BREAKING NEWS

शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾

देश

बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए पर्चा भरा

भारतीय जनता पार्टी के ओम बिड़ला ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गड़करी, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान तथा सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के प्रमुख नेता मौजूद थे। 

लोकसभा सचिवालय सूत्रों के अनुसार आज दोपहर बाद तक ओम बिड़ला का ही नामांकन पत्र दाखिल किया गया। बीजेपी ने राजस्थान से दूसरी बार सांसद चुने गए ओम बिड़ला को लोकसभा अध्सक्ष बनाने का निर्णय किया था। कांग्रेस या विपक्ष की ओर से अब तक किसी सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। काग्रेस ने ओम बिड़ला के चुनाव का विरोध नहीं करने का संकेत दिया है। 

लोकसभा : ओम बिड़ला, सनी देओल और भगवंत मान सहित कई सदस्यों ने ली शपथ

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों ने ओम बिड़ला की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। इसके अलावा बीजू जनता दल, अन्नाद्रमुक, अपना दल और वाई एसआर कांग्रेस समेत दस दलों ने ओम बिड़ला के लोकसभा अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। समझा जाता है कि लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव की औपचारिक घोषणा कल की जाएगी।