BREAKING NEWS

‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾इलाहाबाद रेलवे डिवीजन हुआ प्रयागराज रेलवे डिवीजन ◾

बिहार में बड़ा हादसा : शौचालय टंकी साफ करने के दौरान 4 मजदूरों की मौत

सुपौल : बिहार के सुपौल जिले में बुधवार सुबह शौचालय टंकी साफ करने के दौरान दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, इस घटना के शिकार एक अन्य मजदूर की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बुधवार पूर्वाह्न नौ बजे सभी मजदूर शौचालय की टंकी की सेंटरिंग खोलने के लिए जमा हुए थे। पहले एक मजदूर रस्सी के सहारे टैंक के अंदर गया और काफी देर तक वापस नहीं आया।

इसके बाद उसकी खोजबीन में दूसरा मजदूर नीचे गया। इसी तरह एक के बाद एक कर चार मजदूर टैंक के अंदर चले गए। इसके बाद पांचवें मजदूर ने भी अंदर जाने की कोशिश की, लेकिन दुर्गंध का एहसास होते ही वह जोर से चिल्लाया। वहां मौजूद लोगों ने उसे बाहर खींच लिया। बाहर निकलते-निकलते मजदूर बेहोश हो चुका था। आनन-फानन घटना की सूचना त्रिवेणीगंज प्रशासन को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीएम विनय कुमार सिंह चिकित्सक दल व स्थानीय पुलिस बल को लेकर घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

पुलिस के पहुंचने के बाद बाकी के चार मजदूरों को टंकी से निकाला गया। तीन मजदूरों को पिपरा पीएचसी व दो को त्रिवेणीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। अस्पताल ले जाने के दौरान ही चारों मजदूरों संतोष मंडल, उपेंद्र मंडल, उमेश मंडल व राजेश मंडल की मौत हो गई। घटना में बेहोश शंभू मंडल की स्थिति चिंताजनक देखते हुए उसे इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया है। पिपरा पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी जेपी साह ने बताया कि काफी दिनों तक बंद टंकी में एक प्रकार की जहरीली गैस बन गई थी, जिस कारण मजदूरों की मौत हुई।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये  पंजाब केसरी के साथ