BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की◾SC, ST, OBC , अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए योजनाओं को लेकर केंद्र ने GoM का किया गठन◾केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल शुक्रवार को दिल्ली में करेगा प्रदर्शन ◾कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गोवावासियों को संबोधित करेंगे PM मोदी◾भारत ने अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादी समूहों की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की◾कोविड-19 की बूस्टर खुराक फिलहाल केंद्रीय विषय नहीं : केंद्र◾गुजरात : CM भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई मंत्रालय, कनुभाई देसाई को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कोरोना महामारी के समय जनधन-आधार-मोबाइल की तिगड़ी पासा पलटने वाली साबित हुई◾विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 प्रारूप की कप्तानी◾एक समय था जब गुजरात को कहा जाता था कर्फ्यू राजधानी, BJP सरकार ने मजबूत की कानून-व्यवस्था : शाह◾कांग्रेस ने ICMR पर कोरोना से जुड़े तथ्य छिपाने का लगाया आरोप, आपराधिक जांच की मांग की ◾BJP ने राहुल को बताया 'इच्छाधारी हिंदू', कहा- जब व्यक्ति का ‘मूल पिंड’ विदेशी हो, तो रहती है ये विसंगती ◾PM मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांगों को मिलेगी सौगात, गुजरात में शुरू होगी ‘मोबाइल वैन’ सेवा◾अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾PM ने रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का किया उद्घाटन, सेंट्रल विस्टा पर बोले- सच सामने आते ही विरोधी चुप ◾एक्टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, दूसरे दिन भी घर का सर्वे जारी◾CDS ने PAK को बताया चीन का ‘प्रॉक्सी’, ड्रैगन को चेतावनी- रॉकेट फोर्स तैयार कर रहा है भारत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राहुल का अर्थ ही है गैर जिम्मेदार, अगर उनके फोन में डाला गया पेगासस हथियार तो क्यों बैठे रहे चुप : BJP

पेगासस केस को लेकर केंद्र और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘हमारी आवाज को संसद में दबाया जा रहा है। हमारा सिर्फ यह सवाल है कि क्या भारत सरकार ने पेगासस को खरीदा?...हां या ना। वहीं भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि राहुल ने कहा है कि उनके फोन में पेगासस नाम का हथियार डाल दिया गया है, तो इतने दिन तक चुप क्यों बैठे रहे।

राहुल-सोनिया-प्रियंका को सिर्फ अपने भविष्य की चिंता है

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल बोल रहे हैं कि आज विपक्ष एकजुट है, हमने दो साल पहले ऐसा कर्नाटक में देखा था लेकिन उसका क्या हुआ। उन्होंने कहा कि यूपी में भी दो युवा साथ आए थे उसका क्या हुआ, विपक्षी नेता सिर्फ अपने परिवार और भविष्य को लेकर चिंतित हैं।  बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल-सोनिया-प्रियंका को सिर्फ अपने भविष्य की चिंता है, ऐसा ही अखिलेश यादव और लालू यादव के परिवार के साथ है।

राहुल गांधी और जिम्मेदारी साथ-साथ नहीं चल सकते

राहुल गांधी पर गैर-जिम्मदाराना व्यवहार का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी और जिम्मेदारी साथ-साथ नहीं चल सकते। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल का अर्थ ही गैर जिम्मेदार होना है।’’ उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी को लगता है कि फोन के माध्यम से उनकी जासूसी हो रही है तो उन्हें तुरंत इसकी शिकायत पुलिस थाने पर करनी चाहिए।विपक्षी एकजुटता के बारे में पात्रा ने कहा कि ‘‘तथाकथित विपक्ष’’ पहले भी एकजुट हो चुका है लेकिन इसका नतीजा देश देख चुका है।

अगर हथियार डाल दिया गया तो इतने दिन तक राहुल गांधी चुप क्यों बैठे रहे

बीजेपी नेता ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान विपक्ष चर्चा की बात कर रहा था, अब जब सदन चल रहा है तो संसद में हंगामा कर रहा है। प्रधानमंत्री ने चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई, उसका भी विपक्ष ने बायकॉट किया। संबित ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है कि उनके फोन में पेगासस नाम का हथियार डाल दिया गया है। अगर हथियार डाल दिया गया तो इतने दिन तक राहुल गांधी चुप क्यों बैठे रहे? इसपर उन्होंने FIR दर्ज़ की क्या? कोई हथियार नहीं है। जो चीज़ नहीं है उसका हथियार बनाकर इन्हें संसद को रोकना है।

