BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले संदिग्ध 'RDX' वाले बैग में चॉकलेट-मिठाई और काजू !

कभी-कभी सुरक्षा इंतजामों में जरूरत से ज्यादा सतर्कता हास्य का पात्र भी बना देती है। खासकर तब जब ऐसे मामलों में जांच और सुरक्षा एजेंसियां स्व-विवेक का सही इस्तेमाल करने से चूक जाएं, कुछ ऐसा ही हास्यास्पद तमाशा शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मिले संदिग्ध बैग के मामले में सामने निकल कर आया है। 

दरअसल, जिस लावारिस बैग में जांच-सुरक्षा एजेंसियां आरडीएक्स जैसा घातक विस्फोटक समझ रही थीं, उसमें चॉकलेट और मिठाई निकली है। हालांकि इस बारे में शुक्रवार देर रात पूछे जाने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ, जो हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात है) के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने यही कहा, "बैग को कूलिंग-पिट में बंद करके रखा गया है। ताकि विस्फोटक अगर फट भी जाए तो किसी तरह की कोई हानि न हो। 24 घंटे बाद ही इस बात का पता चल सकेगा कि आखिर बैग में है क्या?" 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार और शुक्रवार की मध्य रात्रि में टर्मिनल तीन पर काले रंग का संदिग्ध बैग सीआईएसएफ ने जब्त किया था। मौके पर विस्फोटक विशेषज्ञ स्वान-दल (डॉग स्क्वॉड) भी बुलवा लिया गया। डॉग ने सूंघने के बाद जब बैग को संदिग्ध करार दिया, तो मौके पर तमाम सुरक्षा और जांच एजेंसियों का जमघट लग गया। आधी रात के बाद से शुक्रवार शाम तक यही तमाशा चलता रहा। आशंका यही बनी रही कि हो न हो लावारिस मिले बैग में आरडीएक्स भी हो सकता है। 

सोनिया, राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने दी छठ की शुभकामनाएं

देर रात हरियाणा के बल्लभगढ़ निवासी शाहिद खान ने इन तमाम आशंकाओं को निर्मूल साबित कर दिया। बैग मालिक ने सामने आकर जब बताया कि, बैग उससे गलती से छूट गया था। बैग में चॉकलेट और मिठाई हैं। यह बात उसने एयरपोर्ट थाने में पहुंचकर बताई। इतना सुनते ही संदिग्ध बैग को 'कूलिंग-पिट' में घंटों से उसके अंदर मौजूद विस्फोटक को कथित रुप से 'ठंडा' करने की कोशिशों का मजाक उड़ने लगा। एयरपोर्ट पर तैनात दिल्ली पुलिस के एक आला-अफसर ने शनिवार को बताया, "बैग स्वामी ने पुलिस को यह भी बताया कि बैग में लैपटॉप चार्जर और कुछ काजू भी रखे हैं।"