारत को धार्मिक सहिष्णुता पर किसी के लेक्चर की कोई जरूरत नहीं :शेरगिल 

कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने कहा, भारत को धार्मिक सहिष्णुता पर किसी राष्ट्र से लेक्चर की आवश्यकता नहीं है, लेकिन भाजपा को यह महसूस करना चाहिए कि क्षुद्र राजनीतिक लाभ और टीआरपी सनसनी के लिए हमारी धर्मनिरपेक्ष पहचान को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए। सरकारें आएंगी और जाएंगी लेकिन एक जीवंत और बहुसांस्कृतिक देश के रूप में भारत की पहचान हमेशा के लिए बनी रहनी चाहिए!

अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रिया की वजह से ही पार्टी ने की कार्रवाई

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर भाजपा के दो नेताओं को निलंबित किए जाने के बाद भाजपा की तीखी आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रिया की वजह से ही पार्टी कार्रवाई करने के लिए मजबूर हुई। उन्होंने कहा, नूपुर शर्मा और नवीन कुमार इस्लामोफोबिया के मूल निर्माता नहीं हैं। याद रखें, वे राजा के प्रति अधिक वफादार होने की कोशिश कर रहे थे।

सुरजेवाला बोले- भाजपा की कार्रवाई महज ढोंग 

रविवार को, कांग्रेस ने पार्टी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) के खिलाफ भाजपा की कार्रवाई को ढोंग बताया। पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि यह एक दिखावटी प्रयास है।  कतर, ईरान और कुवैत के बाद अब यूएई ने पैगंबर मुहम्मद पर भाजपा के पूर्व प्रवक्ताओं के बयानों की निंदा की है। यूएई के विदेश कार्यालय ने इस्लाम के संस्थापक के अपमान की निंदा और अस्वीकृति व्यक्त की।

Nupur Sharma News : दिल्ली पुलिस ने नुपूर और उनके परिवार को दी सुरक्षा, जान से मारने की मिली है धमकी