BREAKING NEWS

अफ्रीकी से पहले 'कफ सीरफ' जम्मू कश्मीर में लील चुका हैं 12 मासूम की जान, NHRC ने ठोका था 36 लाख का जुर्माना ◾ज्ञानवापी : शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई◾चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾दिल्ली में Anti Dust अभियान शुरू, 14 नियमों का पालन जरूरी, उल्लंघन करने पर पांच लाख का जुर्माना◾Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी ◾मुंबई से 120 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त, Air India के पूर्व पायलट समेत 2 गिरफ्तार◾झारखंड के दुमका में फिर लड़की के साथ हैवानियत की हदें पार, शादी से मना करने पर प्रेमी ने पेट्रोल डालकर जलाया ◾Rupee Value : नहीं संभल रहा रुपया, डॉलर के मुकाबले 82.33 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1,997 नए मामले दर्ज, 9 लोगों की मौत◾

उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों में शीत लहर की वापसी, दिल्ली आने वालीं 23 ट्रेनें लेट

उत्तर प्रदेश, दिल्ली,बिहार समेत उत्तर भारत में बारिश होने के बाद ठंड काफी बढ़ गई है। लखनऊ व उसके आस-पास के इलाकों में सुबह से धुंध छाई हुई है। आज से हवा का रुख बदलेगा। वहीं, सुबह-शाम के वक्त गलन में इजाफा होगा। शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस है। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित उत्तर भारत में गुरुवार को तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी के एक बार फिर जोर पकड़ने के मद्देनजर मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश तथा राजस्थान के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

 मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणी-पूर्वी के बजाय अब उत्तरी-पश्चिमी हवा चलेगी, जिससे गलन भरी ठंड बढ़ जाएगी। वहीं अब बारिश के आसार नहीं हैं। विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी की वजह से वहां से आ रही ठंडी हवाएं तापमान गिरा सकती हैं। पछुआ हवाओं के जोर पकड़ने से प्रदेश में गलन में बढ़ोतरी होगी। 

प्रियंका गांधी आज वाराणसी दौरे पर, CAA प्रदर्शन में गिरफ्तार छात्रों से करेंगी मुलाकात

शुक्रवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 6 डिग्री, बहराइच का 5 डिग्री, प्रयागराज का 7.9 डिग्री, वाराणसी का 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 18.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम था जबकि न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

दिल्ली आने वालीं 23 ट्रेनें लेट 

दिल्ली आ रहीं 23 ट्रेनें आज फिर देर से पहुंच रही हैं। बताया गया है कि ट्रेनें एक से साढ़े तीन घंटे तक लेट हैं। रेलवे के मुताबिक, ट्रेनों के देर से आने की मुख्य वजह कोहरा और ठंड है। दिल्ली आ रही कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस सबसे अधिक साढ़े तीन घंटे की देरी से स्टेशन पहुंच रही है, जबकि मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस एक घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है । इसके अलावा गोरखपुर-आनन्द विहार हमसफर एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस ढाई घंटे की देरी से दिल्ली आ रही हैं । 

दरभंगा-नई दिल्ली सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस एक घंटे तीस मिनट, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल, बरौनी-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, वास्को-निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस और मुम्बई-अमृतसर दादर एक्सप्रेस भी ढाई घंटे देरी से दिल्ली पहुंच रही हैं।