BREAKING NEWS

CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾दिल्ली हिंसा : SIT करेगी हिंसा की जांच, मामला अपराध शाखा को भेजा गया ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾

उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में ठंड का प्रकोप जारी, लखनऊ में 12वीं तक के सारे स्कूल 3 जनवरी तक रहेंगे बंद

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में नए साल में एक बार फिर कोहरे की चादर से ढकी हुई नजर आई। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार से शीतलहर से राहत मिलेगी और तापमान ऊपर चढ़ेगा। बता दें कि इससे पहले कश्मीर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ और शीतलहर से राहत मिली। 

वहीं,  उत्तर प्रदेश के कानपुर में पारा शून्य डिग्री तक पहुंच गया था और राजस्थान के सीकर में तापमान एक डिग्री दर्ज किया गया था मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते प्रदेश में पहली जनवरी से बादलों का डेरा पड़ना शुरू हो जाएगा। ठंड को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने प्री-प्राइमरी से इंटर तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को 3 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। 

मध्यप्रदेश में नए साल की शुरुआत बारिश से हुई 

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में कड़ाके की ठंड के साथ पूरी रात रुक रुक कर रिमझिम बारिश हुयी जिससे पूरा जिला कड़ाके की सर्दी से प्रभावित है। वहीं, पाला लगने से फसलों को नुकसान हुआ है, जिसका सर्वे कर तत्काल रिपोर्ट देने के आदेश राजस्व विभाग को दिए गए हैं। 

स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार कल शाम 3.8 मिलीमीटर बारिश हुई, जिसके चलते जिले भर में कड़ाके की ठंड है। वहीं कड़ाके की ठंड के चलते जिले के सभी तहसीलों मे पाले की शिकायत मिली, जिसे देखते हुए कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने राजस्व विभाग के समस्त मैदानी अमला को नुकसानी का सर्वे कर रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर देने के आदेश दे दिए हैं। बारिश और ठंड के कारण आज सुबह से बाजार और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है।