BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस पर सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का होगा भव्य प्रदर्शन◾अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार मिलने पर हरदीप सिंह पुरी ने दी बधाई ◾पूर्व मंत्रियों अरूण जेटली, सुषमा स्वराज और जार्ज फर्नांडीज को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित, देखें पूरी लिस्ट !◾कोरोना विषाणु का खतरा : करीब 100 लोग निगरानी में रखे गए, PMO ने की तैयारियों की समीक्षा◾गणतंत्र दिवस : चार मेट्रो स्टेशनों पर प्रवेश एवं निकास कुछ घंटों के लिए रहेगा बंद ◾ISRO की उपलब्धियों पर सभी देशवासियों को गर्व है : राष्ट्रपति ◾भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह◾यमुना को इतना साफ कर देंगे कि लोग नदी में डुबकी लगा सकेंगे : केजरीवाल◾उमर की नयी तस्वीर सामने आई, ममता ने स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया◾ओम बिरला ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने पद्म पुरस्कार पाने वालों को दी बधाई◾भारत और ब्राजील आतंकवाद के खिलाफ आपसी सहयोग बढ़ाने का किया फैसला◾370 के खात्मे के बाद कश्मीर में शान से फहरेगा तिरंगा : अमित शाह◾देशवासियों को बांटने, संविधान को कमजोर करने की हो रही साजिश : सोनिया◾PM मोदी और नेतन्याहू ने फोन पर वैश्विक और क्षेत्रीय मामलों पर चर्चा की◾गांधी शांति यात्रा पहुंची आगरा ◾भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचा कोरोना वायरस, बॉर्डर पर होगी स्क्रीनिंग◾ दिल्ली चुनाव : 250 नेता, हर दिन 500 जनसभाएं, इस तरह माहौल बनाने में जुटी है भाजपा◾आर्थिक विकास के लिए संविधान के मुताबिक चलना होगा - कोविंद◾भूमि सुधार कानून में बदलाव होगा : येदियुरप्पा◾

पैसेंजर ट्रेन के तौर पर विरासत में मिली अर्थव्यवस्था को 5 सालों में राजधानी एक्सप्रेस बनाया : BJP

बीजेपी ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट को ‘ऐतिहासिक एवं दूरदर्शी’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि 2014 में उसे अर्थव्यवस्था पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन के तौर पर मिली थी जिसे पिछले पांच वर्षों में राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन बनाया गया और अब इसे बुलेट ट्रेन बनाया जाएगा। 

लोकसभा में आम बजट 2019-20 पर चर्चा में भाग लेते हुए बीजेपी के जयंत सिन्हा ने कहा कि आर्थिक विकास की जो गति है, उसमें थोड़ी सी वृद्धि करके हम अगले कुछ वर्षों में पांच हजार अरब डॉलर ही नहीं, बल्कि 10 हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। 

सरकार ने त्रिशंकु बजट किया पेश, नो बॉल फेंकी : कांग्रेस

उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी सरकार को जो अर्थव्यवस्था विरासत में मिली थी वो बहुत दयनीय स्थिति में थी। वह पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन की तरह थी। हमारी सरकार ने पांच वर्षों में उसे राजधानी ट्रेन बनाया और अब इसे बुलेट ट्रेन बनाएंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पांच साल पहले मोदी सरकार बनने के समय देश की जीडीपी 111 लाख करोड़ रुपये थी जिसे पांच वर्षों में 188 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाया गया। 

उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के विकास की जो मौजूदा गति है उसमें थोड़ी बढ़ोतरी करके हम जीडीपी को 350 लाख करोड़ रुपये और 700 लाख करोड़ रुपये तक ले जा सकते हैं। जयंत सिन्हा ने कहा कि दुनिया में किसी भी संघीय ढांचे वाले देश में GST को दो साल के समय में क्रियान्वित नहीं किया जा सका। मलेशिया में ऐसी कोशिश करते हुए सरकार चली गई। परंतु भारत में जनता ने मोदी सरकार को और बड़े बहुमत से दोबारा चुना। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी के लिए सत्ता सेवा का माध्यम है, मेवा का माध्यम नहीं है। जयंत सिन्हा ने कहा कि ग्रामीण, गरीब और किसान पर खर्च करके ही उपभोग को बढ़ाया जा सकता है जिससे अर्थव्यवस्था को ताकत मिलेगी। मोदी सरकार इसी काम को महत्व दे रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने गरीबों को ‘स्लोगन’ नहीं, बल्कि साधन दिए हैं।