BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 18 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾FATF ने पाक को ‘ग्रे सूची’ में कायम रखा, कार्रवाई की चेतावनी दी ◾दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल को कोर्ट ने सुनाई 6 महीने की सजा, मिली जमानत◾महेंद्रगढ़ रैली में राहुल का प्रधानमंत्री पर वार, बोले-मोदी को नहीं है अर्थव्यवस्था की कोई समझ◾मोदी को डर, 'घेराबंदी' हटने पर कश्मीर में होगा खूनखराबा : इमरान खान◾हिसार में बोले PM मोदी-कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले ही मान ली है हार◾लखनऊ में हिंदू महासभा के पूर्व नेता की कमलेश तिवारी की गोली मारकर हत्या◾महाराष्ट्र : शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पूछा-70 साल के शासन में जनजातीय समुदाय के लिए क्या किया?◾INX मीडिया मामले में CBI ने पी चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया◾गोहाना रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर वार, बोले-सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते ही बढ़ जाता है पेट दर्द◾जयाप्रदा का आजम खान पर तंज, बोलीं- उन्हें औरत के आंसुओं की सजा मिल रही है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में, सप्ताहांत तक भारी गिरावट की उम्मीद ◾PMC बैंक: सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार, कहा- खटखटा सकते हैं हाई कोर्ट का दरवाजा◾CJI गोगोई ने केंद्र से की जस्टिस बोबडे को अगला प्रधान न्यायाधीश बनाने की सिफारिश◾हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का महेंद्रगढ़ दौरा रद्द, राहुल करेंगे रैली को संबोधित◾IMF की ताजा रिपोर्ट पर बोली वित्त मंत्री- भारत सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्थाओं में शामिल◾भाजपा की तरह कांग्रेस का भी बना हाईटेक कार्यालय, 2020 में होगी शिफ्टिंग ◾मध्य प्रदेश की सियासत में 'हेमा के गाल और चील-कौवे' की एंट्री◾सीतारमण का मनमोहन को जवाब- किसी खास अवधि में कब और क्या गलत हुआ इसे याद करना जरूरी◾कांग्रेस-राकांपा को महाराष्ट्र की जनता सबक देगी : नरेंद्र मोदी◾

देश

BJP देशहित और नया भारत बनाने के लिये कोई बड़ा फैसला लेने से नहीं हिचकेगी : नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि पार्टी की सोच एक नया भारत बनाने की है तथा देशहित में कोई बड़ फैसला लेने से नहीं हिचकेगी। श्री नड्डा ने आज यहां आयोजित अभिनंदन समारोह और सेरी मंच से उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुये यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर बैंक घोटाले के आरोपी जल्द ही जेल की सलाखों के पीछे होंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब तक तीन परिवारों का कब्जा था जिससे वहां केवल भ्रष्टाचार हुआ और यह राज्य विकास की दौड़ में पीछे रह गया लेकिन वहां से अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब पूरे देश में एक ‘विधान’, एक ‘निशान’ और एक ‘संविधान’ लागू हुआ है। इससे इस राज्य में विकास की नई बयार बहेगी। 

उन्होंने कहा भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले तीन महीनों में जम्मू कश्मीर से अनुक्ष्छेद 370 हटाने और तीन तलाक समाप्त करने के जैसे ऐतिहासिक फैसले लिये हैं। तीन तलाक समाप्त होने के बाद मुस्लिम महिलाओं पर भय की तलवार हट गई है और अब उनके सशक्तिकरण का मार्ग प्रशस्त होगा। 

श्री नड्डा के अनुसार श्री अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा विश्व की सबसे बड़ पार्टी के रूप में उभरी है और अब वह सुनिश्चित करेंगे कि यह सर्वश्रेष्ठ पार्टी बने। उन्होंने कहा कि देश में एक हजार से अधिक राजनीतिक दल हैं लेकिन केवल भाजपा को छोड़कर बाकि सभी किसी विशेष राजनीतिक परिवार की पार्टियां हैं। भाजपा केवल ऐसा राजनीतिक दल है जहां कोई भी आम व्यक्ति प्रधानमंत्री, पार्टी अध्यक्ष या मुख्यमंत्री बन सकता है। भाजपा की सोच एक नया भारत बनाने की है जिसके लिए वह कोई भी बड़ निर्णय लेने से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि विदशों में भी अब भारत की धाक है और अमरीका का राष्ट्रपति पीछे-पीछे घूम रहा है। 

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं आरम्भ की हैं जो आम आदमी के जीवन में बड़ परिवर्तन लाने में सफल हुई हैं। सरकार की आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, जन धन योजना, अटल पेंशन योजना, डिजिटल इंडिया योजना ने भारत को विकसित देश में लाकर खड़ किया है। 

रैली से पहले श्री नड्डा का सलापड़ से मंडी शहर तक भव्य स्वागत किया गया। जिसके लिए उन्होंने लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह स्नेह उन्हें और प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ कार्य करने की ताकत देगा ताकि वह पार्टी के करोड़ कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद थे।