BREAKING NEWS

AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव◾कोहरे ने 25 ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक लेट◾अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾

2022 तक 100 शहरों में उपलब्ध कराई जाएगी CGHS सेवाएं : हर्षवर्धन

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएचएस) सेवाओं को 2022 तक 100 शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि 1954 में दिल्ली के गोल मार्केट से शुरू हुई सीजीएचएस सेवाएं 2014 तक केवल 25 शहरों तक पहुंचीं। हालांकि, राजग सरकार के पिछले पांच वर्षों में इस योजना के तहत सेवाओं को 71 शहरों तक विस्तारित किया गया है।

 

दिल्ली के आर के पुरम इलाके के सेक्टर 13 में एक अत्याधुनिक सीजीएचएस भवन का उद्घाटन करने के बाद हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हमने जो प्रगति की है, उसे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। हम स्वास्थ्य सेक्टर के हर क्षेत्र में तेज गति से सुधार कर रहे हैं। 

केंद्रीय मंत्री ने सीजीएचएस लाभार्थियों के लिए वार्षिक स्वास्थ्य जांच योजना भी शुरू की, जो 75 वर्ष या इससे अधिक आयु के पेंशनभोगी हैं। हर्षवर्धन ने कहा, ‘‘सीजीएचएस सेवाओं को 2022 तक 100 शहरों में उपलब्ध कराया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री भी सभी नागरिकों के लिए एक नया भारत बनाना चाहते हैं।’’