केरल में इतने केस बढ़ रहे हैं, इसके पीछे क्या कारण है ये जानना भी बहुत जरूरी है

पात्रा ने आगे कहा कि आज केरल में आखिर हो क्या रहा है? आज केरल में कोरोना के 22,000 केस आये हैं, साथ ही अखबारों में छपा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि मानो ये दूसरी लहर नहीं बल्कि केरल में कोरोना की एक और लहर शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि विगत 4 हफ्तों में केरल में कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, केरल में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 12.35% हो गया है। ये अपने आप में बहुत चिंता का विषय है। केरल में इतने केस बढ़ रहे हैं, इसके पीछे क्या कारण है ये जानना भी बहुत जरूरी है।

मगर तुष्टिकरण की राजनीति जीती और सुप्रीम कोर्ट की इन हिदायतों का पालन केरल की सरकार ने किया

उन्होंने कहा कि कावड़ यात्रा के समय उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों को जान बचाने के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए, सुप्रीम कोर्ट ने जो हिदायत दी उसका भी पालन किया गया। उन्होंने कहा कि बकरीद के समय 3 दिन की जो छूट केरल सरकार ने दी, उस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जताई और कहा कि कावड़ यात्रा के मामले में हमने जो फैसला दिया है, उन हिदायतों का पालन बकरीद के समय केरल सरकार को भी करना चाहिए। पात्रा ने कहा कि मगर तुष्टिकरण की राजनीति जीती और सुप्रीम कोर्ट की इन हिदायतों का पालन केरल की सरकार ने किया। जिसका नतीजा है आज 22,000 केस आना।

इन सभी की एक ही मंशा है अपने परिवार को बचाने की

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कल राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री  रघु शर्मा ने एक इंडोर स्टेडियम में अपना जन्मदिन मनाया, जिसमें सैंकड़ों लोग शामिल थे। स्कूल और कॉलेज राजस्थान में बंद हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री अपना जन्मदिन इस तरह मनाकर सैंकड़ों लोगों की जान को खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जो आप विपक्ष देख रहे हैं वो क्या चाहता है?

इन सभी की एक ही मंशा है अपने परिवार को बचाने की।

पेगासस जासूसी मामले को सबसे बड़ा मुद्दा बताना विपक्ष के ‘‘दिवालियेपन’’ का परिचायक 

संबित पात्रा ने कहा कि ऐसे समय में जब पूरा विश्व कोरोना महामारी का सामना कर रहा है और तीसरी लहर से निपटना सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है, कांग्रेस द्वारा कथित पेगासस जासूसी मामले को सबसे बड़ा मुद्दा बताना विपक्ष के ‘‘दिवालियेपन’’ का परिचायक है। उन्होंने कहा, ‘‘संसद में कोविड-19 (मुद्दे)पर चर्चा ना करना राष्ट्रविरोधी है। पूरे विश्व में जिस महामारी को लेकर सैकड़ों लोगों की जान चली गई,जिस महामारी को लेकर हर देश में आज परेशानी है, उस विषय पर अगर हमारे चुने हुए प्रतिनिधि चर्चा ना करें...बहस ना करें...तो वह देश के खिलाफ है।’’

पेगासस मुद्दा ‘‘मनगढ़ंत’’ है और यह कोई विषय ही नहीं है

पात्रा ने कहा कि जो भी इस विषय पर होने वाली चर्चा को रोकता है तो वह कहीं ना कहीं देश के ऊपर आघात करता है।उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना पर संसद में चर्चा होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए? हर जिले में ऑक्सीजन संयंत्र लगे इसकी चिंता की जानी चाहिए कि नहीं?...लेकिन चर्चा नहीं होने दी जा रही है...कागज फाड़ा जा रहा है...यह धोखा है...देश के साथ और देश की जनता के साथ।’’ उन्होंने कहा कि पेगासस मुद्दा ‘‘मनगढ़ंत’’ है और यह कोई विषय ही नहीं है जिस पर इतना हंगामा मचाया जाए। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा करके विपक्ष देश को बरगला नहीं सकता है।’’

पेगसास केस पर विपक्ष हमलावर, राउत बोले- यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला, सरकार ने किया विश्वासघात