BREAKING NEWS

आज का राशिफल (31 जनवरी 2022)◾नब किशोर दास हत्याकांड: भाजपा ने CBI जांच व कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की◾श्रमिक संगठनों ने साल के अंत तक देशव्यापी हड़ताल का लिया संकल्प, मोदी सरकार पर लगाए ये आरोप ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में आए सपा मुखिया, बोले- CM योगी से रामचरितमानस की चौपाई के बारे में पूछूंगा◾स्वयंभू बाबा आसाराम को गुजरात की अदालत ने ठहराया दोषी, 2013 में दर्ज हुआ था बलात्कार का मामला◾हिमंत विश्व शर्मा का दावा- भाजपा त्रिपुरा में अगली सरकार अपने दम पर बनाएगी ◾शिवसेना (यूबीटी) का भाजपा पर तंज, कहा- केंद्र, महाराष्ट्र में हिंदुत्ववादी सरकार फिर भी ‘लव जिहाद’ के खिलाफ मार्च◾अडाणी समूह के इजराइल में प्रवेश के कार्यक्रम में शामिल होंगे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू◾LG सक्सेना ने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 139 डॉक्टरों की पदोन्नति को मंजूरी दी◾चीन के खिलाफ मोदी सरकार की है DDLJ नीति, जयशंकर के बयान पर जयराम रमेश का पलटवार ◾राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने कभी नहीं देखी हिंसा, पैदल यात्रा करने की दी चुनौती ◾Bharat Jodo Yatra: महबूबा मुफ्ती ने की राहुल की तारीफ, बोलीं- उनमें दिखती है ‘उम्मीद की किरण’◾विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद हड़कंप, भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कोच ग्राहम रीड ने दिया इस्तीफा◾राहुल गांधी ने एक बार फिर से खोला अपने टी-शर्ट का राज, लेकिन इस बार किस्सा कुछ अलग ◾Pakistan Blast: पाकिस्तान की मस्जिद में हुआ बम धमाका,नमाज पढ़ने के दौरान हमलावर ने खुद को उड़ाया◾Bharat jodo yatra :यात्रा के आखिरी पड़ाव पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बर्फबारी का उठाया लुफ्त ◾कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी, 'देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में आज भी टिका रहा'◾केरल के सीएम पिनराई विजयन ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि की अर्पित, RSS पर देश में नफरत फैलाकर राजनीति करने के लगाए आरोप◾BBC डॉक्यूमेंट्री मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, किरेन रीजीजू बोले- लोग SC का कीमती वक्त करते हैं बर्बाद ◾सीएम केजरीवाल दिल्ली जल बोर्ड से ज्यादा बिल आने वाले लोगों के लिए लगाएंगे माफी योजना◾

BJP का 42वां स्थापना दिवस, PM मोदी का संबोधन और पहली बार निकाली जाएगी शोभा यात्रा

6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं।  इस संबोधन के अलावा पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा बिम्सटेक देशों और यूरोप के विदेशी राजदूतों के साथ संवाद करेंगे।

PM मोदी का संबोधन

पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा संबोधन होने जा रहा है। वे आज सुबह 10 बजे बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं। इस संबोधन के अलावा पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है। बताया गया है कि बीजेपी के जितने भी मंडल, जिले हैं, हर जगह ध्वजारोहण किया जाएगा. हर कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

विदेशी राजदूतों से संवाद करेंगे नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी स्थापना दिवस के अवसर पर बिम्सटेक देशों और यूरोप के विदेशी राजदूतों के साथ संवाद करेंगे। नड्डा 13 मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। बातचीत में पार्टी को जानने और बीजेपी के बारे में विदेशी राजदूतों को जानकारी देने के लिए सब कुछ होगा। विदेश नीति का कोई भी तत्व बातचीत का हिस्सा नहीं होगा।

फ्रांस, यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधिमंडल के साथ ही पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, इटली, हंगरी, वियतनाम, नॉर्वे और बांग्लादेश और सिंगापुर के उच्चायुक्त भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, जिसका आयोजना शाम चार बजे होगा। 

स्थापना दिवस पर CM योगी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के स्थापना दिवस की पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा है कि इस मौके पर शुरु किये जा रहे सामाजिक न्याय पखवाड़े से समाज के वंचित और शोषित वर्गों को मजबूत करने की बीजेपी की प्रतिबद्धता को नयी ऊर्जा मिलेगी।

योगी ने बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर बुधवार को अपने संदेश में कहा, ‘‘उदात्त लोकतांत्रिक व राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति सदैव आबद्ध, विश्व के विशालतम राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी प्रतिबद्ध एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई व ढेरों शुभकामनाएं।’’

 उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा, ‘‘अंत्योदय से राष्ट्रोदय के सुपथ पर गतिशील भारतीय जनता पार्टी द्वारा 07 से 20 अप्रैल, 2022 तक पूरे देश में ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है। नि:संदेह, यह निर्धन, वंचित, शोषित, दलित व पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण हेतु बीजेपी की प्रतिबद्धता को नई ऊर्जा प्रदान करेगा।’’ 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व व मा। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के निर्देशन में बीजेपी द्वारा मनाया जा रहा ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ समाज के अंतिम पायदान पर खड़ व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक सिद्ध होगा, ऐसा मुझे विश्वास है।’’

42 सालों में पहली बार शोभा यात्रा 

पार्टी के स्थापना दिवस पर पहली बार शोभा यात्रा निकली जाएगी। यात्रा में छोटे से लेकर बड़ा, हर कार्यकर्ता हिस्सा लेने वाला है। सभी के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा और वे सड़कों पर पार्टी का प्रचार करते हुए जाएंगे। पार्टी की माने तो ये 42 सालों में पहली बार है कि बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रही है।  

सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए कहा गया है और अपने जिले, मंडल में कार्यक्रम भी करने हैं। शोभा यात्रा की एक और खास बात होगी कि कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाएं लिखी हुईं तख़्तियां (प्लेकार्ड) लिए रहेंगे। ये भी लोगों को संदेश देने के लिए है कि पार्टी सिद्धांतों पर अमल करती है।