BREAKING NEWS

अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें ◾PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ◾CAA को लेकर प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, बोले-दबावों के बावजूद हम कायम हैं और रहेंगे◾PM मोदी के काफिले को सपा कार्यकर्ता ने दिखाया काला झंडा◾प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में करीब 12 सौ करोड़ रुपये की 50 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया◾केजरीवाल 3.0 - हरियाणा के हिसार से दिल्ली CM पद की हैट्रिक तक, कुछ ऐसा रहा ‘मफलरमैन’ का सफर ◾शपथ ग्रहण के बाद बोले CM केजरीवाल- मैं आप, BJP और कांग्रेस सहित अन्य दलों का भी हूं मुख्यमंत्री◾

मुख्य चुनाव आयुक्त ने वीडियो कान्फ्रेंस से की MP विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने दिल्ली से वीडियों कांफ्रेंस के माध्यम से मध्यप्रदेश में नियुक्त केन्द्रीय प्रेक्षको से आज चुनावी तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त श्री रावत ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से विधानसभा चुनाव के लिये नियुक्त केंद्रीय प्रेक्षकों से प्रदेश में मतदान के पूर्व की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। प्रदेश में आयोग ने 198 सामान्य प्रेक्षक, 127 व्यय प्रेक्षक और 53 पुलिस प्रेक्षक नियुक्त किये हैं।

फर्जी डिग्री मामला : DU के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान फोटो वोटर पर्ची, मतदान केंन्द्रों में मूलभूत सुविधायें, दिव्यांगजन के लिये व्यवस्थायें, कानून व्यवस्था, कानून व्यवस्था की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण, केंन्द्रीय पुलिस बलों की तैनाती, सीसीटीवी, सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक, मतदाताओं को जागरूक करने के लिये प्रचार-प्रसार की गतिविधियों के आयोजन, विभिन्न आईटी एप्लीकेशन, शिकायतों का निराकरण, सी-विजिल और मतदाता सूची की मार्क्डकॉपी के संबंध में विस्तार के साथ जानकारी ली।

इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल। कान्ता राव ने आयोग को बताया कि मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करायी गयी हैं।

\"Election

संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी और केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती का प्लान तैयार किया गया है। अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिये सख्ती की गयी है। पन्ना जिले में शराब से भरा एक ट्रक जप्त कर जांच की जा रही है। दूरस्थ क्षेत्रों में संचार व्यवस्था की गयी है। वीडियो कान्फ्रेंस में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सहित कई निर्वाचन अधिकारी और जिलों में केन्द्रीय प्रेक्षक उपस्थित थे।