BREAKING NEWS

दिल्ली चुनाव : अमित शाह की रैली में सीएए का विरोध कर रहे युवक को लोगों ने पीटा◾ईरान से तनाव के बीच इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, दागे गए 3 रॉकेट◾सोनिया गांधी के घर बजट सत्र को लेकर कांग्रेस की आज बैठक, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति◾कोहरे के कारण दिल्ली आने वालीं 14 ट्रेनें 1 से 3 घंटे तक लेट ◾बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर से पहले सभी पक्षकारों को विश्वास में लिया जाए : कांग्रेस ◾चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾खेलो इंडिया की तर्ज पर हर वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स आयोजित होगा : प्रधानमंत्री मोदी ◾हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : PM मोदी ◾उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस पर असम में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली ◾गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को संविधान की प्रति भेजी ◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की मौजूदगी में भारत ने मनाया 71वां गणतंत्र दिवस ◾71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा◾गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾

भाजपा को उसी का अहंकार खा रहा है : राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि भाजपा को उसका अहंकार भी खा रहा है। रांची के जेल और अस्पताल में झारखंड सरकार ने लालू जी के साथ जैसा व्यवहार किया उसको सब लोगों ने देखा। अभी इलाज के लिए लालू जी दिल्ली गए। लेकिन अनुरोध के बावजूद झारखंड सरकार ने हवाई जहाज़ से दिल्ली जाने की इजाजत उन्हें नहीं दी।

श्री तिवारी ने बताया कि इस प्रकरण ने मुझे 1990 का स्मरण करा दिया। तब लालू जी मुख्यमंत्री थे। सोमनाथ से अयोध्या के लिए रामरथ पर सवार होकर आडवाणी जी निकल चुके थे। उस रथ यात्रा ने देश भर में सांप्रदायिक उन्माद पैदा कर दिया था। जगह-जगह दंगा भड़क गया था। रथयात्रा को बिहार से ही होकर अयोध्या जाना था।

सब जानते थे कि आडवाणी जी के अयोध्या पहुंचने की इजाज़त देने का मतलब है कि वहां नरसंहार की इजाज़त देना। लालू जी ने तय कर लिया था आडवाणी को अयोध्या नहीं पहुंचने देंगे। समस्तीपुर में आडवाणी जी की गिरफ़्तारी हुई। उनके साथ अशोक सिंघल भी गिरफ़्तार हुए।

गिरफ्तारी के बाद आडवाणी जी को मसानजोर स्थित सरकार की डाकबंगला में हेलीकाप्टर से पहुंचाया। रसोइयाए डाक्टर और अन्य सेवादार वहां नियुक्त किए गए। लगभग रोज़ाना फोन पर लालू जी आडवाणी जी का हाल-चाल लेते रहे। इसके कुछ ही दिन बाद आडवाणी जी की पत्नी, बेटी आदि परिवार के सदस्य उनसे मिलने के लिए पटना आए और सड़क के रास्ते मसानजोर जा रहे थे।

लालू जी को जैसे जानकारी मिली उन्होने बिहार सरकार के हेलीकाप्टर से उनलोगों को मसानजोर भेजवाया। उन्होंनेन बताया कि आज झारखंड में आडवाणी जी के चेलों की सरकार है। लेकिन बीमार लालू को उनलोगों ने बेहतर इलाज के लिए हवाईजहाज़ से दिल्ली नहीं जाने दिया। सारे झंझावातों के बावजूद लालू यादव का मजबूती के साथ राजनीति और समाज में टीके रहने का एक रहस्य उनका मानवीय व्यवहार भी है। उनके विरोधियों को और विशेष रूप से नीतीश कुमार को इस मामले में लालू जी से सीख लेनी चाहिए।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।