BREAKING NEWS

पिछले तीन साल में उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन प्रधानमंत्री मौन : प्रियंका गांधी◾नागरिकता संशोधन विधेयक: डिब्रूगढ़ में कर्फ्यू में ढील, गुवाहाटी में प्रदर्शनकारी कर रहे हैं अनशन◾निर्भया गैंगरेप : चारों आरोपियों की जल्दी फांसी की मांग को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट में आज होगी सुनवाई◾केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन का जन्मदिन आज, PM मोदी ने दी बधाई◾CAB : अमेरिका ने भारत से धार्मिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने का किया अनुरोध◾झारखंड विधानसभा चुनाव : झरिया में देवरानी-जेठानी के बीच दिलचस्प मुकाबला◾किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए सरकार ने बनाया रोडमैप : कृषि मंत्री ◾उत्तर भारत में बर्फबारी के बाद बढ़ी ठंड, दिल्ली में भी हुई बारिश ◾भाजपा नेता विनय कटियार को मिली जान से मारने की धमकी◾नागरिकता विधेयक पर बवाल के बीच गुवाहाटी के पुलिस प्रमुख हटाए गए, अन्य अधिकारियों का भी तबादला ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, कानून बना ◾राज्यों की जीएसटी क्षतिपूर्ति के वादे को पूरा करेगा केन्द्र, समयसीमा नहीं बताई - सीतारमण◾ठाकरे ने गृह शिवसेना, वित्त राकांपा और राजस्व कांग्रेस को दिया ◾फिर बढ़े प्याज के दाम, सरकार ने किए 12660 टन आयात के नए सौदे◾असम के हथकरघा मंत्री के आवास पर हमला, तेजपुर, ढेकियाजुली में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू◾जब लोकसभा में मुलायम सिंह ने पूछा ... ‘‘सत्ता पक्ष कहां है''◾केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय विधेयक को लोकसभा की मंजूरी, निशंक ने सभी भारतीय भाषाओं को सशक्त बनाने पर दिया जोर ◾भारत और अमेरिका के बीच ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी : विदेश मंत्रालय◾TOP 20 NEWS 12 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾

देश

CBI ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ मामला किया दर्ज

 nabam tuki

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2003 में एक सरकारी परियोजना का ठेका अपने भाई को देने में कथित भ्रष्टाचार पर अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ मामला दर्ज किया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एजेंसी ने आरोप लगाया कि जब तुकी राज्य में उपभोक्ता मामलों तथा नागरिक आपूर्ति के मंत्री थे तो उन्होंने अपने भाई नबाम तागम के साथ सांठगांठ करके राज्य में निरजुली और नहारलगुन में क्रमश: 61.43 लाख और 2.60 करोड़ रुपये में दो पार्किंग स्थल विकसित करने के ठेकों के लिए दी गई रिश्वत का गबन किया। तुकी साल 2011 से 2016 के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। 

उन्होंने कहा कि उनके भाई नबाम तागम, तत्कालीन नागरिक आपूर्ति निदेशक एन एन ओसिक तथा यूनाइटेड कॉमर्शियल बैंक के तत्कालीन मुख्य प्रबंधक सोहराब अली हजारिका के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। 

एजेंसी ने आरोप लगाया कि ओसिक ने 30 लाख रुपये की रिश्वत दी जिसे यूनाइटेड कॉमर्शियल बैंक की इटानगर शाखा स्थित उनके खाते में जमा कराया गया। 

एजेंसी ने आरोप लगाया कि तुकी के नाम पर चेक जारी हुआ जिसे बाद में बदलकर ‘‘स्वयं’’ कर दिया गया। 

उन्होंने कहा कि शाखा प्रबंधक हजारिका ने तुकी के खाते में धन जमा कराने में मदद की और चेक लाभार्थी में बदलाव करने के लिए प्राधिकृति नहीं ली। 

एजेंसी ने सभी आरोपियों को आपराधिक साजिश, फर्जीवाड़ा तथा भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत नामजद किया।