BREAKING NEWS

अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾कानपुर : नमामि गंगे की बैठक के बाद PM मोदी ने नाव पर बैठकर गंगा की सफाई का लिया जायजा ◾राहुल गांधी के लिए ‘राहुल जिन्ना’ अधिक उपयुक्त नाम : भाजपा ◾TOP 20 NEWS 14 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

देश

हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में होने वाले चुनावों के मद्देनजर भाजपा ने बनाई रणनीति

 shahmadi

भाजपा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत से जीत हासिल की। इसके बाद अब भाजपा आगामी तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र अपनी तैयारी शुरू कर दी है।          

भाजपा तीनो राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में है और तीनो राज्यों में कुछ मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ विरोधी (एंटी इनकमवेंसी) की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में संभव है कि पार्टी हाई कमान तीनो ही आगामी चुनावों वाले राज्य से कुछ नेताओ का टिकट काट सकती है।

भाजपा के ऐसा करने पीछे एक बड़ी वजह यह भी है कि लोकसभा चुनावों के पहले तीन राज्यों में राजस्थान, छत्तीसगढ़ व  मध्य प्रदेश में पार्टी को हार का मुँह देखना पड़ा था,जिसमे कई बड़े-बड़े मंत्री भी शामिल थे।     

भाजपा के एक बड़े नेता कहा कि हमारी पार्टी ने साल के अंत में होने वाले चुनावों के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने चुनावों का ऐलान होने के बाद अपने केंडिडेट को लेकर माथापच्ची करनी शुरू करेंगी। भाजपा के नेता ने कहा कि तीनो राज्यों में हमारी ही सरकार बनेगी लेकिन पार्टी हाई कमान फिर से सभी विधायकों को टिकट नहीं देगी।