BREAKING NEWS

हरियाणा सरकार के मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ◾अमेठी : अभद्रता का वीडियो वायरल होने के बाद DM पद से हटाए गए प्रशांत शर्मा◾कर्नाटक के अयोग्य घोषित विधायक बीजेपी में हुए शामिल, CM येदियुरप्पा ने किया स्वागत◾शिवसेना के सांसद संजय राउत ने BJP से कहा- हमें डराने या धमकाने की कोशिश न करें ◾अवमानना मामले में राहुल गांधी को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने माफीनामा किया स्वीकार◾सबरीमाला मामले में SC ने पुनर्विचार के लिए समीक्षा याचिकाएं 7 न्यायाधीशों की पीठ के पास भेजी◾ब्रिक्स सम्मेलन में बोले PM मोदी- भारत दुनिया की सबसे खुली और निवेश के अनुकूल अर्थव्यवस्था है◾राफेल मामले में केंद्र सरकार को मिली राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका◾पेट्रोल के दाम में एक बार फिर हुआ इजाफा, डीजल के भाव स्थिर ◾दिल्ली में हवा फिर हुई जहरीली, लोधी रोड इलाके में 500 के पार पहुंचा AQI◾देश के प्रथम PM पंडित जवाहरलाल नेहरू की 130वीं जयंती, सोनिया सहित कांग्रेस के बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि◾सुप्रीम कोर्ट आज सबरीमाला-राफेल और राहुल गांधी के बयान पर सुनाएगा फैसला ◾PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से की भेंट ◾ भाजपा के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली इकाई के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की ◾पुतिन ने मोदी को मई में विजय दिवस समारोह के लिए किया आमंत्रित ◾नगा मुद्दा : मणिपुर के कांग्रेस विधायक सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे दिल्ली◾महाराष्ट्र : कांग्रेस, राकांपा ने सीएमपी पर बनाई कमेटी, भाजपा भी नाउम्मीद नहीं ◾अमित शाह ने विपक्ष पर ‘‘कोरी राजनीति’’ करने का लगाया आरोप, कहा- किसी दल के पास बहुमत हो तो कर सकता है दावा ◾अयोध्या पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को मुख्यमंत्री योगी ने बताया स्वर्णाक्षरों में लिखे जाने वाला ◾पेट में दर्द की शिकायत के बाद मुलायम पीजीआई में भर्ती ◾

देश

भाजपा को उसी का अहंकार खा रहा है : राष्ट्रीय उपाध्यक्ष

पटना : राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि भाजपा को उसका अहंकार भी खा रहा है। रांची के जेल और अस्पताल में झारखंड सरकार ने लालू जी के साथ जैसा व्यवहार किया उसको सब लोगों ने देखा। अभी इलाज के लिए लालू जी दिल्ली गए। लेकिन अनुरोध के बावजूद झारखंड सरकार ने हवाई जहाज़ से दिल्ली जाने की इजाजत उन्हें नहीं दी।

श्री तिवारी ने बताया कि इस प्रकरण ने मुझे 1990 का स्मरण करा दिया। तब लालू जी मुख्यमंत्री थे। सोमनाथ से अयोध्या के लिए रामरथ पर सवार होकर आडवाणी जी निकल चुके थे। उस रथ यात्रा ने देश भर में सांप्रदायिक उन्माद पैदा कर दिया था। जगह-जगह दंगा भड़क गया था। रथयात्रा को बिहार से ही होकर अयोध्या जाना था।

सब जानते थे कि आडवाणी जी के अयोध्या पहुंचने की इजाज़त देने का मतलब है कि वहां नरसंहार की इजाज़त देना। लालू जी ने तय कर लिया था आडवाणी को अयोध्या नहीं पहुंचने देंगे। समस्तीपुर में आडवाणी जी की गिरफ़्तारी हुई। उनके साथ अशोक सिंघल भी गिरफ़्तार हुए।

गिरफ्तारी के बाद आडवाणी जी को मसानजोर स्थित सरकार की डाकबंगला में हेलीकाप्टर से पहुंचाया। रसोइयाए डाक्टर और अन्य सेवादार वहां नियुक्त किए गए। लगभग रोज़ाना फोन पर लालू जी आडवाणी जी का हाल-चाल लेते रहे। इसके कुछ ही दिन बाद आडवाणी जी की पत्नी, बेटी आदि परिवार के सदस्य उनसे मिलने के लिए पटना आए और सड़क के रास्ते मसानजोर जा रहे थे।

लालू जी को जैसे जानकारी मिली उन्होने बिहार सरकार के हेलीकाप्टर से उनलोगों को मसानजोर भेजवाया। उन्होंनेन बताया कि आज झारखंड में आडवाणी जी के चेलों की सरकार है। लेकिन बीमार लालू को उनलोगों ने बेहतर इलाज के लिए हवाईजहाज़ से दिल्ली नहीं जाने दिया। सारे झंझावातों के बावजूद लालू यादव का मजबूती के साथ राजनीति और समाज में टीके रहने का एक रहस्य उनका मानवीय व्यवहार भी है। उनके विरोधियों को और विशेष रूप से नीतीश कुमार को इस मामले में लालू जी से सीख लेनी चाहिए।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।