BREAKING NEWS

PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के खिलाफ नहीं बनता राजद्रोह का मामला : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾

देश

मुख्य चुनाव आयुक्त ने वीडियो कान्फ्रेंस से की MP विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा

भारत निर्वाचन आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत ने दिल्ली से वीडियों कांफ्रेंस के माध्यम से मध्यप्रदेश में नियुक्त केन्द्रीय प्रेक्षको से आज चुनावी तैयारियों की जानकारी प्राप्त की।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त श्री रावत ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से विधानसभा चुनाव के लिये नियुक्त केंद्रीय प्रेक्षकों से प्रदेश में मतदान के पूर्व की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। प्रदेश में आयोग ने 198 सामान्य प्रेक्षक, 127 व्यय प्रेक्षक और 53 पुलिस प्रेक्षक नियुक्त किये हैं।

फर्जी डिग्री मामला : DU के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के दौरान फोटो वोटर पर्ची, मतदान केंन्द्रों में मूलभूत सुविधायें, दिव्यांगजन के लिये व्यवस्थायें, कानून व्यवस्था, कानून व्यवस्था की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण, केंन्द्रीय पुलिस बलों की तैनाती, सीसीटीवी, सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक, मतदाताओं को जागरूक करने के लिये प्रचार-प्रसार की गतिविधियों के आयोजन, विभिन्न आईटी एप्लीकेशन, शिकायतों का निराकरण, सी-विजिल और मतदाता सूची की मार्क्डकॉपी के संबंध में विस्तार के साथ जानकारी ली।

इस दौरान मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल। कान्ता राव ने आयोग को बताया कि मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करायी गयी हैं।

\"Election

संवेदनशील क्षेत्रों में सीसीटीवी और केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती का प्लान तैयार किया गया है। अवैध शराब पर अंकुश लगाने के लिये सख्ती की गयी है। पन्ना जिले में शराब से भरा एक ट्रक जप्त कर जांच की जा रही है। दूरस्थ क्षेत्रों में संचार व्यवस्था की गयी है। वीडियो कान्फ्रेंस में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सहित कई निर्वाचन अधिकारी और जिलों में केन्द्रीय प्रेक्षक उपस्थित थे।