BREAKING NEWS

अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾वायुसेना प्रमुख ने अभिनंदन की शीघ्र रिहाई का श्रेय राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया ◾न तो कोई भाषा थोपिए और न ही किसी भाषा का विरोध कीजिए : उपराष्ट्रपति का लोगों से अनुरोध◾अनुच्छेद 370 फैसला : केंद्र के कदम से श्रीनगर में आम आदमी दिल से खुश - केंद्रीय मंत्री◾TOP 20 NEWS 20 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾राहुल का प्रधानमंत्री पर तंज, कहा- ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम ‘आर्थिक बदहाली’ को नहीं छिपा सकता◾रेप के अलावा चिन्मयानंद ने कबूले सभी आरोप, कहा-किए पर हूं शर्मिंदा◾डराने की सियासत का जरिया है NRC, यूपी में कार्रवाई की गई तो सबसे पहले योगी को छोड़ना पड़ेगा प्रदेश : अखिलेश यादव◾नीतीश कुमार ने विधानसभा चुनाव में NDA की बड़ी जीत का किया दावा, कहा- गठबंधन में दरार पैदा करने वालों का होगा बुरा हाल◾कॉरपोरेट कर में कटौती ‘ऐतिहासिक कदम’, मेक इन इंडिया में आयेगा उछाल, बढ़ेगा निवेश : PM मोदी◾PM मोदी और मंगोलियाई राष्ट्रपति ने उलनबटोर स्थित भगवान बुद्ध की मूर्ति का किया अनावरण◾कांग्रेस नेता ने कारपोरेट कर में कटौती का किया स्वागत, निवेश की स्थिति बेहतर होने पर जताया संदेह◾वित्त मंत्री की घोषणा से झूमा शेयर बाजार, सेंसेक्स 1900 अंक उछला◾पीड़िता की आत्मदाह की धमकी और जनता के दबाव में हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका गांधी ◾यौन शोषण के आरोप में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद, 3 और गिरफ्तार◾सरकार ने घरेलू कंपनियों के लिए कॉरपोरेट कर की दर घटाकर की 25.17 प्रतिशत : वित्तमंत्री◾कश्मीर मुद्दे को उठाकर पाकिस्तान नीचे गिरेगा, तो हम ऊंचा उठेंगे : सैयद अकबरुद्दीन ◾शाहजहांपुर यौन शोषण केस में आरोपी स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार◾अमेरिका : व्हाइट हाउस के नजदीक गोलीबारी में 1 की मौत, 5 घायल◾LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है मोदी सरकार : प्रियंका गांधी ◾

देश

मोदी सरकार को ‘विकास रहित’ 100 दिन पूरे होने पर बधाई : राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने निशाना साधा है। राहुल ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र का खात्मा, मीडिया पर शिकंजा कसा जाना और नेतृत्व की स्पष्ट कमी का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशान साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, '100 डेज नो विकास' पर मोदी सरकार को बधाई, लोकतंत्र की निरंतर तोड़फोड़, आलोचना को डुबोने के लिए एक विनम्र मीडिया पर फ़िदा एक अजनबी और नेतृत्व, दिशा और योजनाओं की एक कमी, जहां इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है - हमारी तबाह अर्थव्यवस्था को पलटने की।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,  सरकार ने पिछले सौ दिन में हकीकत को नजर अंदाज किया है और घमंड तथा भेदभाव की राजनीति करते हुए सिर्फ बदले की भावना से काम किया है। कपिल सिब्बल ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी को सरकार चलाना नहीं आता है। 

पूर्ण बहुमत मिलने के बावजूद वह देश की जनता के हित में कोई ठोस काम नहीं कर पा रही है। सिर्फ बदले की भावना से काम हो रहा है और घमंड तथा भेदभाव की राजनीति की जा रही है। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार के आज 100 दिन पूरे हो चुके है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 100 दिन के कामकाज का ब्यौरा दिया। 

अमित शाह ने यह भी कहा कि इस अवधि के भीतर उसने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने समेत कई ‘‘ऐतिहासिक फैसले’’ लिए। गृह मंत्री ने कहा कि चाहे ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370, अनुच्छेद 35ए हटाने का फैसला हो या तीन तलाक के अभिशाप से मुस्लिम महिलाओं को मुक्त कराना या गैर कानूनी गतिविधियां (निवारण) कानून में संशोधन करके देश के सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाना हो, ये सभी ऐतिहासिक फैसले प्रधानमंत्री मोदी के निर्णायक नेतृत्व का परिणाम हैं।’’