BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

देश

जम्मू कश्मीर में संघर्ष विराम को बढ़ाने पर फैसला केंद्र करेगा : हंसराज गंगाराम अहीर 

कोलकाता : केंद्रीय मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने आज कहा कि कश्मीर के लोग चाहते हैं कि रमजान के मौके पर घोषित संघर्ष विराम को बढ़ाया जाए और सुरक्षा अभियानों को निलंबित किया जाए , लेकिन इस मामले पर अंतिम फैसला केंद्र करेगा। उन्होंने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं से कहा , ‘‘ कश्मीर के लोग खुश हैं और वे चाहते हैं कि सुरक्षा अभियान निलंबित रहें। हम लोगों को खुश रखने और किसी भी तरह के खतरे से अपने देश को सुरक्षित रखने के लिये प्रतिबद्ध हैं। हम उस लक्ष्य को हासिल करने के लिये जो भी जरूरत होगी उसे करेंगे। ’’ उन्होंने कहा कि संघर्ष विराम को बढ़ाने और घाटी में सुरक्षा अभियान को निलंबित करने पर केंद्र फैसला करेगा।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा , ‘‘ हम शांति चाहते हैं। हमें बंदूक का सहारा लेने में खुशी नहीं होती है , लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि संघर्ष विराम का उल्लंघन होगा तो हम जवाब नहीं देंगे। ’’ उन्होंने कहा कि केंद्र ने रमजान के पाक महीने को ध्यान में रखकर संघर्ष विराम की घोषणा की थी , लेकिन पाकिस्तान ने बार - बार उसका उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा , ‘‘ हमारी प्राथमिकता हमारे देश के लोगों को खुश और सुरक्षित रखने की है।

कश्मीर आतंकवादी गतिविधियों की वजह से दशकों से जल रहा है। हमने पाकिस्तान के आतंकवादी हथकंडों का हमेशा माकूल जवाब दिया है। ’’ ‘ राइजिंग कश्मीर ’ समाचार पत्र के संपादक शुजात बुखारी की कल श्रीनगर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। बुखारी की उस वक्त हत्या की गई जब वह एक इफ्तार पार्टी में शामिल होने जा रहे थे। उनकी हत्या केंद्र की ओर से रमजान के मौके पर घोषित संघर्ष विराम के खत्म होने से ठीक पहले की गई। इससे इस बात को लेकर बहस छिड़ गई है कि क्या सरकार को कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा अभियान को बहाल करना चाहिये।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।