BREAKING NEWS

शरजील इमाम के बाद एक और विवादित वीडियो आया सामने, संबित पात्रा ने कर ट्वीट कही ये बात◾निर्भया केस : दोषी मुकेश ने की दया याचिका अस्वीकृत करने के खिलाफ SC से तत्काल सुनवाई की मांग◾दिग्विजय सिंह की PM मोदी को सलाह, कहा-NRC के बजाय शिक्षित बेरोजगारों का राष्ट्रीय रजिस्टर करें तैयार ◾‘एयर इंडिया’ में 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी केंद्र सरकार, 17 मार्च 2020 तक लगाई जा सकती हैं बोलियां◾बेरोजगारी को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार, बोलीं-7 क्षेत्रों में बेरोजगार हो गए साढ़े 3 करोड़ लोग◾ CAA के खिलाफ ममता बनर्जी आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में पेश करेंगी प्रस्ताव◾कोरोना वायरस मामला : चीन से बिहार लौटी युवती PMCH में भर्ती◾दिल्ली चुनाव : अमित शाह की रैली में सीएए का विरोध कर रहे युवक को लोगों ने पीटा◾ईरान से तनाव के बीच इराक की राजधानी में अमेरिकी दूतावास पर फिर हमला, दागे गए 3 रॉकेट◾सोनिया गांधी के घर बजट सत्र को लेकर कांग्रेस की आज बैठक, सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति◾कोहरे के कारण दिल्ली आने वालीं 14 ट्रेनें 1 से 3 घंटे तक लेट ◾बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर से पहले सभी पक्षकारों को विश्वास में लिया जाए : कांग्रेस ◾चीन में कोरोनावायरस संक्रमण से अभी तक कोई भारतीय प्रभावित नहीं : विदेश मंत्रालय ◾सभी शरणार्थियों को CAA के तहत दी जाएगी नागरिकता : पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ◾खेलो इंडिया की तर्ज पर हर वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स आयोजित होगा : प्रधानमंत्री मोदी ◾हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, शांति हर सवाल का जवाब : PM मोदी ◾उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस पर असम में हुए विस्फोटों की जिम्मेदारी ली ◾गणतंत्र दिवस पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी को संविधान की प्रति भेजी ◾ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की मौजूदगी में भारत ने मनाया 71वां गणतंत्र दिवस ◾71वां गणतंत्र दिवस के मोके पर राष्ट्रपति कोविंद ने राजपथ पर फहराया तिरंगा◾

विवादों में घिरे रहने वाले BJP विधायक चैंपियन पार्टी से निलंबित

उत्तराखंड में विवादों से घिरे रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पत्रकार को धमकाने के साथ ही अनुशासनहीनता के विभिन्न आरोपों में पार्टी ने तीन महीने के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। 

पार्टी के प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल ने रविवार को यहां बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस आशय का निर्णय लिया। श्री चैंपियन का निलंबन शनिवार रात भाजपा की अनुशासन समिति द्वारा तैयार की गई प्रारंभिक रिपोर्ट के बाद आया, जिसमें उन्हें घोर अनुशासनहीनता का दोषी पाया गया। 

अपने दंबगई अदांज से चर्चाओं में रहने वाले श्री चैपिंयन पर इस बार उनका यह अंदाज ही भारी पड़ गया। अक्सर सुर्खियों में रहने वाले श्री चैंपियन ने पिछले दिनों दिल्ली के एक न्यूज रिपोर्टर पर उनकी दंबगई दिखाये जाने की विडियों वायरल होने से वह फिर से चर्चाओं में छाये रहे। खुले आम मिडियाकर्मी पर अपना जोर दिखाते चैपियंन की इस हरकत से पार्टी की अनुशासन पर भी कई सवाल खड़ होते नजर आए। 

यह कोई पहला मामला नही था। गौरतलब है कि इससे पूर्व श्री चैंपियन की पार्टी के ही एक अन्य विधायक देशराज कर्णवाल से काफी दिनो तक कहा सुनी होती रही जिससे की पार्टी की काफी किरकिरी भी हुई। इससे पहले भी श्री चैंपियन कभी आचार सहिंता का उलंघन करने के मामले को लेकर, तो कभी डीजे पर नाचते हुए गोलियां चलाने को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। 

भाजपा में आने से पहले श्री चैपिंयन कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते थे। परन्तु बाहुबली विघायक होने के कारण कांग्रेस के निए भी अच्छा खासा सरदर्द बने रहे। बाद में सर्वश्री विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत के साथ उन्होंने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया था। 

परन्तु बार-बार चेतावनी मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से पार्टी के अनुशासन तोड़ने पर श्री चैंपियन के खिलाफ पहली बार अनुशासन का डंडा चला है और पार्टी ने उन्हें तीन महीने के लिए निंलबित कर दिया है। श्री चैंपियन के आचरण को अनुशासनहीनता के दायरे में मानते हुए पार्टी ने उनकी प्राथमिक सदस्यता को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है। आचरण में सुधार न आने पर पार्टी और सख्त फैसला ले सकती है। 

पार्टी के इस फैसले को श्री चैंपियन ने स्वीकार करते हुए कहा कि पार्टी मेरी मां है और बच्चों से गलती हो जाने पर मां बच्चे को सजा दे ही देती है। उनका कहना है कि पार्टी ने एक तरफ फैसला सुनाया है जल्द ही वह लिखित रूप में अपनी बात पार्टी के सामने रखेगें।