BREAKING NEWS

न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾सुशील मोदी ने राजद को चेताया, कहा - नीतीश कुमार पार्टी तोड़ने की करेंगे कोशिश ◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾भारत व चीन की सीमा पर पकड़ा गया मानसिक रूप से अस्वस्थ्य व्यक्ति, सीमा सुरक्षा पर खड़ा होता है सवाल ◾बिहार की सियासी बयार पर प्रशांत किशोर का तंज, कहा-आशा है अब राज्य में राजनीतिक स्थिरता लौटे◾स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद केशव प्रसाद मौर्य बन सकते है विधान परिषद के नेता◾बिहार में फिर से लौटा तेजस्वी- नीतीश युग, राजभवन में दोनों नेताओं ने ली गोपनीयता की शपथ ◾नीतीश को लालू की शुभकामनांए , शपथ से पहले दोनों नेताओं ने फोन पर की बातचीत◾

BJP का 42वां स्थापना दिवस, PM मोदी का संबोधन और पहली बार निकाली जाएगी शोभा यात्रा

6 अप्रैल 1980 को अस्तित्व में आई भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज अपना 42वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं।  इस संबोधन के अलावा पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है। वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा बिम्सटेक देशों और यूरोप के विदेशी राजदूतों के साथ संवाद करेंगे।

PM मोदी का संबोधन

पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा संबोधन होने जा रहा है। वे आज सुबह 10 बजे बीजेपी के तमाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं। इस संबोधन के अलावा पार्टी ने बड़े स्तर पर ध्वजारोहण करने की तैयारी की है। बताया गया है कि बीजेपी के जितने भी मंडल, जिले हैं, हर जगह ध्वजारोहण किया जाएगा. हर कार्यकर्ता को इसमें हिस्सा लेने के निर्देश दिए गए हैं।

विदेशी राजदूतों से संवाद करेंगे नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी स्थापना दिवस के अवसर पर बिम्सटेक देशों और यूरोप के विदेशी राजदूतों के साथ संवाद करेंगे। नड्डा 13 मिशनों के प्रमुखों के साथ बातचीत करेंगे। बातचीत में पार्टी को जानने और बीजेपी के बारे में विदेशी राजदूतों को जानकारी देने के लिए सब कुछ होगा। विदेश नीति का कोई भी तत्व बातचीत का हिस्सा नहीं होगा।

फ्रांस, यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधिमंडल के साथ ही पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया, इटली, हंगरी, वियतनाम, नॉर्वे और बांग्लादेश और सिंगापुर के उच्चायुक्त भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे, जिसका आयोजना शाम चार बजे होगा। 

स्थापना दिवस पर CM योगी ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के स्थापना दिवस की पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा है कि इस मौके पर शुरु किये जा रहे सामाजिक न्याय पखवाड़े से समाज के वंचित और शोषित वर्गों को मजबूत करने की बीजेपी की प्रतिबद्धता को नयी ऊर्जा मिलेगी।

योगी ने बीजेपी के 42वें स्थापना दिवस पर बुधवार को अपने संदेश में कहा, ‘‘उदात्त लोकतांत्रिक व राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति सदैव आबद्ध, विश्व के विशालतम राजनीतिक संगठन भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की सभी प्रतिबद्ध एवं समर्पित कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई व ढेरों शुभकामनाएं।’’

 उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संदेश में कहा, ‘‘अंत्योदय से राष्ट्रोदय के सुपथ पर गतिशील भारतीय जनता पार्टी द्वारा 07 से 20 अप्रैल, 2022 तक पूरे देश में ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ मनाने का निर्णय अभिनंदनीय है। नि:संदेह, यह निर्धन, वंचित, शोषित, दलित व पिछड़े वर्ग के सशक्तिकरण हेतु बीजेपी की प्रतिबद्धता को नई ऊर्जा प्रदान करेगा।’’ 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व व मा। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के निर्देशन में बीजेपी द्वारा मनाया जा रहा ‘सामाजिक न्याय पखवाड़ा’ समाज के अंतिम पायदान पर खड़ व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक सिद्ध होगा, ऐसा मुझे विश्वास है।’’

42 सालों में पहली बार शोभा यात्रा 

पार्टी के स्थापना दिवस पर पहली बार शोभा यात्रा निकली जाएगी। यात्रा में छोटे से लेकर बड़ा, हर कार्यकर्ता हिस्सा लेने वाला है। सभी के हाथों में कमल के निशान वाला ध्वज होगा और वे सड़कों पर पार्टी का प्रचार करते हुए जाएंगे। पार्टी की माने तो ये 42 सालों में पहली बार है कि बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर शोभा यात्रा निकाल रही है।  

सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं को इस शोभा यात्रा में शामिल होने के लिए कहा गया है और अपने जिले, मंडल में कार्यक्रम भी करने हैं। शोभा यात्रा की एक और खास बात होगी कि कार्यकर्ता पार्टी की नीतियों और योजनाएं लिखी हुईं तख़्तियां (प्लेकार्ड) लिए रहेंगे। ये भी लोगों को संदेश देने के लिए है कि पार्टी सिद्धांतों पर अमल करती है।