BREAKING NEWS

लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस से सतर्क रहे देश, ये बल ही नहीं छल भी अपनाती है : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए देश के लोगों को आगाह किया कि ये अपने काम निकालने के लिए बल ही नहीं छल भी अपनाती है। श्री मोदी ने रविवार को अंदावा में जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस पार्टी (कांगेस) ने हमेशा न्यायपालिका और संस्था से खुद को ऊपर माना है, इसलिए युवाओं को सतर्क रहने की जरुरत है। इस पार्टी की कार्य संस्कृति ‘‘अगर सत्ता में है तो ‘‘लटकाना और सत्ता से बाहर हैं तो धमकाना’’ की रही है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की सामंती सोच है, जो झुकता नहीं उसे तोड़ने की कोशिश की जाती है। न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को समाप्त करने के लिए ये पार्टी बल ही नहीं बल्कि छल का भी प्रयोग करती रही है। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों का अपमान करने के लिए देश कभी भी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा।

श्री मोदी ने कहा कि प्रयागराज तप, तपस्या और संस्कार की धरती है। यहां आने से एक उन्हें नई ऊर्जा मिलती है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहली बार देश के प्रधानमंत्री गंगा पूजन करने के लिए प्रयाग की धरती पर पधारे हैं। भारत की सनातन आस्था का इससे बडा सदमार्ग नहीं हो सकता कि प्रधानमंत्री ने गंगा पूजन करके देश के अन्दर सनातन धर्म के अखाड़ और संतो की मर्यादा का सम्मान किया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद पहली बार कोई प्रधानमंत्री किले के अन्दर जा करके अक्षय वट का दर्शन कर पूरे श्रद्धालुओं को खोलने के लिए समर्पित किए हैं। हम सब के लिए प्रयागराज कुम्भ अत्यंत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि दुनिया के 70 देशों के राजदूतों ने कुम्भ क्षेत्र का दौरा किया। यह कार्य पहली बार हजारों वर्षों के प्रयत्न से हो रहा है जब दुनिया के सबसे बड़ धर्मिक आयोजन के संगम का दर्शन करके दुनिया में राष्ट्रीय संस्कृति के पूरे अवधान को पूरा करने के लिए स्वयं प्रयागराज की धरती पर पधारे हैं। अब तक जो भी कार्य हुए हैं, प्रधानमंत्री की परिकल्पना, यूनेस्को की ओर से भारत के कुंभ मेले को मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता मिली है इसलिए प्रधानमंत्री का हृदय से अभिनन्दन करता हूं कि उन्होंने भारत की गरिमाको बढाने का कार्य किया है।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि ‘‘आप लोगों ने 2014 में भाजपा का हाथ मजबूत कर श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाया है, उसी प्रकार पुन: 2019 में भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाकर देश की बागड़र श्री मोदी के हाथों में सौंपने का कार्य करें जिससे देश विकास के कार्य और तेजी से हो सके। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि हाल ही में हुए चुनाव में कांग्रेस तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद भाषा की मर्यादा भूल गयी है।

भाजपा झूठ की नहीं विकास की राजनीति करती है जिसका परिणाम है कि दुनिया के 70देशों के राजदूत यहां पहली बार कुम्भ की तैयारी का अवलोकन करने आये। इससे पहले भी कुम्भ का आयोजन हुए, कितनी बार इतनी बड़ संख्या में विदेशी मेहमान प्रयाग की धरती आये हैँ। उन्होंने कहा कि ‘आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख परिवार को एक करोड़ 18 लाख स्वास्थ्य बीमा के रूप में लाभ मिल रहे हैं इसको कहते हैं ‘‘ सब का साथ- सब का विकास।